रविवार, 29 दिसंबर 2013

सत्तारुढ़ पार्टी देश के लिए बोझ और संकट बन गयी है - नरेंद्र मोदी


रांची में 'संसद' से कांग्रेस पर मोदी का हमला, 'आकाशवाणी करने वाले लोग देश का भला नहीं कर सकते'
Sunday, December 29, 2013

मोदी को सुनने के लिए यहां जन सैलाब सा उमड़ पड़ा है। हालांकि गुजरात के मुख्यमंत्री इस कार्यक्रम के लिए यहां सिर्फ तीन घंटे रुकेंगे। मोदी की रैली के लिए प्रदेश भाजपा ने जमकर तैयारी की है। रैली के लिए बनाए गए स्टेज को संसद का रूप दिया गया है। इससे पहले मोदी के छत्तीसगढ़ में एक रैली में बनाए गए स्टेज को लाल किला के रूप दिया गया था।

इस बीच रैली के आयोजन स्थल धुर्वा में पूरे प्रदेश से लोगों के पहुंचने का तांता लगा हुआ है और बीती रात से ही यहां दूर दराज के जिलों से हजारों की संख्या में बसों और अन्य वाहनों से लोग पहुंचने लगे हैं। धुर्वा इलाके को सुबह देखने से लगता है जैसे यहां बड़ा जनसैलाब उमड़ पड़ा है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रवीन्द्र राय ने बताया कि दिन के दस बजते बजते पूरे क्षेत्र में तिल रखने की जगह नहीं होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में देश के अन्य हिस्सों की तरह नरेन्द्र मोदी को लेकर लोगों में भारी उत्साह है और आज की रैली प्रदेश में ऐतिहासिक होगी। मोदी के साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह और केन्द्रीय नेता सौदान सिंह भी यहां आयेंगे।

झारखंड भाजपा के अध्यक्ष रविंद्र राय ने बताया कि जिस स्टेज से मोदी रैली को संबोधित करेंगे उससे लगेगा की वे संसद से लोगों को संबोधित कर रहे हैं। रैली के लिए तीन स्टेज बनाई गई हैं। एक स्टेज से मोदी संबोधित करेंगे और अन्य दो स्टेज पार्टी के नेताओं के बैठने के लिए बनाई गई हैं। भाजपा का दावा है कि इस रैली में 5 लाख लोग जुटेंगे।
ज़ी मीडिया ब्यूरो
रांची: भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने झारखंड की राजधानी रांची में भाजपा की संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कहा:-

* 2014 का आम चुनाव जन आंदोलन बन जाएगा-मोदी
* झारखंड के भाग्य का निर्माण भाजपा ही कर सकती है-मोदी
* जनता की आंखों में धूल झोंकने का प्रयास न हो-मोदी
* बेरोजगारों को रोजगार चाहिए, झूठे वादे नहीं-मोदी
* झारखंड दुनिया के समृद्ध देशों की बराबरी कर सकता है-मोदी
* आकाशवाणी करने वाले लोग देश का भला नहीं कर सकते-मोदी
* कांग्रेस देश की जनता से कटी हुई हैं-मोदी
* देश की जनता को विकास चाहिए, विभाजन नहीं-मोदी
* जनता क्या चाहती है यह कांग्रेस को सुनाई नहीं देता-मोदी
* कांग्रेस पार्टी देश पर बोझ बन गई है-मोदी
* झारखंड में नौजवान बेरोजगार क्यों है-मोदी
* झारखंड में बिजली के कारखाने बंद क्यों-मोदी
* झारखंड में कोयले का भंडार, फिर कोयला और बिजली का आयात क्यों-मोदी
* बारिश के बावजूद झारखंड में पानी की किल्लत क्यों-मोदी
* जो सरकार पीने और सिंचाई का पानी नहीं दे सके वो सरकार जनता की भलाई क्या कर सकती है-मोदी
* कुछ लोगा आकाशवाणी करके गायब हो जाते हैं-मोदी
* कुछ लोग सिर्फ भाषण देकर गायब हो जाते हैं-मोदी
* दिल्ली की सरकार को लकवा मार गया है-मोदी
* विकास के लिए नेक इरादे चाहिए-मोदी
* कांग्रेस अपना दायित्व नहीं निभा रही है-मोदी
* ऐसे समय में केंद्र में सही सरकार होना जरूरी-मोदी
*झारखंड को विकास की नई उचाईयों तक ले जाना है-मोदी
* इरादे के लिए सिर्फ वादे नहीं-मोदी
* विकास ही सभी समस्यों का समाधान-मोदी
*2014 ने झारखंड की 14 लोकसभा सीटें भाजपा को दें-मोदी
* झारखंड के विकास के लिए दिल्ली का सहयोग जरूरी है-मोदी
* कांग्रेस को न विकास की चिंता है न सुशासन की-मोदी
* 13 साल में तो बहुत कुछ बदल जाता है-मोदी
* कांग्रेस के भरोसे झारखंड का भाग्य नहीं बदल सकता है-मोदी
* उत्तराखंड, झारखंड में राजनीतिक अस्थिरता है-मोदी
* छत्तीसगढ़ के लोगों ने भाजपा में विश्वास दिखाया-मोदी
*उत्तराखंड, झारखंड विकास में पीछे-मोदी
* अलग राज्य बनाने के बाद विकास में छत्तीसगढ़ आगे-मोदी
* कांग्रेस की नीतियों से झारखंड पिछड़ा-मोदी
*अटल के सपनों का झारखंड बनाना है-मोदी
*अलग राज्य के उम्मीदों को पूरा करना है-मोदी
*अटल जी ने झारखंड के सपने को पूरा किया-मोदी
* दिल्ली ने दबाई झारखंड की आवाज-मोदी
*50 साल तक दिल्ली की सरकार नहीं सुनी-मोदी
* झारखंड में गरीबी क्यों है-मोदी
* झारखंड में अपार खनिज संपदा है, फिर भी विकास में पीछे-मोदी
* झारखंड बलिदान की भूमि है-मोदी
* बिरसा मुंडा की धरती को नमन-मोदी
--------
सत्तारुढ़ पार्टी देश के लिए बोझ और संकट बन गयी है - नरेंद्र मोदी

 रांची: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर आज राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि महंगाई एवं भ्रष्टाचार को थामने के लिए कुछ नहीं किया जा रहा और कांग्रेस नेता बस ‘आकाशवाणी’ कर रहे हैं.  

मोदी ने यहां एक रैली में कांग्रेस उपाध्यक्ष की कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ दिल्ली में शुक्रवार को हुई बैठक का परोक्ष रुप से जिक्र करते हुए यह टिप्पणी की. उस बैठक में राहुल गांधी ने कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से महंगाई थामने और लोकपाल एवं लोकायुक्त विधेयक की तर्ज पर लोकायुक्त कानून लागू करने का आह्वान किया था.

 कांग्रेस नेता ने आदर्श सोसायटी घोटाले की आयोग द्वारा की गयी जांच की रिपोर्ट खारिज करने के महाराष्ट्र सरकार के फैसले से असहमति जतायी थी. मोदी ने आज राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा, ‘‘प्राचीन काल में लोग आकाशवाणी सुनते थे और आकाशवाणी इस तरह आती थी कि मानों वे (आकाशवाणी करने वाले) अपने आसपास होने वाली घटनाओं से अनजान हों.... आज भी ऐसी ही आकाशवाणी हो रही है कि मुख्यमंत्री यह करेंगे, मुख्यमंत्री यह नहीं करेंगे. जो लोग भ्रष्टाचार में शामिल हैं...... यदि आकाशवाणी करने वाले लोगों के शब्दों में ईमानदारी है तो उन्हें इस बात का ख्याल करना चाहिए कि झारखंड में कांग्रेस के अंतर्गत ही भ्रष्टाचार कैसे पनपा. ’’ मोदी ने कहा कि आज कांग्रेस नेता भी वही कर रहे हैं. कांग्रेस पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र की सत्तारुढ़ पार्टी देश के लिए बोझ और संकट बन गयी है क्योंकि उसका जनता से संपर्क टूट गया है.    

 उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी, उसकी सरकारें और उनके नेता लोगों की आवाज नहीं सुनते..... लोग आज विकास चाहते है विभाजन नहीं, वे मौका चाहते हैं राजनीतिक अवसर नहीं, वे सुरक्षा चाहते हैं सांप्रदायिकता का जहर नहीं. ’’  महंगाई के मुद्दे पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर प्रहार करते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री ने कहा कि तीन साल पहले महंगाई पर मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने के बावजूद सरकार अबतक इस दिशा में कोई कदम उठाने में विफल रही है. उन्होंने दावा किया कि उन्हें एक समिति का प्रमुख बनाया गया था जिसे महंगाई थामने के लिए उठाये जाने वाले कदमों की सिफारिश करनी थी.

 उन्होंने कहा, ‘‘संप्रग और कांग्रेस शासित राज्यों के दो अन्य मुख्यमंत्री भी उसमें थे. हमने 62 व्यावहारिक बिंदु बताए और 20 पहलों की सिफारिश की. प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने अच्छा काम किया. लेकिन ढाई साल बीत गए अब तक कोई कदम नहीं उठाया गया. केंद्र सरकार पंगु हो गयी है.’’ पिछले सप्ताह मुम्बई रैली में मोदी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर राहुल गांधी पर प्रहार किया किया था.

 दिल्ली में फिक्की के एक कार्यक्रम में राहुल द्वारा दिए गए भाषण का जिक्र करते हुए भाजपा नेता ने कहा था, ‘‘मैंने कल कांग्रेस के एक बडे नेता का भाषण सुना था. वह भ्रष्टाचार के खिलाफ बातें कर रहे थे. उनका साहस तो देखिए. कोई दूसरा ऐसा साहस नहीं कर सकता. ये लोग भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे हैं. उसके बावजूद वे निदरेष सा चेहरा लेकर सामने आते हैं और भ्रष्टाचार के खिलाफ बातें करते हैं. ’’   केंद्र में कांग्रेस नीत सरकार पर पृथक झारखंड राज्य बनाने की मांग की अनसुनी करने का आरोप लगाते हुए मोदी ने आज कहा कि जनता की आवाज अनसुनी कर दी गयी और कई बार तो उसे दबा भी दिया गया.

       झारखंड राज्य बनाने का श्रेय पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को देते हुए उन्होंने कहा कि यह राज्य विकास के मामले में पीछे छूट गया. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ और झारखंड साथ ही बने थे. झारखंड गैर भाजपा सरकार की नीतियों की वजह से विकास में पिछड़ गया. मोदी ने कहा कि यदि झारखंड 2014 के आम चुनाव में अपनी सभी 14 लोकसभा सीटें भाजपा की झोली में डाल देता है तो पार्टी के लिए केंद्र में अगली सरकार बनाना आसान होगा.

  उन्होंने कहा, ‘‘इससे राज्य का विकास सुनिश्चित होगा. ’’ उन्होंने कहा कि केंद्र की वर्तमान सरकार को राज्य के विकास में दिलचस्पी नहीं है. झारखंड कोयला का उत्पादन करता है जबकि यहां बिजली संयंत्र नहीं हैं.भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ने कहा, ‘‘कोयला बिजली संयंत्रों के लिए राज्य से निर्यात किया जाता है.... झारखंड में बिजली संयंत्र स्थापित किया जाना चाहिए और अन्य राज्यों को बिजली की आपूर्ति की जानी चाहिए. ’’  मोदी ने कहा कि पानी के प्रबंधन के विषय में प्रभात खबर ने विस्तार से  एक रिपोर्ट छापा था जिसकी प्रतियां मुझे झारखंड के नेताओं ने भेजी. मुझे काफी पसंद आयी.  

उन्होंने कहा, ‘‘कोई भी विशेषज्ञ कहेगा कि इस तरह के संसाधनों से संपन्न राज्य किसी विकसित देश के समकक्ष हो सकता है... जबकि ऐसा राज्य अब भी गरीब है. ’’ इससे पहले रैली में भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने जासूसी प्रकरण पर जांच आयोग गठित करने के लिए केंद्र की आलोचना की.

 उन्होंने कहा, ‘‘जैसे ही आरोप लगे, मोदी ने स्वयं ही जांच का आदेश दिया. यह परंपरा रही है कि यदि राज्य पहले ही जांच पैनल घोषित कर देता है, तो केंद्र नया आयोग नहीं बनाता है. ’’ मोदी ने दावा किया कि गुजरात में केवल एक दंगा हुआ लेकिन वे मोदी को सांप्रदायिक बताते रहे अब अहमदाबाद की एक अदालत ने उन्हें पाक साफ करार दिया है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें