रविवार, 25 दिसंबर 2011

वाजपेयी का जन्म दिन : भाजपा कार्यकताओं ने सुशासन की प्रतिज्ञा ली


कैथून और सांगोद में
सैंकडों वरिष्ठ कार्यकर्ताओं का सम्मान किया गयाभाजपा कार्यकताओं ने सुशासन की प्रतिज्ञा ली
भाजपा कोटा देहात ने राष्ट्रीय सुशासन दिवस के रूप में,
पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी का जन्म दिन मनाया
कोटा 25 दिस्मबर । भाजपा कोटा देहात जिले के द्वारा , प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी के जन्म दिवस 25 दिस्मबर के अवसर पर कैथून व सांगोद में राष्ट्रीय सुशासन दिवस के कार्यक्रम आयोजित किये गये। जिनमें सुशासन का संकल्प कार्यकर्ताओ को दिलाया गया और वरिष्ठ पार्टी कार्यकताओं का सम्मान किया गया। उपरोक्त कार्यक्रमों में मुख्य अतिथ्य प्रदेश भाजपा के महामंत्री मदन दिलावर और अध्यक्षता जिला अध्यक्ष प्रहलाद पंवार ने की ।
भाजपा प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर ने अपने सम्बोधन में कहा वाजपेयी जी का शासन भारत में सुशासन का प्रतीक बन गया है। वहीं कांग्रेस का वर्तमान शासन कुशासन की प्रतीक है। उन्होने कहा भारत के आदर्श प्रधानमंत्री के रूप में अटलजी ने सदैव देश को सर्वोपरी रखा, उन्होने देश को परमाणु सम्पन्न बनाने में किसी भी देश की धमकी की परवाह नहीं की और न ही प्रतिबंधों से डरे। कारगिल युद्ध को बिना भय के पूरी मुस्तैदी से लडा। इसी प्रकार उन्होने आम आदमी के लिये , जिले - जिले में गांव - गांव को प्रधानमंत्री सडक योजना के द्वारा जोडा, स्वर्ण चतुर्भुज सडक योजना के द्वारा पूरा देश आपस में जोड दिया,उनकी ही योजनओं के कारण मोबाइल , टेलीफोन और गैस सिलेण्डर आसानी से आम आदमी तक पहुचे । उन्होने ही किसान केड्रिट कार्ड और कृषि बीमा की योजनायें संचालित करवाईं। उनके ही राज में गरीब को 35 किलो अनाज रियायती दर पर देने का काम प्रारम्भ हुआ । उनके शासनकाल में कभी भी मंहगाई और भ्रष्टाचार पनपने नहीं पाया। स्वच्छ और स्वस्थ लोकतंत्र के रूप में अटलजी के राज को जनता आज भी याद करती है और उन दिनों को भारतीय लोकतंत्र के स्वर्णयुग के रूप में याद करती है।
दिलावर ने कहा वे गांव गांव को, हर खेत को पानी देनें के लिये नदियों को जोडनें की योजना बना चुके थे,यदि सरकार फिर से आ जाती तो देश में हर खेत को सिंचाई की योजना का सपना साकार हो जाता। उन्होने कहा कांग्रेस के भ्रष्ट सरकार 8 साल में एक भी जनहित की उपलब्धि रखनें में विफल रही है। वाजपेयी जी के सपनों को साकार करने के लिये जनता फिर से भाजपा की सरकार बनाये।
भाजपा जिला अध्यक्ष प्रहलाद पंवार ने कहा कांग्रेस के कुशासन के चलने जनता त्राही - त्राही कर रही है। मंहगाई की सभी सीमायें पार हो गईं है। सस्ती हुई तो किसान के घर में पैदा होने वाली सब्जियां! बंाकी सभी चीजे आज भी आसमान पर हैं। भ्रष्टाचार का यह आलम है कि हर दूसरे दिन कोई न कोई नया मामला सामने आ जाता है। खाद मिल नहीं रहा, बिजली मिल नहीं रही। कानून का राज समाप्त हो चुका है चारों तरफ आराजकता हे। भंवरी के भंवर से उबर नहीं पा रही है।
उन्होने कहा कांग्रेस की सरकार चाहे मनमोहन सिंह की हो या अशोक गहलोत की जनता की चिंता इन्हे कभी होती ही नहीं है । 20 के लगभग लोग जान गंवा चुके मगर गहलोत जी को चिंता नहीं हैं। वे चिकित्सकों से बात करने के बजाये धमकिंयां दे रहे हैं। इधर डाक्टर हडताल से जनता परेशान उधर कांग्रेस सरकार के मंत्रियों की फुफकार से और भय। पहली कोशिश हडताल तुडवानें की होनी चाहिये।
इस अवसर पर मौजूद लोगों से सुशासन संकल्प दिलचाया गया जो कि निम्न प्रकार से है।:- ” देश के पूर्व प्रधानमंत्री तथा सुशासन, सामर्थ्य और विकास के प्रतीक आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी जी के जन्म दिवस पर हम प्रतिज्ञा करते है कि हमारे दायित्व का निर्वहन करते हुए अपने काम में, हम -जवाबदेही,पारदर्षिता,दायित्वभाव,सहभागिता तथा संवेदनशीलता इन सभी पर अमल करेंगे और सुशासन लाने का हर संभव प्रयास करेंगे। सुषासन के द्वारा भारत को शक्तिशाली, समृद्ध और सम्मानित राष्ट्र बनाने के लक्ष्य को पाने हेतु हम प्रतिबद्ध रहेंगे।“
कार्यक्रम में भाजपा के वरिष्टतम नेता और पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी जी के व्यक्तित्व और कृतित्व पर विस्तार से प्रकाष डाला गया।

सांगोद में सैंकडों कार्यकताओं का
शाल उडाकर सम्मान किया गया

सांगोद :- सांगोद काशीपुरी धर्मशाला में सम्पन्न हुूआ जिसमें मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर,भाजपा कोटा देहात जिला अध्यक्ष अध्यक्षता प्रहलाद पंवार,भाजपा की ओर से विधायक प्रत्याशी रहे हीरालाल नागर, कार्यक्रम संयोजक जिला महामंत्री तुलसीराम नागर, भाजपा जिला उपाध्यक्ष शिवकांत शर्मा, जिला उपाध्यक्ष देवकीनंदन राठौर,जिला महामंत्री अशोक रोहर, भाजयूमों के जिला अध्यक्ष लोकेन्द्र सिंह राजावत, जनजाती मोर्चा के जिला अध्यक्ष कालूलाल मीणा,अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष रफीख पठान, भाजयुमो के मण्डल अध्यक्ष प्रदीप सोनी , महामंत्री मनोज शर्मा आदि ने सम्बोधित किया आभार जिला उपाध्यक्ष शिवंकांत शर्मा और संचालन प्रदीप सोनी ने किया।
कैथून

कैथून:- कैथून में कार्यक्रम बस स्टेंण्ड पर सम्पन्न हुूआ जिसमें मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर,भाजपा कोटा देहात जिला अध्यक्ष अध्यक्षता प्रहलाद पंवार, जिला महामंत्री अषोक रोहर,किसान मोर्चा के प्रदेश मंत्री योगेन्द्र नंदवाना अल्कू, भाजयूमों के जिला अध्यक्ष लोकेन्द्र सिंह राजावत, अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष रफीख पठान, प्रेमचन्द गौतम, भाजयुमो के मण्डल अध्यक्ष जीतेन्द्र राठौर आदि ने सम्बोधित किया आभार जिला मंत्री हेमराज नागर और संचालन भंवरलाल मेहरा ने किया।
अरविन्द सीसौदिया,जिला उपाध्यक्ष

शून्य से शिखर तक: भाजपा 


Pandit Deendayal Upadhyaya : ' A Rashtra Dharmaa'


BJP HISTORY : It’s Birth and Early Growth


BJP : Time-Line (Chronology)


पं. दीनदयाल उपाध्यायराष्ट्रवादी राजनीति का प्रकाश

दीनदयाल उपाध्याय,एक रहस्यमय राजनैतिक हत्या 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें