अमेरिका : मोदी समर्थकों ने तीन दिन तक दिवाली मनाने की घोषणा की





अमेरिका में मोदी समर्थकों ने तीन दिन तक दिवाली मनाने की घोषणा की
http://www.samaylive.com/international-news-in-hindi/265329/modi-supporters-in-the-u-s-announced-a-three-day-celebration-of-diwali-bjp-win.html
नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भाजपा की ऐतिहासिक जीत से उत्साहित अमेरिका में उसके समर्थकों ने आज तीन दिन की जीत का जश्न मनाने का आह्वान किया.

और इस दौरान वे अपने घरों, सामुदायिक केंद्रों एवं मंदिरों में दीप जलायेंगे.
भाजपा के प्रवासी मित्र निकाय के अध्यक्ष चंद्रकांत पटेल ने शुरुआती रुझानों में भाजपा की अगुवाई वाले राजग की भारी जीत के बाद कहा, ‘‘यह भारत के लिए ऐतिहासिक क्षण है. हमने सभी गैर निवासी भारतीयों से 16, 17 और 18 मई को अपने घरों में दीये जलाकर इस जीत की खुशी मनाने की अपील की है. यह हमारे लिए दीवाली जैसा क्षण है. ’’ थंपा में रह रहे पटेल ने भाजपा के 1000 से अधिक समर्थकों की उस प्रवासी भारतीय टीम की अगुवाई की थी जो भारत के विभिन्न हिस्सों में भाजपा और उसके प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने के लिए अपने खर्च पर भारत गयी थी.

उन्होंने कहा, ‘‘यह सुशासन के पक्ष में और भ्रष्टाचार के विरुद्ध मत है. ’’ उन्होंने कहा कि बतौर प्रधानमंत्री भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार से प्रवासी भारतीयों के हितों को उचित पहचान मिलेगी.
पटेल ने कहा, ‘‘यह भारत के लिए नये युग की शुरुआत है.’’  मोदी समर्थकों ने न्यूयार्क, जर्सी सिटी, एडिसन, शिकागो, थंपा, ह्यूस्टन, डल्लास, लॉस एंजिल्स, सान फ्रांसिस्को समेत दो दर्जन से अधिक शहरों में चुनाव निरीक्षण पार्टियों का आयोजन किया.

टिप्पणियाँ

इन्हे भी पढे़....

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

छत्रपति शिवाजी : सिसोदिया राजपूत वंश

हमें वीर केशव मिले आप जबसे : संघ गीत

भारत के कुल 565 रियासतों में से 400 से भी ज्यादा राजपूत रियासते थी

रामसेतु (Ram - setu) 17.5 लाख वर्ष पूर्व

"जननी जन्मभूमि स्वर्ग से महान है"।

इस्लामिक कटटरता से पीड़ितों को नागरिकता देना मानवता का पुण्यकार्य, सीएए के लिए धन्यवाद मोदीजी - अरविन्द सिसोदिया

तेरा वैभव अमर रहे माँ, हम दिन चार रहें न रहे।

खींची राजवंश : गागरोण दुर्ग