शनिवार, 23 मार्च 2013

कांग्रेस ने हमेशा से सीबीआई का दुरुपयोग किया है : अन्ना हजारे


कांग्रेस ने हमेशा से CBI का दुरुपयोग किया है : अन्ना

Zeenews logo
Saturday, March 23, 2013
http://zeenews.india.com/hindi/news
पुणे : सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने आज कहा कि यह मान लेना गलत होगा कि सीबीआई अपनी इच्छा से काम करती है और आरोप लगाया कि कांग्रेस ने हमेशा से ही केंद्रीय जांच एजेंसी का ‘गलत इस्तेमाल’ किया है। संप्रग सरकार से समर्थन वापस लेने के तुरंत बाद सीबीआई द्वारा द्रमुक नेता एमके स्टालिन के आवास पर छापा मारे जाने पर हजारे ने संवाददाताओं से कहा, ‘हर कोई जानता है कि सीबीआई सरकार के अधीन है । यदि इसे लोकपाल के नियंत्रण में लाया जाता है तो इससे भ्रष्टाचार के खात्मे में मदद मिलेगी।’ हजारे ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने हमेशा से ही एजेंसी का ‘गलत इस्तेमाल’ किया है, फिर भी इसमें कुछ अच्छे अधिकारी हैं।
उन्होंने आरोप लगाया, ‘ऐसा नहीं है कि सीबीआई में सभी लोग खराब हैं। लेकिन उन पर दबाव बनाया जाता है जबकि उन्हें अपनी नौकरी बचानी होती है। कांग्रेस ने हमेशा से ही इसका गलत इस्तेमाल किया है।’ कांग्रेस का साथ छोड़ रहे संप्रग सहयोगियों पर हजारे ने कहा कि पार्टी लोगों की सहानुभूति खो रही है क्योंकि इससे भ्रष्टाचार जुड़ा है।
हजारे ने कहा, ‘कांग्रेस गलत कदम उठा रही है। लोगों का पार्टी पर से विश्वास उठ गया है क्योंकि सरकार के जिम्मेदार मंत्री भी घोटाले में शामिल हैं।’ कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार को समाजवादी पार्टी द्वारा समर्थन दिए जाने पर हजारे ने कहा, ‘क्षेत्रीय पार्टियों से देश के लिए खतरा है क्योंकि वे (सरकार पर) दबाव डालती हैं।’ उन्होंने कहा कि वह अपने पूर्व साथी अरविंद केजरीवाल से अलग हो गये हैं फिर भी उनके बीच कोई विवाद नहीं है।

हजारे ने कहा कि आईएसी से अलग होने के बाद उन्होंने अपने से किसी कोर कमेटी का गठन नहीं किया है। उन्होंने कहा, ‘एक उद्देश्य के लिये निस्वार्थ कार्यकर्ता पाना बहुत कठिन है। मैं पूर्व सेना प्रमुख वीके सिंह के साथ अभी ‘जनतंत्र मोर्चा’ से जुड़ा हूं जो एक गैर राजनीतिक संगठन है।’ बाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए हजारे ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि लोकपाल एक वास्तविकता होगी। हमने लोकपाल विधेयक का पहला भाग देखा है।’

उन्होंने कहा, ‘जब चुनाव घोषित हो जाएंगे तो मैं एक बार फिर से रामलीला मैदान जाऊंगा और संसद तथा राज्य विधानसभाओं से समाज विरोधी तत्वों को दूर रखने के लिए चुनाव सुधार प्रक्रिया के तहत खारिज करने का अधिकार दिए जाने की मांग करूंगा।’ (एजेंसी)

1 टिप्पणी:

  1. प्रभावशाली ,
    जारी रहें।

    शुभकामना !!!

    आर्यावर्त

    आर्यावर्त में समाचार और आलेख प्रकाशन के लिए सीधे संपादक को editor.aaryaavart@gmail.com पर मेल करें।

    उत्तर देंहटाएं