शुक्रवार, 15 नवंबर 2013

जगद्गुरु कृपालुजी महाराज का आकस्मिक निधन : सोमवार को अंत्येष्ठि




कृपालु महाराज के पार्थिव शरीर का सोमवार को अंतिम संस्कार
15 Nov 2013
जगद्गुरु कृपालु महाराज के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिये प्रतापगढ़ के कुण्डा स्थित भक्तिधाम मनगढ़ में दो दिन तक रखा जाएगा.
भक्तिधाम मनगढ़ आश्रम के सूत्रों ने बताया कि कृपालु महाराज का पार्थिव शरीर इलाहाबाद के रास्ते मनगढ़ लाया जाएगा जिसे दो दिन तक भक्तों के अंतिम दर्शन के लिये रखा जाएगा. पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार आगामी सोमवार को मनगढ़ में ही किया जाएगा.
गौरतलब है कि भक्तिधाम मनगढ़ के जगद्गुरु 91 वर्षीय कृपालु महाराज पिछले सोमवार को सैर के दौरान फिसलकर गिर गये थे. घायल अवस्था में उन्हें गुड़गांव के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां आज तड़के उन्होंने देह त्याग दिया.फोर्टिस अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार उन्हें 11 नवंबर को गंभीर हालत में इलाहाबाद से यहां लाया गया था. उन्हें जीवनरक्षक प्रणाली पर रखा गया था. कुछ दिन पहले आश्रम में गिर जाने के कारण उनके मस्तिष्क में चोट लगी थी.
अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि उनके मस्तिष्क का आपातकालीन ऑपरेशन किया गया था. उनका निधन आज सुबह 7 बजकर 5 मिनट पर हुआ.वह जगद्गुरू कृपालु परिषद के प्रणोता थे. इस संगठन के पांच मुख्य आध्यात्मिक केंद्र हैं. इनमें से चार भारत में और एक अमेरिका में है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें