गुरुवार, 26 दिसंबर 2013

नरेंद्र मोदी को PM बनाने के लिए टीम का गठन, वसुंधरा राजे भी शामिल




नरेंद्र मोदी को PM बनाने के लिए टीम का गठन, वसुंधरा राजे भी शामिल
dainikbhaskar.com | Dec 26, 2013,
जयपुर/नई दिल्ली। भाजपा के ‘मिशन 272 प्लस’ को जमीन पर उतारने के लिए राजनाथ सिंह और नरेंद्र मोदी की जोड़ी ने तीन महारथियों का चयन किया है। लोकसभा चुनाव संपन्न होने तक तीनों को प्राथमिकता के आधार पर ‘मोदी फॉर पीएम’ के लिए पसीना बहाना होगा। मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे  को यह जिम्मेदारी दी गई है।

भाजपा केंद्रीय चुनाव प्रबंधन समिति की हुई बैठक में इस बात का फैसला किया गया है। बैठक वसुंधरा राजे सिंधिया ने सोशल नेटवर्किंग साइटों के जरिए मतदाताओं तक कैसे पहुंच बनाई, इसका जिक्र किया। तोमर ने मध्य प्रदेश में भाजपा की जीत में संगठनात्मक पहलुओं का बिंदुवार प्रजेंटेशन दिया। इसके बाद रमन सिंह ने प्रजेंटेशन में यह बताया कि कैसे हारी हुई बाजी को जीत में बदला जा सकता है। कैसे उन्होंने छत्तीसगढ़ में प्रथम चरण के चुनाव में पिछडऩे के बाद इसकी भरपाई दूसरे चरण के मतदान में की।

सूत्रों का कहना है कि प्रजेंटेशन के बाद मोदी और राजनाथ ने कहा कि लोकसभा चुनाव संपन्न होने तक तीनों प्राथमिकता के आधार पर ‘मोदी फॉर पीएम’ लक्ष्य के लिए हो रहे कामों की देखरेख करेंगे और जरूरी निर्देश देंगे। संगठनात्मक स्तर पर कहां चूक हो रही है, इसकी समीक्षा तोमर करेंगे जबकि रमन सिंह विभिन्न प्रदेश इकाइयों को यह बताएंगे कि पिछडऩे के बाद भरपाई के लिए क्या और कैसे करना चाहिए। इसी तरह वसुंधरा यह बताएंगी कि कैसे सोशल नेटवर्किंग साइटों के जरिए एक-एक कर मतदाताओं को जोड़ा जा सकता है। साइटों के जरिए कैसे एक पक्का समर्थक चार से पांच वोटों को पार्टी की तरफ ला सकता है, यह तरीका वे बताएंगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें