सोमवार, 26 दिसंबर 2011

अन्ना एजेंट नहीं : संघ को कोई एजेन्ट रखने की जरूरत नहीं





राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ, विश्व का सबसे बडा सामाजिक संगठन है।
संघ को कोई एजेन्ट रखने की जरूरत नहीं है।
1925 से निरंतर देश सेवा का उसका स्वर्णिम इतिहास रखता है।
उसका सिद्यांत - तेरा वैभव अमर रहे मां भारती..,हम दिन चार रहें न रहें...!!

देश का भला हो उस हर कार्य में संघ मदद करता हे ...!
चाहे युद्ध हो , आपदा हो ...या राष्ट्र हित के कार्य हों ......
देश में होने वाले हर राष्ट्र विरोधी कार्य का प्रतिकार करना संघ का प्रथम कर्तव्य है।
देश न तो राजनैतिक दलों को बेंचा है न ही यह किसी दल की बपौती है।
देश देशवासियों का है, संघ के सभी स्वंयसेवक राष्ट्रभक्त नागरिक हैं।

http://zeenews.india.com/hindi/news  



मुंबई : अन्ना हजारे के आरएसएस के दिवंगत नेता नानाजी देशमुख के साथ नजदीकी संबंध होने की खबरों से इंकार करते हुए टीम अन्ना के सदस्य अरविन्द केजरीवाल ने रविवार को कहा कि यह लोकपाल विधेयक से ध्यान बंटाने की कांग्रेस की चाल है।


मीडिया के एक वर्ग में यह खबर आयी है कि अन्ना के संघ प्रचारक देशमुख के साथ करीबी संबंध थे।
केजरीवाल ने कहा, कांग्रेस सरकार इस तरह की अफवाहें फैलाकर अन्ना को अनावश्यक रूप से निशाना बना रही है। देशमुख के साथ तो पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम और दिग्विजय सिंह के साथ भी फोटोग्राफ हैं। उन्होंने मुंबई के उपनगरीय क्षेत्र में स्थित एमएमआरडीए मैदान में मीडिया को संबोधित करते हुए यह बात कही। इसी मैदान में अन्ना 27 दिसंबर से अनशन पर बैठेंगे।


उन्होंने कहा, अन्ना हजारे की क्या गलती है। यही कि वह भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। उन्हें सेना से पदक मिले हैं। संप्रग सरकार को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा, अन्ना को आरएसएस का एजेंट बताकर सरकार हमें उकसा रही है। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि सीबीआई भ्रष्टाचार को रोकने वाली एजेंसी नहीं बल्कि सरकार की मदद करने और उसका संरक्षण करने के लिए है।


उन्होंने कहा, सीबीआई सरकार के अधीन है। यदि सरकार को किसी के समर्थन की जरूरत होती है तो उसके पीछे सीबीआई लगा दी जाती है। आप मायावती और मुलायम सिंह का उदाहरण देख सकते हैं। सीबीआई को सरकार के हाथ से लिया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि 2जी घोटाले में सीबीआई ने तब तक कोई कार्रवाई नहीं की जब तक कि उच्चतम न्यायालय से निर्देश नहीं दिया गया।  (एजेंसी)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें