शुक्रवार, 11 जुलाई 2014

नरेन्द्र मोदी के मुरीद हैं फोर्ड अमरीका चीफ एलन मुले



नरेन्द्र मोदी के मुरीद हैं फोर्ड अमरीका चीफ  एलन मुले
Allan Mulally is a fan of Narendra Modi
http://www.patrika.com

चेन्नई। पीएम नरेन्द्र मोदी के मुरीदों में एक और नाम शामिल हो गया है। यह नाम देश के किसी व्यक्ति का नहीं बल्कि अमरीका की फोर्ड मोटर कम्पनी के चीफ एलन मुले हैं।

एक अंग्रेजी बिजनेस समाचार पत्र को दिए गए इंटरव्यू में फोर्ड मोटर के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मुले ने कहा कि, मैं कभी नरेन्द्र मोदी से नहीं मिला। मैंने उन्हें कई साल देखा है और मेरा मानना है कि वह एक महान प्रधानमंत्री होंगे क्योंकि उनका विश्वास आर्थिक विकास में है। इन्फ्रास्ट्रक्चर पर उनका विशेष ध्यान देना मुझे अच्छा लगता है।

गौरतलब है कि फोर्ड गुजरात के सनंद में 4000 करोड़ रूपए के निवेश से अपना दूसरा कार प्लांट लगाने वाला है। मुले का कहना है कि गुजरात में बिजनेस का माहौल बेहद बेहतरीन है। क्योंकि वहां की सरकार बिजनेस माहौल को अच्छा बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। हमें गुजरात में मिले सपोर्ट से बहुत खुशी है।

मुले ने कहा कि इतिहास बताता है जिस सरकार ने बिजनेस इंवेस्टमेंट किया है वही बच पाई है।

मुले ने बताया कि जब उन्होंने आठ साल पहले कम्पनी को ज्वाइन किया था तब 17 बिलियन डॉलर का घाटा चल रहा था और प्रायोरिटी अमरीका में सब ठीक-ठाक करना था । उन्होंने कहा कि फोर्ड के लिए भारत स्ट्रेटजिक लोकेशन है और कम्पनी का फोकस इस पर रहेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें