शनिवार, 6 जून 2015

भाजपा का महासंपर्क अभियान 2015 शुरू

भाजपा का संपर्क अभियान शुरू

महासंपर्क अभियान
Š लगभग 10.5 करोड सदस्यों के
साथ भाजपा दुनिया की सबसे
अध्ािक सदस्यों वाली राजनीतिक
पार्टी
Š संपर्क अभियान 3 महीने चलेगा
Š सभी कार्यकर्ताओं तक पहुंचने
की कोशिश
Š जिला स्तर से राष्टन्न्ीय स्तर तक
का एक व्यापक डाटाबेस तैयार
होगा
Š जन संपर्क अभियान के बाद
भाजपा एक बड़ा प्रशिक्षण
कार्यÿम चलाएगी
Š यह कार्यÿम भी तीन माह चलेगा
और उसमें 15 लाख कायकर्ता
हिस्सा लेंग



ध्ाानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में भाजपा अध्यक्ष श्री अमित शाह ने 1 मई को भारतीय जनता पार्टी का संपर्क अभियान प्रारम्भ किया। प्रध्ाानमंत्री श्री मोदी भाजपा के पहले सदस्य हैं, जिनसे भाजपा ने संपर्क किया है। अभियान के अंतर्गत पार्टी के सभी 10 करोड़ से अध्ािक सदस्यों से संपर्क किया जाएगा। इस दौरान सभी सदस्यों को पार्टी की विचारध्ाारा और सरकार की उपलब्ध्ाियों से सम्बंध्ाित साहित्य व राष्टन्न्ीय अध्यक्ष का पत्र दिया जाएगा।
भारतीय जनता पार्टी के संविध्ाान के अनुसार हर छह साल बाद भाजपा सदस्यों को नए सिरे से सदस्यता देकर उसकी पुष्टि की जाती है और साथ ही नए सदस्य बनाए जाते हैं। पिछले साल एक नवंबर को शुरू हुए इस सदस्यता अभियान में श्री मोदी ने अपनी सदस्यता की सबसे पहले पुष्टि कराई थी। पिछले दिनों श्री शाह ने सदस्यता अभियान के समापन पर कहा था कि लगभग 10.5 करोड सदस्यों के साथ भाजपा दुनिया की सबसे अध्ािक सदस्यों वाली राजनीतिक पार्टी बन गई है।

सदस्यता अभियान के समापन के बाद पार्टी ने अब तीन महीने चलने वाला जन संपर्क अभियान शुरू किया है जिसका समापन 31 जुलाई को होगा। इस दौरान सभी कार्यकर्ताओं तक पहुंचने की कोशिश होगी। नेता और पदाध्ािकारी सभी से संपर्क करेंगे। इसके अलावा जिला स्तर से राष्टन्न्ीय स्तर तक का एक व्यापक डाटाबेस तैयार किया जाएगा और सदस्यों की रूचि-अनुसार उन्हें विभिन्न सामाजिक विषयों व क्षेत्रों में पार्टी के विस्तार के लिए कार्य भी सौंपे जाएंगे।

जन संपर्क अभियान के बाद भाजपा  एक बडा प्रशिक्षण कार्यÿम चलाएगी। यह कार्यÿम भी तीन माह चलेगा और उसमें 15 लाख कायकर्ता हिस्सा लेंगे। श्री शाह ने बताया कि जो भी सदस्य अपने द्वारा बनाए गए 100 नए सदस्यों की सूची देंगे और उनसे संपर्क करेंगे,उन्हें जनसंपर्क अभियान के बाद सÿिय सदस्य बना दिया जाएगा। भाजपा अध्यक्ष ने सभी कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे घर घर जाकर नए सदस्यों से मिलें और उन्हें पार्टी की विचारध्ाारा के बारे में बताएं।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहल

पार्टी की राष्टन्न्ीय महामंत्री सुश्री सरोज पांडेय ने कहा था कि देश में इस समय भाजपा के सदस्यों की संख्या 10 करोड़ 32 लाख
हो गई है। इस तरह देश का हर 12 वां व्य७ि भाजपा का सदस्य हो गया है। उल्लेखनीय है कि भाजपा अध्यक्ष श्री अमित शाह ने पार्टी के रिकार्ड सदस्यता अभियान के समापन के बाद प्रध्ाानमंत्री श्री नरेनर््ी मोदी से मुलाकात करके उनकी सदस्यता की पुष्टि
की और उन्हें पार्टी के नए जन संपर्क अभियान के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर राष्टन्न्ीय अध्यक्ष श्री अमित शाह
ने पार्टी के 10 करोड़ से अध्ािक सदस्य बनने पर प्रसन्नता व्य७ की। यही नहीं, निकट भविष्य में, पार्टी, सरकार की एक वर्ष
की उपलब्ध्ाियां, श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस, और अंतर्राष्टन्न्ीय योग दिवस के सम्बन्ध्ा में विशाल जनसम्पर्क
प्रारम्भ करेगी।
इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष श्री अमित शाह जी, राष्टन्न्ीय महामंत्री ;संगठनद्ध श्री राम लाल, संपर्क अभियान टोली के राष्टन्न्ीय महामंत्री श्री भूर्पेंी यादव, राष्टन्न्ीय महामंत्री सुश्री सरोज पाण्डेय, राष्टन्न्ीय सह-संगठन मंत्री श्री संतोष जी, और मध्य प्रदेश के  मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने प्रध्ाानमंत्री श्री नरेनर््ी मोदी जी को संपर्क अभियान का साहित्य भेंट किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें