शुक्रवार, 24 जनवरी 2014

मैं आपसे साठ महीने मांगता हूं - नरेंद्र मोदी




गोरखपुर. आज भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की गोरखपुर में रैली को संबोधित किया। इस रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए भाजपा ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी थी। वहीं मोदी भी इस रैली को सफल बनाने के लिए गोरखनाथ मंदिर के दर्शन करने पहुंचे।

वहीं मोदी की सुरक्षा को देखते हुए पुलिस, एटीएस, खुफिया एजेंसियों, गुजरात सुरक्षा बल आदि ने तकरीबन 90 एकड़ रैली क्षेत्र पर नजर रखी। विजय शंखनाद रैली को लेकर बीजेपी के कार्यकर्ताओं में ही नहीं बल्कि लोगों में भी खासा उत्साह देखा गया।

हजारों की भीड़ में यहां लोग नजर आए। वहीं सुबह से ही यहां सड़कों पर जाम रहा। इस जाम के कारण कई लोगों को दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा।
गोरखपुर. यूपी के गोरखपुर में बीजेपी की विजय शंखनाद रैली को संबोधित करते हुए पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और सपा पर जमकर निशाना साधा।

मोदी ने कहा 'आपने साठ साल तक शासक चुने हैं, मैं आपसे साठ महीने मांगता हूं। मैं आपके सपनों का हिंदुस्तान देने का वादा करता हूं। आज सुभाष चंद्र बोस का जन्मदिन है। उन्होंने कहा था कि तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा, मैं आपसे कहता हूं कि आप मुझे साठ महीने दो, मैं आपको सुख-चैन की जिंदगी दूंगा।'

यूपी के हाल पर चिंता जताते हुए मोदी ने कहा कि यहां किसानों और नौजवानों का बूरा हाल है। किसान यहां ब्लैक में फर्टिलाइजर खरीदते हैं। कॉलेजों में समय से परीक्षाएं नहीं होती। यूपी पूरे देश की शक्ल बदल सकता है लेकिन इसके लिए सही सोच चाहिए, सही नेतृत्व चाहिए। मुलायम न प्रदेश में रोजगार दे रहे न ही सुरक्षा। अकेला यूपी पूरे देश का पेट भर सकता है।

मोदी ने कहा, 'क्या उत्तर प्रदेश में अमूल जैसी डेयरी नहीं बन सकती है। क्या यूपी के किसानों को उनकी फसलों का सही मूल्य नहीं मिल सकता है। यूपी की तस्वीर बदल सकती है। लेकिन मुलायम से यूपी के लिए कुछ नहीं किया।'

मोदी ने मुलायम सिंह यादव पर पलटवार करते हुए कहा 'आज नेता जी (मुलायम सिंह यादव) ने मुझे ललकारा। उन्होंने कहा वे यूपी को गुजरात नहीं बना सकते, सही कहा नेताजी आप यूपी को गुजरात नहीं बना सकते हैं। क्योंकि, गुजरात बनाने का मतलब है चौबीस घंटे बिजली, विकास, सुख चैन और शांति, जोकि आप नहीं कर सकते हैं। लिहाजा आप गुजरात नहीं बना सकते नेताजी।'

मोदी ने कहा कि यूपी का कोई ऐसा गांव नहीं जिसका नौजवान गुजरात में काम न करता हो, मोदी ने कहा कि कौन ऐसा नौजवान है जो अपने मां-बाप को छोड़कर दूर जाना चाहता है? यदि अपने ही प्रदेश में रोजी-रोटी मिलती तो उसे अपना घर छोड़ने की जरूरत ही नहीं होती।

मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि यह पार्टी चुनावों से पहले ही गरीबी की बात करती है। आजादी के बाद से लगातार कई बार कांग्रेस की सरकार रही लेकिन यह पार्टी केवल बाते ही करती रही। साठ साल में गरीबी क्यों खत्म नहीं हुई। इसका कारण यह है कि कांग्रेस का राजनीतिक भविष्य गरीब को गरीब रखने में ही छिपा हुआ है।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि यूपी में बदलाव की लहर चल रही है। रैली में आए लोग इस हवा का रुख साफ बता रहे हैं।
मोदी से पहले रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा कि यूपी में संप्रदाय विशेष की राजनीति हो रही है। सपा के दो सालों के शासन काल में जनता के सभी सपने टूट गए हैं। सपा के आते ही सांप्रदायिक दंगे बढ़ जाते हैं। धर्म और राजनीति के आधार पर राजनीति शुरू हो जाती है।

इस प्रदेश में संप्रदाय के आधार पर स्कॉलरशिप दी जाती है। यही काम केंद्र की कांग्रेस सरकार भी करती रही है। सोनिया जी कहती हैं कि बीजेपी देश को बर्बाद करने की कोशिश कर रही है, लेकिन उनको समझना होगा कि यदि मोदी के पीएम बनने से देश बर्बाद होगा तो मनमोहन सिंह ने पिछले 10 वर्षों में देश का कौन सा भला किया है?

बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र सरकार के चलते फ़र्टिलाइज़र फैक्ट्री में रैली नही हो पाई। इस सेक्युलर सरकार को आइना दिखाते हुए मनबेला के अल्पसंख्यकों ने अपनी जमीन रैली के लिए उपलब्ध कराई।

जहां इन्सेफेलाइटिस के इलाज के लिए सीमित संसाधन हैं, वहां के डॉक्टरों को सपा सरकार ने सैफई में फ़िल्मी कलाकारों की सेवा में लगा दिया। मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर गोरखपुर का बंद फ़र्टिलाइज़र कारखाना चलेगा। योगी ने आरोप लगाया कि एसएसबी नेपाल के रास्ते आए पाकिस्तान परस्त आतंकियों के पुनर्वास में लगी है।

इससे पहले, गोरखनाथ मंदिर में दर्शन के बाद मोदी सड़क के रास्ते मनबेला स्थित रैली स्थल पहुंचे हैं। वहीं मंच पर इस दौरान विनय कटियार ने कहा कि बीजेपी की सरकार बनने के बाद कानून पास कर अयोध्या में राम मंदिर बनेगा। उन्होंने सपा सरकार के आजम खान को दंगाई मंत्री बताते हुए कहा कि मुजफ्फरनगर में दंगा उन्ही की वजह से हुआ।

रैली स्थल से पुलिस ने दो व्यक्तियों को चाकू के साथ गिरफ्तार किया गया है। रैली में आए लोगों की तलाशी के दौरान दो लोगों के पास चाकू बरामद हुए। पुलिस दोनों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

बीजेपी नेता शिवप्रताप शुक्ला ने मंच से आरोप लगाया है कि बीजेपी समर्थकों और नरेंद्र मोदी को सुनने आने वाली भीड़ को अनावश्यक रूप से परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पार्टी के नेताओं के पास फ़ोन आ रहे हैं कि बीजेपी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों को नौसढ़ और खजांची चौराहे पर पुलिस प्रशासन जबरन रोक रहा है। वहीं लालजी टंडन ने कहा जेपी के आन्दोलन की शुरूआत पूर्वांचल से ही हुई थी और आज मोदी को भी पूर्वांचल से पूरा समर्थन मिलेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें