शनिवार, 5 जुलाई 2014

पत्रकार मेहर तरार - शशि थरूर के चक्कर में सुनंदा की मौत ? SCसर्वोच्च अदालत में पहुंचा मामला



मेहर के चक्कर में सुनंदा की मौत ? SC पहुंचा मामला
अमर उजाला, नई दिल्ली !

'सीबीआई या एनआईए करें जांच'

सुप्रीम कोर्ट से शुक्रवार को कांग्रेस सांसद व पूर्व कानून मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की होटल के कमरे में हुई रहस्यमयी मौत के मामले की जांच की मांग की गई है।

अदालत से किसी स्वतंत्र एजेंसी सीबीआई या एनआईए को जांच करने का निर्देश जारी करने और कोर्ट की ओर से निगरानी करने की मांग की गई है।

सर्वोच्च अदालत में इस मसले पर वकील राजारमन की ओर से याचिका तब दायर की गई। जबकि इस मामले में एम्स के चिकित्सक सुधीर गुप्ता के एक बयान के बाद नया विवाद खड़ा हो गया। जो सुनंदा की लाश के पोस्टमार्टम करने वाली टीम का नेतृत्व कर रहे थे।

मेहर के चक्कर में सुनंदा की मौत की आशंका

हाल ही में सुधीर गुप्ता ने कहा कि जिस समय उन्होंने रिपोर्ट तैयार की वह दबाव में थे और उनपर रिपोर्ट बदलने का दबाव डाला गया। उनके अनुसार 52वर्षीय सुनंदा को दक्षिणी दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में 17 जनवरीकी रात को मृत पाया गया था। जबकि इससे ठीक एक दिन पहले उनकी ट्विटर पर पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार से नोकझोंक हुई थी। जिसकी वजह कथित तौर पर उनके पति थरूर से पाकिस्तानी पत्रकार का प्रेम-प्रसंग था।

सर्वोच्च अदालत से वकील ने रहस्यमयी मौत के मामले की जांच सीबीआई या एनआईए को सौंपने की मांग करते हुए कहा है कि इस मौत की वजह काफी संगीन हो सकती है, क्योंकि पाकिस्तानी पत्रकार कथित तौर पर आईएसआई एजेंट है और ऐसे में उससे तकरार से ठीक एक दिन बाद सुनंदा की रहस्यमयी तरीके से मौत हो गई। साथ ही वकील ने कोर्ट को ऐसे मामलों में आवाज उठाने वालों को सुरक्षा दिए जाने की मांग भी की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें