नरेंद्र मोदी : 3 लाख किलोमीटर से भी ज्यादा घूमने का चुनाव अभियान



नरेंद्र मोदी 3 लाख किलोमीटर से भी ज्यादा घूमने का चुनाव अभियान  : बीजेपी
11 May 2014
नई दिल्ली
लोकसभा चुनावों के लिए धुआंधार प्रचार का दौर थम गया है और बीजेपी की मानें तो उसके प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी अब तक देशभर में 3 लाख किलोमीटर से अधिक दूरी तय कर एक तरह का रेकॉर्ड बना चुके हैं। यही नहीं, मोदी प्रचार के परंपरागत और नए तौर-तरीकों के के साथ 5,827 कार्यक्रमों में भी भाग ले चुके हैं।

बीजेपी ने इसे भारत के चुनावी इतिहास का सबसे बड़ा जनसंपर्क कैंपेन बताया है, जिसमें मोदी पिछले साल 15 सितंबर से 25 राज्यों में 437 जनसभाओं को संबोधित कर चुके हैं और 1350 3D रैलियां कर चुके हैं।
मोदी के सार्वजनिक कार्यक्रमों की कुल संख्या 5,827 बताई गई है, जिसमें उनके 4000 'चाय पर चर्चा' कार्यक्रम भी शामिल हैं। इनमें मोदी ने देश के अनेक शहरों की जनता से विडियो लिंक के माध्यम से चर्चा की।

इसके अलावा मोदी के दो बड़े रोडशो भी गिने जा सकते हैं जो उन्होंने वडोदरा और वाराणसी में किए। आपको बता दें कि मोदी इन दोनों सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं।

बीजेपी ने दावा किया है कि मोदी सीधे तौर पर 5 से 10 करोड़ लोगों तक अपनी पहुंच बना चुके हैं। मोदी के इस अभियान की पहली रैली पिछले साल 15 सितंबर को हरियाणा के रेवाड़ी में हुई, जो पूर्व सैनिकों की रैली थी। उनकी यह प्रचार यात्रा 10 मई को पूर्वी उत्तर प्रदेश के बलिया में आयोजित रैली के साथ खत्म हुई।

मोदी ने चुनाव कार्यक्रम की तारीखों की घोषणा से पहले माहौल बनाने के लिए 21 राज्यों में 38 रैलियों को संबोधित किया। उन्होंने 26 मार्च को उधमपुर में जनसभा के साथ 'भारत विजय' रैलियों की शुरुआत की। उन्होंने 25 राज्यों में इस सीरीज के तहत कुल 196 रैलियां कीं और करीब 2 लाख किलोमीटर से अधिक दूरी तय की।

टिप्पणियाँ

इन्हे भी पढे़....

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

प्रधानमंत्री मोदीजी एवं लोकसभा अध्यक्ष बिरलाजी की उपलब्धियां

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

हमें वीर केशव मिले आप जबसे : संघ गीत

कांग्रेस की हिन्दू विरोधी मानसिकता का प्रमाण

चंदन है इस देश की माटी तपोभूमि हर ग्राम है

हम भाग्यशाली हैं कि मोदी जी के कार्यकाल को जीवंत देख रहे हैं - कपिल मिश्रा

देश बचानें,हिन्दू मतदान अवश्य करें hindu matdan avashy kren

नेशन फस्ट के भाव से सभी क्षेत्रों में अपनी अग्रणी भूमिका निभाएं - देवनानी

Ram Navami , Hindus major festival