मसूद अजहर आतंकी : पूर्व राष्ट्रपति जनरल मुशर्रफ



पाकिस्तान सरकार भले ही जैश-ए-मोहम्मद के मुखिया मसूद अजहर को आतंकी मानने में हिचकिचा रही हो, लेकिन उसके पूर्व राष्ट्रपति परवेश मुशर्रफ इस सच्चाई को स्वीकार करते हैं।

पूर्व राष्ट्रपति जनरल मुशर्रफ ने उगला सच, बोले- मसूद अजहर आतंकी है
Publish Date:Fri, 28 Oct 2016

नई दिल्ली, प्रेट्र : पाकिस्तान सरकार भले ही जैश-ए-मोहम्मद के मुखिया मसूद अजहर को आतंकी मानने में हिचकिचा रही हो, लेकिन उसके पूर्व राष्ट्रपति परवेश मुशर्रफ इस सच्चाई को स्वीकार करते हैं। उनकी नजर में मसूद अजहर एक आतंकवादी है और पाकिस्तान में होने वाले बम धमाकों के लिए जिम्मेदार है।

हालांकि गुरुवार को एक समाचार चैनल से बातचीत के दौरान उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि पाकिस्तान आखिरकार चीन से मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित करने के लिए क्यों नहीं कह रहा है? चीन ने हाल ही में संयुक्त राष्ट्र में उस प्रस्ताव का विरोध किया था, जिसमें भारत ने मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित करने की मांग की है।

मुशर्रफ ने कहा, 'इसमें चीन को क्यों शामिल होना चाहिए, जबकि इसका उससे कोई लेना-देना नहीं है।'

वैश्विक मंच पर पाकिस्तान के अलग-थलग पड़ने के लिए मुशर्रफ ने नवाज शरीफ को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा, पाकिस्तान एक मजबूत देश है। उसे भारत की तरह देखा जाना चाहिए। भारत को 'बड़े भाई' की तरह बर्ताव करने से बचना चाहिए।

पाकिस्तान के लिए निर्वाचित सरकार और सेना के विकल्प पूछने पर मुशर्रफ ने सैन्य शासन का समर्थन किया। उन्होंने कहा, सेना के शासनकाल में पाकिस्तान की अधिक तरक्की हुई। नई दिल्ली में पाकिस्तानी जासूस की गिरफ्तारी पर वह बोले, 'मुझे इस बारे में विशेष जानकारी नहीं है, लेकिन अगर ऐसा है तो इसे बढ़ावा नहीं दिया जाना चाहिए।'

गुलाम कश्मीर में आतंकी शिविरों के बारे उन्होंने अनभिज्ञता जाहिर की। कहा, 'मुझे नहीं पता।' फिर कुटिल मुस्कान के साथ कहा, 'जब मैं इनकी गिनती कर लूंगा, तब सही जवाब दे पाऊंगा।'

बलूचिस्तान, सिंध और गुलाम कश्मीर में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बारे में पूछने पर उन्होंने कश्मीर और बुरहान वानी का जिक्र कर मुद्दे को भटकाने की कोशिश की।

टिप्पणियाँ

इन्हे भी पढे़....

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

हमें वीर केशव मिले आप जबसे : संघ गीत

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

कांग्रेस की हिन्दू विरोधी मानसिकता का प्रमाण

खींची राजवंश : गागरोण दुर्ग

चंदन है इस देश की माटी तपोभूमि हर ग्राम है

भाजपा का संकल्प- मोदी की गारंटी 2024

रामसेतु (Ram - setu) 17.5 लाख वर्ष पूर्व

हम भाग्यशाली हैं कि मोदी जी के कार्यकाल को जीवंत देख रहे हैं - कपिल मिश्रा

नेशन फस्ट के भाव से सभी क्षेत्रों में अपनी अग्रणी भूमिका निभाएं - देवनानी