रविवार, 27 नवंबर 2016

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - 'भ्रष्टाचार बंद हो या भारत'?




कुशीनगर रैली में पीएम नरेंद्र मोदी, पूछा- 'भ्रष्टाचार बंद हो या भारत'?
उन्होंने कहा कि दिल्ली में जो सरकार बैठी है, वह पूरी तरह गरीबों, किसानों, समाज के वंचितों आदि को समर्पित है

By Indo-Asian News Service | Published: November 27, 2016
http://www.india.com/hindi-news
कुशीनगर, 27 नवम्बर| उत्तर प्रदेश में बुद्घ की धरती कुशीनगर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को विरोधियों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में जो सरकार बैठी है, वह पूरी तरह गरीबों, किसानों, समाज के वंचितों आदि को समर्पित है। आप लोगों का भरोसा टूटने नहीं दूंगा। मोदी ने कुशीनगर में कसया हवाई पट्टी पर जनसभा को संबोधित किया। मोदी की सभा को लेकर कुशीनगर में जोरदार तैयारियां की गई थीं। मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत भोजपुरी भाषा में की।
मोदी ने रैली स्थल पर आई भीड़ के बारे में कहा कि आज के बराबर लोकसभा चुनाव में भी भीड़ नहीं आई थी। उन्होंने कहा, “हम सेवक हैं, आपकी सेवा के लिए आए हैं। आपके कष्ट, हमारे कष्ट हैं।” उन्होंने अपने भाषण में चीनी मिल का भी मुद्दा उठाया। मोदी ने कहा, “चीनी मिल के मालिक मेरे पास पैकेज लेने आए थे। मैंने कहा कि पैकेज लेने की आपकी आदत पुरानी है, लेकिन मोदी नया है। सरकार गन्ना किसानों का पैसा सीधे खाते में जमा करा रही है।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “उप्र का भला तब तक नहीं होगा, जब तक पूर्वी उत्तर प्रदेश का विकास नहीं होगा। विकास के लिए भारत सरकार अरबों-करोड़ों रुपये लगा रही है। भारत सरकार ने फैसला लिया है कि गोरखपुर में एम्स की स्थापना की जाएगी।” मोदी ने कहा, “हड्डियां पिघल जाए, ऐसी ठंड में किसान को यूरिया लेने के लिए कतार में खड़ा रहना पड़ता था और किसी को इससे फर्क नहीं पड़ता था। लेकिन अब किसान को लाइन में नहीं लगना पड़ता है। सारा यूरिया किसान के खेत में जाता है। चोरी बंद हुई है, क्योंकि हमने यूरिया पर नीम कोटिंग कर दी है।”
मोदी ने नोटबंदी के बाद अपने ऊपर उठ रहे सवालों पर कहा कि वह जनता के विश्वास को टूटने नहीं देंगे।
इससे पहले उन्होंने भोजपुरी में जनता को प्रणाम किया। भाषण की शुरुआत उन्होंने भोजपुरी से की। मोदी ने कहा कि जनता परिवर्तन की तैयारी कर ले। उन्होंने कहा, “आप लोगों का कर्ज चुकाने उप्र आया हूं। अब बदलाव होगा उत्तर प्रदेश में। हम सेवक हैं, जनता की सेवा करने आए हैं। कुशीनगर भगवान महावीर की धरती है, कबीर जी इसी धरती के हैं।”

मोदी ने प्रदेश की अखिलेश सरकार पर वार करते हुए कहा, “सपा सरकार ने गन्ना किसानों को मरने के लिए छोड़ दिया था। हमारी सरकार ने गन्ना किसानों को 12 हजार करोड़ रुपए की मदद दी। गन्ना किसानों पर बकाया 20 हजार करोड़ के कर्ज हमारी सरकार ने चुका दिए हैं। हमारी सरकार गरीबों के लिए काम कर रही है।”
प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर देश में किसान विकास होगा तो देश का विकास अपने-आप होगा। इसलिए हमारी सरकार किसानों को बढ़ावा देने के लिए काम कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें