बुधवार, 2 जुलाई 2014

प्रोफेशनल तरीके से मारा गया सुनंदा को - सुब्रह्मण्यम स्वामी



स्वामी बोले - प्रोफेशनल तरीके से मारा गया सुनंदा को,
स्वास्थ्य मंत्री ने तलब की रिपोर्ट
aajtak-in [Edited By : अमरेश सौरभ।  नई दिल्ली, 2 जुलाई 2014

पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत का मामला धीरे-धीरे और सुलगता नजर आ रहा है. एक ओर खुद शश िथरूर ने इस मामले पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है. दूसरी ओर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने पोस्टमार्टम को लेकर एम्स से रिपोर्ट मांगी है.

इस बीच, इस मामले में बीजेपी नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा है कि उन्हें नई जानकारियों को लेकर कोई आश्चर्य नहीं हुआ. स्वामी ने कहा, श्सुनंदा की बड़े ही प्रोफेशनल तरीके से हत्या की गई. इस मामले की विस्तार से जांच होनी चाहिए.श्

सुनंदा पुष्कर की मौत की मिस्ट्री पर शशि थरूर ने यह कहकर कोई टिप्पणी करने से इनकर कर दिया कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. एम्स के फॉरेंसिक विभाग के हेड डॉ. सुधीर गुप्ता का आरोप है कि उन पर पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट को बदलने का दबाव था.
डॉ. हर्षवर्धन ने स्वीकार किया कि उन्हें सुधीर गुप्ता की चिट्ठी मिली है. स्वास्थ्य मंत्री ने इस बाबत एम्स से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है, ताकि आरोप की सच्चाई पता चल सके. सुधीर गुप्ता ने इस मसले पर पीएम का भी चिट्ठी लिखी है.
गौरतलब है कि डॉ. सुधीर गुप्ता ने सुनंदा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को लेकर सीवीसी और स्वास्थ्य मंत्रालय को शकिायत भेजी है. डॉक्टर गुप्ता का आरोप है कि सुनंदा की मौत को सामान्य बताए जाने का दबाव बनाया गया था. उन्हें वह पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट नहीं सौंपने दी गई, जिसमें उनकी मौत की वास्तविक स्थिति थी.

गौरतलब है कि सुनंदा पुष्कर का शव 14 जनवरी, 2013 को चाणक्यपुरी स्थित होटल लीला पैलेस के कमरा नंबर 345 से बरामद हुआ था. पाकिस्तानी महिला पत्रकार मेहर तरार के शशि थरूर से कथित संबंधों को लेकर दंपत्ति के बीच ट्विटर विवाद सामने आया था. शशि थरूर और सुनंदा पुष्कर की यह तीसरी शादी थी. सुनंदा का एक 21 साल का बेटा शिव मेनन है. यह बेटा उनकी दूसरी शादी से है.

शशि थरूर और सुनंदा पुष्कर
केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. आशंका जताई जा रही है कि सुनंदा ने खुदकुशी की है. सुनंदा की मौत की खबर ऐसे समय आई जब शशि थरूर के पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार के कथित अफेयर की चर्चा गर्म थी.

4 साल भी नहीं रहा शशि-सुनंदा का साथ
शशि थरूर और सुनंदा पुष्कर की शादी 22 अगस्त 2010 को केरल में पारंपरिक मलयाली रीति-रिवाज से हुआ था. शशि थरूर की यह तीसरी शादी थी. सुनंदा की भी इससे पहले दो शादियां हो चुकी थीं.

शशि की पहली पत्नी का नाम तिलोत्तमा मुखर्जी था. इसके बाद थरूर ने कनाडा की क्रिस्टा जाइल्स से शादी की थी. हाल में पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार से शशि थरूर के कथित अफेयर की चर्चा गर्म थी.

मूल रूप से कश्मीर के सोपोर जिले की रहने वाली सुनंदा पुष्कर के पिता सेना में अफसर रह चुके हैं. कश्मीर यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएट सुनंदा की पहली शादी कश्मीरी पंडित संजय रैना से शादी हुई थी.

रैना के साथ सुनंदा की शादी सफल नहीं हो सकी थी और 90 के दशक में वह अपने दोस्त सुजीत मेनन के साथ दुबई गई थीं. बाद में दोनों ने शादी कर ली थ

मेहर तरार पाकिस्तान के लाहौर में रहती हैं. वह स्वतंत्र पत्रकार हैं. डेली टाइम्स में भी काम कर चुकी हैं.मेहर तरार ने माना है कि वह थरूर से दो बार मिल चुकी हैं. थरूर से उनकी पहली मुलाकात भारत में हुई और दूसरी बार वे दुबई में मिले थे.
सुनंदा 2005 से टीकॉम इंवेस्टमेंट कंपनी में बतौर सेल्स मैनेजर काम कर रही थीं. वह दुबई की हाई प्रोफाइल पार्टीज में भी नजर आती थी. वह दुबई में ब्यूटीशियन के तौर पर भी जानी जाती थी.

शशि थरूर और सुनंदा पुष्कर पहली बार 2008 में दिल्ली में इंपीरियल में अवार्ड समारोह में मिले थे. एक साल तक चली दोस्ती में ये दोनों केवल तीन बार मिले. थरूर ने सबसे पहले सुनंदा को अपने सरकारी बंगले में प्रपोज किया था. इसके बाद 2010 में कसौली में थरूर ने सुनंदा के सामने शादी का प्रस्ताव रखा.

शादी के बाद सुनंदा पहली बार उस वक्त विवादों में आईं जब आईपीएल विवाद में शशि थरूर ने सुनंदा के बैंक खाते में 50 लाख रुपये ट्रांसफर किए थे.

शुक्रवार को दक्षिणी दिल्ली के होटल श्लीलाश् के कमरा नंबर 345 में सुनंदा का शव मिला.शशि थरूर के निजी सचिव ने पत्रकारों से बातचीत में सुनंदा के मौत की खबर बताई.बताया जा रहा है कि सुनंदा और शशि थरूर दोनों ही होटल लीला में ठहरे थे.

नंदा ने शशि थरूर के साथ गुरुवार सुबह को ही होटल में चेक-इन किया था. घर में कोई काम चल रहा था इसलिए सुनंदा होटल में आ गई थीं.पुलिस ने होटल लॉबी की सीसीटीवी फुटेज कब्जे में ले लिया है. शशि थरूर से भी पूछताछ की जा रही है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, कमरा नंबर 345 के साथ कमरा नंबर 342 भी बुक करवाया गया था. हालांकि होटल स्टाफ की ओर से कोई पुख्ता जानकारी इस बारे में नहीं मिल पाई है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें