रविवार, 30 सितंबर 2012

बांग्लादेश में : मुस्लिम प्रदर्शनकारियों ने 11 बौद्ध मंदिरों को जला डाला




ढाका में दंगाइयों ने बौद्ध मंदिरों को जलाया
Sunday, September 30, 2012,





ढाका में दंगाइयों ने बौद्ध मंदिरों को जलाया





http://zeenews.india.com/hindi

दक्षिण -पूर्व बांग्लादेश में फेसबुक के एक पोस्ट से उत्तेजित हजारों प्रदर्शनकारियों ने बौद्ध मंदिरों को जला डाला और आस पड़ोस के इलाकों में लूटपाट की। दंगाइयों ने पोस्ट को इस्लाम का अपमान करने वाला बताया।
    चटगांव के करीब दक्षिण पूर्व के रामू शहर में स्थिति को नियंत्रित करने के लिए अधिकारियों को अर्धसैनिक बलों को बुलाना पड़ा जहां मुस्लिम प्रदर्शनकारियों ने 11 बौद्ध मंदिरों को जला डाला और दो अन्य को क्षतिग्रस्त कर दिया। हमलावरों में से कुछ ने आरोप लगाया कि बौद्ध धर्म को मानने वाले किसी व्यक्ति ने फेसबुक पर एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें इस्लाम का अपमान किया गया।
       प्रत्यक्षदर्शियों और अधिकारियों ने बताया कि मध्य रात्रि के बाद हजारों की संख्या में मुस्लिम सड़कों पर उतर आए और मंदिरों और पड़ोस के बौद्ध इलाकों पर हमला किया। डर की वजह से निवासी अपने-अपने घरों में छिप गए। पूरी घटना के प्रत्यक्षदर्शी बने एक स्थानीय पत्रकार ने बताया, ‘घंटो चले हमले में उन्होंने 11 बौद्ध मंदिरों को जला डाला और दो अन्य को क्षतिग्रस्त कर दिया। उन्होंने कम से कम 30 बौद्ध घरों में लूटपाट की।’ (एजेंसी)
Zeenews logo

2 टिप्‍पणियां:

  1. we don't know the meaning of "Religion" so do this type of shameless incident. Actually we are rampanging our own Believe....Is it Not? Dhram nahi sikhata Aapas me bair karna...Hum sab Manushy hai aur hamara Dharm ""Manusaty"" hai....tab hum to apne bhai par astra uthate hai.....Iswar sabko subudhii de...Dr. S. Kapoor

    उत्तर देंहटाएं