रविवार, 5 जनवरी 2014

मैंने रेल के डिब्‍बों में चाय बेची, मां ने घरों में बर्तन साफ किए - नरेंद्र मोदी




मोदी बोले- मैंने रेल के डिब्‍बों में चाय बेची, मां ने घरों में बर्तन साफ किए
dainikbhaskar.com | Jan 05, 2014

      नई दिल्‍ली. बाबा रामदेव की ओर से मुद्दों पर आधारित समर्थन की बात कही जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी रविवार को दिल्‍ली आए और तलकटोरा स्‍टेडियम में रामदेव के साथ मंच साझा किया। कार्यक्रम में मोदी के साथ भाजपा अध्‍यक्ष राजनाथ सिंह और अरुण जेटली भी मौजूद रहे। इस दौरान तीनों ने बाबा रामदेव के उन सभी मुद्दों पर सहमति जताई, जिनके आधार पर रामदेव ने आम चुनाव में समर्थन की बात कही थी। मोदी, राजनाथ और जेटली के भाषण के बाद बाबा रामदेव ने कहा कि वह संतुष्‍ट हैं।

        उन्‍हें उम्‍मीद है कि भाजपा उनके मुद्दों पर काम करेगी। इससे पहले रामदेव के मंच पर आकर मोदी ने बेहद भावुक बातें कीं और बार-बार लगाए जा रहे आरोपों पर कहा- मेरी मां ने पड़ोस के घरों में बर्तन साफ करके, कड़ी मेहनत से हमें पाला। उन्‍होंने कहा- मैं देश का शुक्रगुजार हूं कि उन्‍होंने रेल के डिब्‍बे में चाय बेचने वाले को कंधों पर उठा लिया। मोदी ने आगे कहा कि हम सभी का दर्द समझते हैं। गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी मोदी पर संवेदनहीन होने का आरोप लगा रही है।

        बहरहाल, मोदी ने कहा कि आजादी के बाद 2014 का आम चुनाव आजादी के बाद पहला ऐसा चुनाव है, जो कि जन आंदोलन बन गया है। उन्‍होंने चुनाव को आंदोलन बनाने का श्रेय बाबा रामदेव को दिया। मोदी ने जीएसएलवी डी-5 की सफलता पर वैज्ञानिकों को बधाई दी और कहा कि दोस्‍तों इस देश में बड़ी संभावना है। कार्यक्रम के दौरान मोदी ने बाबा रामदेव को कर प्रणाली में बदलाव और काला धन वापस लाने का भी भरोसा दिलाया।
         मोदी ने कहा कि हमें लोगों की पीड़ा जानने के लिए यात्रा करने की जरूरत नहीं है। हमने तो इसी पीड़ा को जिया है। मोदी ने कहा- पहले चुनाव होते थे, जोड़-तोड़ के चुनाव होते थे, जाति के आधार पर होते हैं, वोट बैंक के आधार पर होती है, लेकिन आज विकास के एजेंडे की चर्चा हो रही है। जनता ने ऐसा करने को मजबूर कर दिया है। इसके लिए बाबा रामदेव ने काम किया है। मोदी ने कहा कि भारत के विकास के लिए किसी को मंगल गृह से बुलाने की जरूरत नहीं है, हमारे देश के पास इतना ताकत है, इतनी क्षमता है।
         बाबा रामदेव - कार्यक्रम में बाबा रामदेव ने कहा- मोदी जी तो कांग्रेस के लिए महाकाल बनकर आए हैं। उन्‍होंने कहा कि देश की अर्थव्‍यवस्‍था बीमार हो गई है। उन्‍होंने कहा कि भारत का एक्‍सपोर्ट सिर्फ 19 लाख करोड़  है, जबकि चीन का एक्‍सपोर्ट 123 लाख करोड़ पहुंच गया है। रामदेव ने कई और आंकड़े गिनाते हुए कहा कि देश में टैक्‍स के नाम पर लूट मची है और सरकार की गलत नीतियों की वजह से 1000 लाख करोड़ के काले धन की अर्थव्‍यवस्‍था खड़ी हो गई है।

राजनाथ सिंह- भारतीय जनता पार्टी के अध्‍यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव में अगर उनकी पार्टी जीत कर आती है तो पूरे देश में कृषि आमदनी बीमा योजना लागू की जाएगी।
अरुण जेटली- कार्यक्रम में जेटली ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और देश के टैक्‍स सिस्‍टम पर सवाल उठाते हुए बाबा रामदेव के एक टैक्‍स की व्‍यवस्‍था का समर्थन किया। उन्‍होने बाबा रामदेव को काले धन और टैक्‍स के मुद्दे पर सहमति दी और उनसे नरेंद्र मोदी के लिए आशीर्वाद मांगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें