शुक्रवार, 17 जनवरी 2014

ओबामा लाए 80 लाख नई नौकरियां और मनमोहन सिंह ?


भारत सरकार बताये कि वह रोजगार के अवसर पैदा क्या नहीं कर सकी ?
यहाँ हर रोज कोई न कोई बेरोजगार ही हो रहा है !
जो सरकार देश की चिंता  करती वह रोजगार के अवसर पैदा करती हे !
भारत सरकार ने इस और ध्यान क्यां नहीं दिया ?
----------------------------
ओबामा लाए 80 लाख नई नौकरियां!
पीटीआई | Jan 16, 2014, वॉशिंगटन
http://navbharattimes.indiatimes.com/articleshow/28902611.cms
अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने दावा किया है कि उनकी आर्थिक नीतियों की वजह से देश में 80 लाख नई नौकरियां पैदा हुई हैं। अमेरिका में आई जबर्दस्त मंदी की वजह से इकॉनमी के तबाह होने के बाद ये नौकरियां पैदा हुई हैं।

वाइट हाउस में एक प्रोग्राम के दौरान ओबामा ने कहा, हम देख रहे हैं कि अर्थव्यवस्था के गर्त में जाने के बाद कंपनियों ने 80 लाख से अधिक नई नौकरियां पैदा की हैं। मैन्युफैक्चरिंग क्षेत्र में तेजी आ रही है जिसमें ऑटो सेक्टर का योगदान अहम है।

उन्होंने कहा, हमारे निवेश की वजह से नई टेक्नॉलजी और अफोर्डेबल एनर्जी लाने में मदद मिली है और मेडिकल सुविधाओं पर होने वाला खर्च कम हुआ है जिस वजह से निवेशकों के लिए अमेरिका अब और अधिक आकर्षक बन गया है। ओबामा ने कहा कि देश में मैन्युफैक्चरिंग क्षेत्र में ऐसे रोजगार वापस आने लगे हैं जो चले गए थे। इसकी वजह यह है कि हमने खुद को अधिक प्रतिस्पर्धी स्थिति में ला दिया है।

2014 यानी कार्रवाई का साल
ओबामा ने 2014 को अपने महत्वपूर्ण प्रशासनिक लक्ष्यों को पूरा करने के लिए कार्रवाई करने का साल घोषित किया है। उनका कहना है कि वह काम पूरा करने के लिए अपनी कलम और फोन का इस्तेमाल करना जारी रखेंगे।

ओबामा ने बुधवार को नॉर्थ कैरोलिना में एक प्रोग्राम के दौरान कहा, यह कार्रवाई करने का साल होगा। सेनेटरों के साथ ओबामा की बैठक के बाद वाइट हाउस ने कहा, राष्ट्रपति ने 2014 को कार्रवाई का साल घोषित किया है और काम पूरा करने के लिए अपनी कलम और फोन का इस्तेमाल जारी रखने के अलावा वह अमेरिकी जनता की ओर से प्रगति के लिए कांग्रेस के साथ भी काम करेंगे

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें