सुषमा स्‍वराज का देशभक्ती गीत : ‘ये देश है वीर जवानों का.’


- अरविन्द सिसोदिया 

  कांग्रेस में से देशभक्ति तो निकल ही गई है .., क्योंकि वह विदेशियों के नेतृत्व में है .., इसीलिए वन्देमातरम से दूर होनें के बाद अब उसे ‘ये देश है वीर जवानों का.’ ..! पर सुषमा स्वराज के झुमनें से परेशानी हो गई है ! कांग्रेस को शायद भारतीय देशभक्ति गीत पशन्द नहीं आयें मगर शायद इटालियन देशभक्ति गीत पशन्द आजाये ....!!!!!
           लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष, भाजपा की वरिष्‍ठ नेता सुषमा स्‍वराज को देश भक्त गीत पर अपने नाचने पर सफाई देनी पड़ रही है। उन्‍होंने कहा है कि वह आखिरी सांस तक नाचेंगी। सोमवार को राजघाट पर भाजपा के अनशन के दौरान एक गाने पर दूसरे नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ सुषमा स्‍वराज ने नाच किया था। इसे मुर्खता पूर्ण  तरीके से कांग्रेस ने मुद्दा बनाया और नेता प्रतिपक्ष के पद से उन्‍हें हटाने की मांग तक कर डाली।
मंगलवार को कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने लखनऊ और प्रवक्‍ता मनीष तिवारी ने दिल्‍ली में कहा कि सुषमा ने नाच कर महात्‍मा गांधी के समाधिस्‍थल को कथित तौर पर अपवित्र करनें का आरोप लगाया |
            सुषमा ने नाच पर मचे हंगामे पर कड़ाई से सफाई दी है कि देशभक्ति गाने पर कार्यकर्ता नाच रहे थे, तो उनका मनोबल बढ़ाने के लिए वह भी नाचने लगीं। देशभक्ति गानों पर हम आखिरी सांस तक नाचेंगे-गाएंगे। जिन्‍हें यह नागवार गुजरता है वे आज भी मानसिक रूप से गुलाम हैं। उन्‍हें पहले वंदे मातरम गाने में शर्म आती थी और अब वे देशभक्ति गानों का विरोध कर रहे हैं।’
         उन्होंने कहा कि भाजपा में सभी आंदोलनों में देशभक्ति गीतों को गाने का रिवाज रहा है।  मैं ‘ये देश है वीर जवानों का.’ गीत पर थिरकी, तो क्या गलत किया। दूसरी ओर भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने सवाल किया कि कांग्रेस नेता आइटम गीतों पर थिरकते हैं और हमारे देशभक्ति गीतों पर नाचने पर सवाल उठाते हैं?

टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

इन्हे भी पढे़....

विश्व व्यापी है हिन्दुओँ का वैदिक कालीन होली पर्व Holi festival of Vedic period is world wide

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

हमें वीर केशव मिले आप जबसे : संघ गीत

तेरा वैभव अमर रहे माँ, हम दिन चार रहें न रहे।

भाजपा की सुपरफ़ास्ट भजनलाल शर्मा सरकार नें ऐतिहासिक उपलब्धियां का इतिहास रचा

कांग्रेस की हिन्दू विरोधी मानसिकता का प्रमाण

रामसेतु (Ram - setu) 17.5 लाख वर्ष पूर्व

दीवान टोडरमल के समर्पण शौर्य पर हिन्दुत्व का सीना गर्व से चौंडा हो जाता है - अरविन्द सिसौदिया Diwan-Todar-Mal

भारत को आतंकवाद के प्रति सावचेत रहना ही होगा - अरविन्द सिसोदिया