कांग्रेस के हमले, देश सेवा से नहीं रोकते : नरेंद्र मोदी




कांग्रेस के हमले मुझे देश सेवा से नहीं रोकते: मोदी
अहमदाबाद, एजेंसी

प्रधानमंत्री पद के भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी के नेता कीचड़ उछाल सकते हैं और उनके पीछे सीबीआई को लगा देते हैं लेकिन इससे उन्हें देश की सेवा करने से नहीं रोका जा सकता।

युवाओं तक पहुंच बनाने के लिए भावनात्मक लहजे में गुजरात के मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने किसी पद या प्रसिद्धि के लिए अपना घर नहीं छोड़ा था। शहर में एक विशाल युवा रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि अगर मैं सच बोलता हूं तो संप्रग सरकार के सभी मंत्री नाखुश हो जाते हैं, उन्हें बुरा लगता है और उदास हो जाते हैं।

उन्होंने कहा कि इसकी एक वजह है। पिछले 60 साल से किसी ने उन्हें चुनौती नहीं दी है। उन्हें लग रहा है कि एक चाय बेचने वाला इतनी बड़ी सल्तनत को चुनौती कैसे दे सकता है जिसने लगातार कई साल तक निर्बाध देश में शासन किया।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस उन पर निशाना साधने के अवसर तलाशती रहती है। उन्होंने कहा कि मैं हर जन्म में देश की सेवा करने के लिए यहां आया हूं। अगर इस जन्म में मुझे यह अवसर नहीं मिला तो मैं अगले जन्म में फिर देश की जनता की सेवा के लिए यहां आऊंगा।

देश में युवाओं के लिए संप्रग सरकार की नीति पर मोदी ने कहा कि सत्ता में बैठे लोगों की जिम्मेदारी है कि नौजवानों के बारे में सोचें, उन्हें कौशल विकास प्रशिक्षण दिया जाए, रोजगार दिया जाए। उन्होंने कहा कि पिछले साल के बजट में केंद्र सरकार ने दावा किया था कि वह 10 लाख युवकों को कौशल का प्रशिक्षण देगी और 1,000 करोड़ रुपये का प्रावधान रखा गया था। लेकिन हकीकत में उन्होंने पिछले साल केवल 18,352 युवकों को प्रशिक्षण दिया है।

मोदी ने कहा कि यह पांच प्रतिशत काम ही हुआ है। इस दर से तो कांग्रेस की सरकार अगले 20 साल में लक्ष्य को हासिल कर पाएगी।

टिप्पणियाँ

इन्हे भी पढे़....

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

हमें वीर केशव मिले आप जबसे : संघ गीत

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

कांग्रेस की हिन्दू विरोधी मानसिकता का प्रमाण

खींची राजवंश : गागरोण दुर्ग

चंदन है इस देश की माटी तपोभूमि हर ग्राम है

भाजपा का संकल्प- मोदी की गारंटी 2024

रामसेतु (Ram - setu) 17.5 लाख वर्ष पूर्व

Ram Navami , Hindus major festival

हम भाग्यशाली हैं कि मोदी जी के कार्यकाल को जीवंत देख रहे हैं - कपिल मिश्रा