मंगलवार, 30 नवंबर 2010

जाती पूछोगे और धर्म झुपाओगे...?

- अरविन्द सीसोदिया 
जाती पूछो और धर्म छिपाओ ....
सवाल यह है की सारे देश में आप ..,जाती पूछोगे और धर्म झुपाओगे .... ये कैसे चलेगा ..! इस देश में आप हिन्दू विधि और मुस्लिम पर्सनल कानून चलाते हो...! आज यह जरुरी ही गया है कि लोग किसी धर्म के होते हैं और अपने लाभ और स्वार्थ के हिसाब से शोऊ कुछ और करते हैं , पहचान छुपाने में भी इसका उपयोग हो रहा है जैसे कि हेडली नाम से इसाई लगता है मगर गए यह व्यक्ती मुस्लिम आतंकवादी  , जी मौलिक सूचनाएं हैं वे उजागर होनी चाहिए ..! उनकी स्पष्ट इन्द्राजी होनी चाहिए ..! चाहे वह धर्म हो , जाती हो , जन्म स्थान हो , मातृ  भाषा हो , इन्हें छुपाने का अधिकार क्यों दिया जाये ..?  
*** सोनिया का धर्म जानने सम्बंधी याचिका खारिज
    चण्डीगढ़ स्थित  पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के धर्म से जु़डी जानकरी के सम्बंध में दायर एक याचिका सोमवार को खारिज कर दी।
     हरियाणा पुलिस के पूर्व प्रमुख पी.सी. वाधवा द्वारा दायर याचिका को उच्च न्यायालय की एक खण्डपीठ ने खारिज कर दिया। पूर्व पुलिस प्रमुख ने सूचना का अधिकार (आरटीआई) के तहत रजिस्ट्रार जनरल एवं भारत के जनगणना आयुक्त से सोनिया गांधी और उनके बच्चों के धर्म व आस्था के बारे में जानकारी मांगी थी। मुख्य न्यायाधीश मुकुल मुदगल और न्यायाधीश रंजन गोगोई ने वाधवा की याचिका को खारिज कर दिया और कहा कि धर्म के बारे में मांगी गई जानकारी "पूरी तरह से व्यक्तिगत" है। वाधवा ने सोनिया गांधी और उनकी बेटी प्रियंका व बेटे राहुल गांधी के धर्म के बारे में सूचना मांगी थी। उन्होंने अदालत में दलील दी थी कि कांग्रेस अध्यक्ष एक जननेता हैं लिहाजा यह जानना महत्वपूर्ण होगा कि वह किस धर्म को मानती हैं।
------
उनके धर्म के बारे में विकिपीडिया ने स्पष्ट लिखा है जो निम्न  प्रकार से है ... जो नीचे दिया गया है ! लिंक  पर जाने के लिए .....
http://hi.wikipedia.org/wiki 



जन्म९ दिसंबर १९४६
लूसियानावैनेतो,इटली
राजनैतिक पार्टीभारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस
जीवन संगीराजीव गांधी (१९६९-१९९१)
संतानराहुल गांधीप्रियंका गांधी वड्रा
आवास१० जनपथनई दिल्लीभारत
धर्मईसाई (रोमन कैथोलिक)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें