बुधवार, 4 मार्च 2015

14 साल तक मुझे जेल भेजने की कोशिश होती रही - प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी



                                      राज्यसभा में पीएम नरेंद्र मोदी की दस अहम बातें 
                                      14 साल तक मुझे जेल भेजने की कोशिश होती रही.

.By Prabhat Khabar | 03 Mar 2015

राज्यसभा में  प्रधान मंत्री  नरेंद्र मोदी की दस अहम बातें : 14 साल तक मुझे  जेल भेजने की कोशिश होती रही..
नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव रखा. उन्होंने सदन में कई ऐसी बातों को जिक्र किया जिसका जवाब विपक्ष चाहता था. आइये जानते हैं प्रधानमंत्री के राज्यसभा में दिये गये भाषण की कुछ महत्वपूर्ण बातें.


1 प्रधानमंत्री ने सबसे महत्वपूर्ण जम्मू कश्मीर में ताजा गंठबंधन और नवनियुक्त मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के उन बयानों का विरोध किया. उन्होंने कहा सरकार बनी है तो कॉमन मीनिमम कार्यक्रम के तहत ही वहां विकास का काम होगा और आतंकवाद पर जीरो टॉलरेंस नीति अपनायी जायेगी.

2 नरेंद्र मोदी ने पुरानी योजनाओं के आरोप पर अटल सरकार के कई ऐसी योजनाएं गिना दी जिसका नाम बदलकर यूपीए सरकार ने लागू किया. उन्होंने यह भी कहा कि योजनाएं पुरानी इसलिए हैं क्योंकि समस्याएं भी पुरानी है.

3 मोदी ने केंद्र सरकार से मिली धमकियों का जिक्र करते हुए कहा गुजरात के मुख्यमंत्री के पद पर रहते हुए मुझे जेल भेजने की धमकियां मिली लेकिन लोकतंत्र में धमकियां नहीं चलती. देश कानून से चलता है.

4 मोदी ने यूपीए सरकार और एनडीए सरकार के काम की तुलना की उन्होंने पूरा ब्यौरा दिया कि सरकार किस दिशा में आगे बढ़ रही है.

5 नरेंद मोदी की सरकार पर बार- बार यह आरोप लगता है कि यह सरकार कॉरपोरेट की है और उनके विकास के लिए काम कर रही है मोदी ने जनधन योजना, गंगा सफाई योजना, स्कील डवलेपमेंट जैसे कई योजनाओं की चर्चा की और कहा इसमें कॉरपोरेटड का हित कहां है.

6 कालाधन पर सरकार की मंशा पर सवाल उठाये जाने पर मोदी ने कहा, यूपीए सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन नहीं किया हमने आते ही एसआईटी का गठन किया. कई अंतरराष्ट्रीय मंच पर कालाधन के विषय में सवाल खड़े किये.

7 भूमि अधिग्रहण विधेयक पर सरकार ने माना कि अगर इसमें कोई कमी है तो हम इसे दूर करने के लिए तैयार हैं लेकिन हमें देश के विकास के लिए जमीन चाहिए जिसमें किसानों तक सिंचाई, घर, सड़क जैसे महत्वपूर्ण साधन पहुंचने हैं जो जमीन के बगैर नहीं पहुंच सकते.

8 मोदी ने कहा कि हम नहीं मानते कि देश 1947 में बना हमारी सोच है कि देश इससे कई दशकों पहले से है और इसका निर्माण किसी सरकारी पार्टी ने नहीं किया बल्कि किसान, मजदूर और ऋषि मुनियों ने देश को बनाया है.

9 डिजीटल इंडिया पर जोर प्रधानमंत्री ने कहा कल का वक्त डिजीटल का है. आज देश में 90 करोड़ मोबाइल उपभोक्ता है. इसी रोजगार की संभावना भी जुड़ी है.

10. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बार- बार ये दोहराया कि मैं नया हूं लेकिन खजाना बहुत बड़ा है. उन्होंने सदन में विपक्ष के गतिरोध पर कहा कि अध्यक्ष महोदय आप मेरी रक्षा कीजिए सदन में तपस्वी लोग हैं.
   

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें