केजरीवाल कांग्रेस का मोहरा - भाजपा



केजरीवाल कांग्रेस का मोहरा बन कर भाजपा 
और मोदी के ख़िलाफ़ प्रचार कर रहे हैं : भाजपा
(भाषा)
नई दिल्ली। गुजरात के दौरे पर गए आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल को कथित हिरासत में लिए जाने पर भाजपा ने आज कहा कि एक राजनीति दल के नेता को यह मालूम होना चाहिए कि लोकसभा चुनावों की घोषणा के साथ ही चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है जिसका उन्हें पालन करना है। भाजपा उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने यहां कहा, ‘‘केजरीवाल मुख्यमंत्री रह चुके हैं। उन्हें यह बात मालूम होनी चाहिए कि लोकसभा चुनावों की घोषणा के साथ ही आज से चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है। ऐसे में किसी कार्यक्रम के लिए पूर्व अनुमति लेनी होती है।’’

केजरीवाल पर उन्होंने आरोप लगाया कि वह कांग्रेस का मोहरा बन कर भाजपा और उसके प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी के खिलाफ प्रचार में लगे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘वह ईमानदारी का चोला पहने, बेईमानी का झोला लिए फिर रहे हैं।’’ आप नेता गुजरात में विकास के मोदी के दावों को चुनौती देने राज्य के चार दिवसीय दौरे पर हैं। पार्टी के संयोजक सुखदेव पटेले ने दावा किया कि केजरीवाल को उत्तर गुजरात के राधानपुर में हिरासत में ले लिया गया है। लेकिन पुलिस ने इससे इंकार करते हुए कहा कि दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री को आज से लागू चुनाव आचार संहिता के बारे में संक्षेप में बताने के लिए थाने ले जाया गया और आधे घंटे बाद जाने दिया। केजरीवाल का हालांकि आरोप है कि ‘‘शीर्ष से मिले आदेश’’ पर पुलिस ने उनके खिलाफ कार्रवाई की है।

उधर दिल्ली में आप कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल को गुजरात पुलिस द्वारा रोके जाने के विरूद्ध यहां स्थित भाजपा मुख्यालय के सामने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने तेज धार से पानी फेंकने वाली ‘वाटर कैनन’ का इस्तेमाल किया।

टिप्पणियाँ

इन्हे भी पढे़....

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

हमें वीर केशव मिले आप जबसे : संघ गीत

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

कांग्रेस की हिन्दू विरोधी मानसिकता का प्रमाण

खींची राजवंश : गागरोण दुर्ग

भाजपा का संकल्प- मोदी की गारंटी 2024

अम्बे तू है जगदम्बे........!

रामसेतु (Ram - setu) 17.5 लाख वर्ष पूर्व

वामपंथियों की अराजकता उत्पन्न करने की खतरनाक योजना का खुलासा करता चुनाव घोषणापत्र - अरविन्द सिसोदिया cpi(m) Manifesto

Ram Navami , Hindus major festival