सोमवार, 10 मार्च 2014

'मीडिया फिक्सिंग' विडियो पर घिरे केजरीवाल



लिंक -
www.youtube.com
'मीडिया फिक्सिंग' विडियो पर घिरे केजरीवाल
10 Mar 2014,  नवभारतटाइम्स.कॉम
नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल मीडिया से 'सेटिंग-गेटिंग' वाले विडियो को लेकर बुरी तरह घिर गए हैं। मीडिया पर पक्षपात का आरोप लगाने वाले केजरीवाल इस विडियो में टीवी एंकर से इंटरव्यू के खास हिस्सों को दिखाने की सेटिंग करते दिख रहे हैं। बीजेपी ने विडियो के सामने आने पर केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने 'जब पुण्य और पाप मिले' ब्लॉग के जरिए केजरीवाल पर कटाक्ष किया है।

    बीजेपी ने कहा कि बड़ी-बड़ी बातें करने वाले आप के नेता अरविंद केजरीवाल को एक न्यूज चैनल को इंटरव्यू देने के बाद उसके प्रसारण के समय किन बातों को उभारने और किन को दबाने की बात करते हुए रंगे हाथ पकड़े जाने ने 'पुण्य' के 'पाप' से मिलन की पोल खोल दी है। जेटली ने ब्लॉग में केजरीवाल के इस इंटरव्यू का जिक्र करते हुए कहा है कि अपनी एक खास इमेज बनाए रखना आम आदमी पार्टी की रणनीति रही है। विडियो से यह साफ तौर पर दिखता है कि पार्टी और उसके नेता अपनी छवि चमकाने के लिए कैसा छल करते हैं। वे अपनी छद्म छवि को प्रोजेक्ट करते हैं। जब पुण्य पाप से मिलता है तो साजिश की गुंजाइश नहीं रहती है।

     राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि लगता है कि आम आदमी पार्टी के साथ मीडिया का हनीमून खत्म हो चुका है। जेटली ने दावा किया कि मीडिया से आप का हनीमून खत्म हो गया, वहीं जनता में भी उसकी साख तेजी से गिर रही है। इसके उदाहरण के रूप में उन्होंने उसके कुछ लोकसभा उम्मीदवारों द्वारा नामांकन वापस किए जाने का उल्लेख किया। उन्होंने कहा, 'ऐसा पहले कभी नहीं देखा गया कि सार्वजनिक रूप से पार्टी द्वारा उम्मीदवारी की घोषणा कर दिए जाने के बाद प्रत्याशी उसे ठुकरा दें। ऐसा केवल तभी होता है जब उम्मीदवार को लगता है कि ऐसी पार्टी के टिकट से जीतना असंभव है।

   उधर, आम आदमी पार्टी इस विडियो के बाद बैकफुट पर है। पार्टी की नेता शाजिया इल्मी ने कहा कि विडियो में विवाद वाली कोई बात नहीं है। उन्होंने इंटरव्यू में साठगांठ की खबरों को खारिज कर दिया।
   न्यूज चैनल की सफाईः उधर, टीवी चैनल 'आज तक' ने इस विडियो पर सफाई दी है। चैनल ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा है कि विडियो को चैनल की छवि खराब करने के लिए सर्कुलेट किया जा रहा है। चैनल के मुताबिक केजरीवाल का इंटरव्यू 14 फरवरी को प्रसारित किया गया था। चैनल का दावा है कि इंटरव्यू के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की गई थी और पूरे इंटरव्यू को लाइव टेलिकास्ट किया गया था।

    सामने आया केजरीवाल की 'मीडिया से सेटिंग' का विडियो

नवभारतटाइम्स.कॉम  की इस खबर पर पाठकों की कुछ प्रतिक्रियाएॅ यहाँ यथावत हैं -----

- प्रसून बाजपेई ने स्टिंग कर के केजरीवाल की मिट्टी पलीद कर दी . गया बेचारा काम से. देश के प्रधान मंत्री का सपना देख रहा था,

- आज तक दुनिया को आइना दिखा रहा था, जब खुद के सामने आइना आया तो बंदर की सूरत नजर आई. वाह रे केजरीवाल . तुम तो खोटे सिक्के निकले. बहुत उम्मीद थी जनता को लेकिन सब कुछ मिट्टी मे मिला दिया.

- नकारातमक सोच और विरोधियो की आलोचना करने से कोई गुणी या विद्वान या ईमानदार नही हो जाता है वरण उसकी नकारात्मक सोच समाज को गर्त मे ले जायेगी.


- बहुत ही घटिया आदमो निकला केजरीवाल.

- केजरीवाल खुद मीडिया सेट करता है और इतना बेशर्म और झुठा है की दूसरों पर इल्जाम लगता है..

- मीडिया का ये सच तो सामने आ गया है, लेकिन जो सामने नही आया है वो कितना खतरनाक होता होगा, भविष्य मे ऐसे ही वीडियो सामने आने चाइये, सोशल मीडिया नही होता तो मीडिया का भंडाफोड़ नही होता!

- आज तक चॅनेल द्वारा किये गये पहले के स्टिंग ऑपरेशन का राज अब समझ आ रहा है. एह सब काम केजरीवाल के इशारे पे हो रहा था. ये पुन्य (पाप) प्रॅशून बाजपयी इन लोगों के साथ मिला हुआ है. लगता है आज तक का मॅनेज्मेंट केजरीवाल पार्टी की पूरी सहायता कर रहा था. अभी भी उनको जॅयैपर से देल्ली लाने के लिये आज तक ने एक चार्टर्ड जहाज के इन्तेजाम किया था. वाह रे गरीबों के झूठे मसीहा.


- केजरीवाल खबरों में रहने के लिये कुछ भी कर सकता है. अन्ना हज़ारे की 13 दिन की भूख हड़ताल के समय केजरीवाल ने स्वामी अग्निवेश को बोला था की अगर अन्ना इस भूख हड़ताल में मर जाते हैं तो बहुत फायदा होगा लेकिन बाद में उन्होने इस बात से मना कर दिया. केजरीवाल का यही असली चेहरा है.

- ध्यान रखिए आजतक उसी इंडिया टुडे मीडिया हाउस का है जिसने जयपुर से दिल्ली की चन्द घंटों की दूरी जल्दी पूरी करवाने के लिये केजरीवाल एंड कम्पनी को चार्टर हवाई जहाज सेवा में पेश किया था.

- जिस ढंग से कुछ मीडिया चॅनेल आम पार्टी की मदद कर रहे हैं सॉफ लगता है कि अरविन्द केजरीवाल की तरफ से आजतक चॅनेल को मोटा पैसा दिया गया है | ये पैसा विदेशी ताकतों द्वारा केजरीवाल को दिया जा रहा है |

- शीला दीक्षित ने केजरीवाल को इसलिये खड़ा किया था कि वह दिल्ली में भाजपा को निपटाने में मदद कर सकें , केजरीवाल ने शीला जी की कॉंग्रेस को नेस्तनाबूद कर दिया , आजतक वाले केजरीवाल की शहादत को भुनाने के लिये दौड़ी-दौड़ी गई थी अब पता चला कि केजरीवाल का ग्राफ़ चढ़ा हो या न चढ़ा हो आजतक की विश्वसनीयता पर प्रश्न चिन्ह लग गया है.

- आप---मतलब आरोप लगाओ पार्टी के मुखिया श्री श्री 420 - 840 विश्व ईमानदार संगठन के प्रमुख अरविन्द केजरीवाल जी आप पार्टी को सफलता के गर्त तक ले जाने का माद्दा रखते हैं वो कानून से उपर हैं उन्हे चुनाओ आचार संहिता से कोई मतलब नही है वो अगर कानून के खिलफ् कुछ भी करते हैं तो उन्हे करने देना चाहिये नही तो वो किसी पर भी आम आदमी के बिरोधी होने का आरोप लगा सकते हैं

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें