गुरुवार, 1 मई 2014

नरेंद्र मोदी की पत्‍नी जशोदाबेन ने वोट डाला



नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के तहत नरेंद्र मोदी की पत्‍नी जशोदाबेन ने बुधवार को मेहसाणा में वोट डाला। जशोदाबेन ने दोपहर 12.39 बजे वोट डाला। भाजपा के मुताबिक, यह वक्‍त काफी शुभ होता है। जशोदाबेन अपने परिवार के सदस्‍यों के साथ वोट देने पहुंची थीं। गौरतलब है कि जशोदाबेन इस तरह की इच्‍छा जता चुकी हैं कि उनके पति मोदी प्रधानमंत्री बनें।

अहमदाबाद में बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी वोट डाल कर निकले तो उन्‍होंने भी विवाद खड़ा किया। वोट डालने के बाद मोदी ने उंगली पर स्‍याही के निशान के बाद कमल के फूल वाला चिह्न दिखाया (मोदी के अलग अंदाज की तस्‍वीरें देखने के लिए यहां क्लिक करें)। इस दौरान उन्‍होंने पत्रकारों को भी संबोधित किया। खास बात यह थी कि अपनी बात रखने के दौरान उन्‍होंने बाएं हाथ में कमल का फूल पकड़े रखा। इस बीच, कमल के चिह्न के साथ उन्‍होंने अपने मोबाइल से सेल्‍फी भी लिया। कमल निशान दिखाने के खिलाफ कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत भी की।

सातवें चरण के तहत सात राज्‍यों और दो केंद्रशासित प्रदेशों की 89 सीटों पर मतदान हो रहा है।इनमें गुजरात की सभी 26 और पंजाब की सभी 13 सीटें शामिल हैं। राजनाथ और सोनिया समेत पांच पार्टियों के अध्यक्ष की सीटों पर भी वोटिंग हो रही है।  इस चरण में कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा साख पर है। इनमें नरेंद्र मोदी, लालकृष्‍ण आडवाणी, कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी, भाजपा अध्‍यक्ष राजनाथ सिंह, मुरली मनोहर जोशी, अरुण जेटली जैसे नाम हैं। कांग्रेस और भाजपा के इन बड़े नामों के अलावा कई दूसरी पार्टियों के बड़े नेताओं की किस्‍मत पर फैसला भी आज ही होना है। इनमें जेडीयू के शरद यादव और तेलंगाना राष्‍ट्र समिति के अध्‍यक्ष के चंद्रशेखर राव का नाम शामिल है। इस चरण में कई फिल्‍मी सितारे भी मैदान में हैं जिनमें परेश रावल, मिथुन चक्रवर्ती और जावेद जाफरी जैसे नाम हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें