रविवार, 23 जून 2013

कांग्रेस और रुपये में गिरावट : मोदी


कांग्रेस और रुपये में एकसाथ गिरावट : मोदी
(23, Jun, 2013, Sunday
माधोपुर (पंजाब) )| गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कांग्रेस की खिल्ली उड़ाते हुए कहा कि कांग्रेस और रुपये में एकसाथ गिरावट हो रही है।

मोदी ने कहा, "इन दिनों, कांग्रेस और रुपये में गिरावट की प्रतिस्पर्धा चल रही है। हर रोज दोनों में प्रतिद्वंद्विता रहती है कि कौन ज्यादा गिर सकता है।" मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया, "देश नष्ट होता जा रहा है, लेकिन सरकार कुछ भी नहीं कर रही है।" गौरतलब है कि रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले अपने सबसे निचले स्तर तक गिर गया है और इसकी कीमत लगभग 60 रुपये प्रति डॉलर पहुंच गई है। कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार पिछले तीन वर्षो से लगातार कई घोटालों के आरोपों से घिरी रही है। मोदी ने कहा कि संप्रग सरकार द्वारा अपनी उपलब्धियों को गिनाने के लिए शुरू किए गए लाखों-अरबों रुपयों वाले विज्ञापन भी पिछले कुछ दिनों से हटा लिए गए हैं।मोदी ने जोर देकर कहा कि उन्होंने इन विज्ञापन अभियानों पर सवालिया निशान उठाए थे।
------------
दो बॉस चला रहे हैं देश को: नरेंद्र मोदी
पठानकोट, एजेंसी 23-06-2013
एक तरह से वर्ष 2014 के चुनाव के लिए भाजपा के अभियान की शुरुआत करते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश में दो बॉस है और हम नहीं जानते कि इनमें वास्तविक कौन है। उनका इशारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की ओर था।
इस माह के प्रारंभ में भाजपा की प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष बनाए जाने के बाद अपनी पहली जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने लोगों से कांग्रेस की अगुवाई वाली संप्रग सरकार से मुक्ति पाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि देश संप्रग को अब और सत्ता में बर्दाश्त नहीं कर सकता।
उन्होंने जम्मू कश्मीर पंजाब सीमा पर स्थित इस शहर में संकल्प रैली में कहा कि आपका भविष्य उसके हाथों में सुरक्षित नहीं है। हम अपने युवकों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकते। इस संकल्प रैली का आयोजन जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 60 वीं पुण्यतिथि के अवसर यहां आयोजित की गयी थी।
एक ही तंत्र में दो प्रधान के खिलाफ मुखर्जी के नारे का हवाला देते हुए मोदी ने कहा कि आज भी बिल्कुल ऐसी ही स्थिति है। उन्होंने कहा कि देश में दो बॉस है और हम नहीं जानते कि इनमें वास्तविक कौन है। उन्होंने कहा कि इन दोनों से देश को मुक्त कराने का बिल्कुल ही हमारा सपना होना चाहिए।
मोदी ने कहा कि यह पहचानना कठिन हो गया कि कौन देश चला रहा है। उनका इशारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की ओर था। डॉलर के मुकाबले रूपए के तेजी से अवमूल्यन पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस रूपए से प्रतिस्पर्धा कर रही है कि कौन ज्यादा गिर सकता है।
उन्होंने संप्रग सरकार पर उसकी कश्मीर नीति, अर्थव्यवस्था और राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर हमला किया और कहा कि वह सभी मोर्चों पर विफल है। मोदी ने आज कश्मीरियों के जख्मों को भरने और राज्य के विकास के लिए युवाओं को राष्ट्रीय मुख्यधारा में लाने की जरूरत बतायी।
अपने आलोचकों की ओर से अक्सर विभाजनकारी व्यक्तित्व बताये जाने वाले मोदी ने अपने आप को ऐसा नेता बताने की कोशिश की जो लोगों को जोड़ता हो। उन्होंने कहा कि वह दलों को साथ लाने और दिलों को जोड़ने के लिए काम करेंगे।
मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जिक्र करते हुए कहा कि अगर भाजपा सत्ता में आई तो उनके अधूरे कार्य को पूरा किया जायेगा।  उन्होंने ने कहा कि वाजपेयी ने कश्मीर का दिल प्यार, मोहब्बत और बातचीत के जरिये जीतने का प्रयास किया था़, अगर वह 2004 में सत्ता में आते तो वह अपनी कश्मीर नीति में सफल होते।
मोदी ने कहा कि कश्मीरी युवा विकास और प्रगति करना चाहता है और उन्हें राष्ट्रीय मुख्यधारा में लाने की जरूरत है। गुजरात के मुख्यमंत्री ने कहा कि कश्मीर घाटी के युवा विकास का हिस्सा बनना चाहते हैं। बंदूक खून बहा सकती है लेकिन यह किसी का भला नहीं कर सकती।
मोदी ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने कश्मीर मुद्दे के समाधान की दिशा में अहम प्रयास किया। यदि वर्ष 2004 में राजग की सरकार बनती, कश्मीर मुद्दे का हल हो जाता। कश्मीरी पंडितों को इंसाफ मिलता। जम्मू कश्मीर के युवकों को रोजगार मिलता और राज्य ने विकास का मुंह देखा होता।
-----------
मोदी बोले, BJP दिलाएगी कांग्रेस के कुशासन से मुक्ति
माधोपुर, एजेंसी
23-06-2013
लोकसभा चुनाव में उनकी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) देश को कांग्रेस मुक्त शासन देने के प्रति वचनबद्ध है, ताकि लोगों को कांग्रेस के कुशासन से मुक्ति मिल सके। मोदी ने पंजाब तथा जम्मू-कश्मीर की सीमा पर पठानकोट के समीप के माधोपुर में चुनाव प्रचार का आगाज करते हुये आरएसएस के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस को समर्पित रैली को संबोधित करते हुये कहा कि देश की जनता भ्रष्टतम, घपलों तथा घोटालों की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार से मुक्ति चाहती है और भाजपा उन्हें कांग्रेस से मुक्ति दिलाएगी।
मोदी ने कहा कि डॉ. मुखर्जी ने देश की एकता और अखंडता के लिये बलिदान दिया था, लेकिन विडंबना यह है कि कांग्रेस नीत केन्द्र सरकार किसी के बलिदान को न तो स्वीकार करती और न ही मान्यता देती। उन्होंने कहा कि आरएसएस संस्थापक के बलिदान को भुलाने का प्रयास किया गया तथा श्रीनगर जेल में उनकी रहस्यमयी परिस्थितियों में हुयी मृत्यु की जांच कराने की मांग तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने नहीं मानी थी।
उन्होंने कहा कि यदि बाबा भीमराव अंबेडकर, सरदार बल्लभ भाई पटेल और श्यामा प्रसाद मुखर्जी नेहरू सरकार में रहते तो देश की यह हालत न होती। देश को आज आंतरिक बाहरी ताकतों से खतरा है। बाहरी ताकतें देश को अस्थिर करने में लगी हैं। मोदी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से सवालिया लहजे में कहा कि पंजाब के नागरिक सरबजीत सिंह को पाकिस्तान की जेल में मार डाला गया, केरल में भरतीय मछुआरों को इटली के जल सैनिकों ने मौत के घाट उतार दिया और भारतीय सैनिक का सिर पाक सैनिक काटकर ले गये और परूलिया में हथियार गिराने वाले विदेश में खुले घूम रहे हैं, लेकिन कांग्रेस सरकार चुप्पी साधे हुई है।
मोदी ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुये कहा कि विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद पाक प्रधानमंत्री का जयपुर में मटन-बिरयानी से स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि देश के लोग जाग जाओ और देश कांग्रेस के हाथों सुरक्षित नहीं और उसे अगले चुनाव में बाहर का रास्ता दिखाना होगा। कांग्रेस मुक्त सरकार का सपना अब हर नागरिक को देखना जरूरी है।
मोदी ने कहा कि कांग्रेस वोट बैंक की राजनीति करती आयी है और अरबों रुपये प्रचार अभियान में उड़ा रही है। कांग्रेस का एक विज्ञापन 'भारत निर्माण हक है मेरा' पर कटाक्ष करते हुये उन्होंने कहा कि अब 'भारत निर्माण शक है मेरा' इसके बाद यह विज्ञापन बंद कर दिया गया। कांग्रेस संप्रग के घटक दलों से आगे निकले की होड़ में है जिसकी तुलना डॉलर के मुकाबले रुपये के अवमूल्यन से करते हुये मोदी ने कहा कि एक दिन रुपया गिरता है तो कांग्रेस की साख गिरती है। भाजपा देश की राजनीति में नयी शुरुआत करने के लिये सभी वर्गों को एकजुट करेगी और अन्य दलों को भी अपने साथ लेगी।
उन्होंने जम्मू-कश्मीर के नौजवानों से देश की मुख्यधारा में शामिल होकर राष्ट्र तथा राज्य और अपने विकास में योगदान देने का आह्वान किया। कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण देश विकास की दौड़ में वर्षो ंपिछड़ गया है। बेरोजगार युवकों की लंबी कतारें हर जगह दिखायी देती हैं, लेकिन रोजगार कहीं नहीं।
मोदी ने कहा कि उत्तराखंड में तबाह हुए केदारनाथ मंदिर के जीर्णोद्धार का काम गुजरात करने को तैयार है। पूरा देश उत्तराखंड के साथ है। वह बाढ़ तथा भूस्खलन से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा से मिलकर आये हैं। मोदी ने बाढ़ और भूस्खलन से प्रभावित कुछ क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण कर स्थिति का जायजा भी लिया और हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है।

1 टिप्पणी: