शनिवार, 8 मार्च 2014

राहुल गांधी के खिलाफ संघ ने दर्ज कराई शिकायत



राहुल गांधी के खिलाफ संघ  ने दर्ज कराई शिकायत
ज़ी मीडिया ब्‍यूरो
7  मार्च 2014

नई दिल्‍ली/बेंगलुरु : राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने महात्मा गांधी की हत्या से संघ को जोड़े जाने पर कर्नाटक चुनाव आयोग में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ शुक्रवार को शिकायत दर्ज कराई। आरएसएस प्रवक्ता राम माधव ने यहां कर्नाटक मुख्य चुनाव अधिकारी के समक्ष शिकायत दायर की।

राहुल गांधी के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर महात्मा गांधी की हत्या का आरोप लगाने संबंधी बयान से खफा संघ ने उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का निर्णय लिया है। संघ ने राहुल गांधी द्वारा कल महाराष्ट्र में एक रैली के दौरान दिए गए बयान पर रोष प्रकट किया है। गौर हो कि कांग्रेस उपाध्यक्ष ने ठाणे जिले में रैली को संबोधित करते हुए आरोप लगाया था कि ‘संघ के लोगों’ ने महात्मा गांधी की हत्या की थी। राहुल ने अपने भाषण में कहा था कि संघ के लोगों ने गांधी की हत्या की थी और आज ये लोग (भाजपा) उनकी (गांधी की) बात करते हैं, उन्होंने सरदार पटेल और गांधी जी का विरोध किया था।

उधर, महात्मा गांधी की हत्या से संघ को जोड़े जाने पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने की आरएसएस की पहल का स्वागत करते हुए भाजपा ने आज कहा कि कांग्रेस नेता ने घोटालों से लोगों का ध्यान बांटने के लिए इस तरह का गंदा दुष्प्रचार करते रहते हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता एम वेंकैया नायडू ने संवाददाताओं से कहा कि मैं इस बात से खुश हूं कि आरएसएस ने कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं पर मिथ्या अभियान चलाने और आरएसएस को महात्मा गांधी की हत्या से जोड़ने पर कानूनी कार्रवाई करने का निर्णय किया है। सभी जांच आयोग ने आरएसएस को इस जघन्य कृत्य में किसी तरह की भूमिका से मुक्त कर दिया लेकिन कांग्रेस नेता कुत्सित अभियान चलाये हुए है।

उन्होंने कहा कि अपने घोटालों से लोगों का ध्यान बांटने के लिए इस तरह के आरोप लगाना कांग्रेस नेताओं का चलन हो गया है जो इस तरह का गंदा दुष्प्रचार करते हैं। नायडू ने कहा कि यह कांग्रेस पार्टी और उसके नेता है जो महात्मा गांधी के सिद्धांतों के खिलाफ काम करके हर रोज महात्मा गांधी की हत्या कर रहे है। गौरतलब है कि आरएसएस ने महात्मा गांधी की हत्या से संघ को जोड़े जाने पर कर्नाटक चुनाव आयोग में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें