मंगलवार, 29 नवंबर 2016

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - गरीबों के हक़ की राशि का उन्हीं के कल्याण में इस्तेमाल







गरीबों से लूटी गई राशि का उन्हीं के कल्याण में इस्तेमाल करने के लिए 


PM मोदी ने BJP सांसदों-विधायकों से मांगा नोटबंदी के बाद खातों का ब्यौरा
By Kishor Joshi Publish Date:Tue, 29 Nov 2016


नई दिल्ली (एजेंसी)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के सभी सांसदों तथा विधायकों को निर्देश दिया है कि वे 8 नवंबर से 31 दिसंबर, 2016 के बीच हुए अपने-अपने बैंक खातों के लेनदेन का पूरा ब्यौरा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को सौंपें।

भाजपा संसदीय दल की बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोकसभा में पेश किया गया आयकर संशोधन विधेयक कालेधन को सफेद में बदलने के लिए नहीं, बल्कि गरीबों से लूटी गई राशि का उन्हीं के कल्याण में इस्तेमाल करने के लिए है।

दरअसल विपक्षी पार्टियों का आरोप था कि नोटबंदी की जानकारी भाजपा नेताओं को पहले से थी। ऐसे में गृहमंत्री ने सोमवार को कहा था कि उनकी मंशा पर शक न किया जाए। वहीं मंगलवार को पीएम ने अपनी पार्टी के सासंदों और विधायकों का बैंक खातों का ब्यौरा मांगकर विपक्षी पार्टियों को अपनी ईमानदारी का सूबूत देने की कोशिश की है। वैसे विदेशों में जमा नेताओं के कालेधन का मुद्दा काफी पुराना है। यूपीए सरकार के वक्त भी भाजपा द्वारा यह मुद्दा उठाया गया था उस वक्त भाजपा सासंदों और विधायकों ने घोषणा कर कहा था कि उनका विदेशों में कोई खाता नहीं है। ऐसे में पीएम की यह कार्रवाई पार्टी नेताओं के दावों की हकीकत जानने में मदद करेगी।

विपक्ष इसे लेकर भी पीएम की मंशा पर सवाल उठा रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि 8 नवंबर से पहले ही पैसे ठिकाने लगा दिए गए थे। पीएम को अपने सासंदों और विधायकों के 6 महीने पहले के बैंक खातों का हिसाब मांगना चाहिए, साथ ही अपने अमीर दोस्तों के भी 6 महीने के ब्यौरे भी निकालने चाहिए।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावों में भाजपा के प्रदर्शन की प्रशंसा की, 
कहा - लोग भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करेंगे

भाषा की रिपोर्ट, अंतिम अपडेट: मंगलवार नवम्बर 29, 2016

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि पिछले कुछ दिनों में लोकसभा, विधानसभाओं और स्थानीय निकायों के चुनाव में भाजपा का प्रदर्शन दर्शाता है कि लोग सर्वांगीण विकास चाहते हैं और वे भ्रष्टाचार एवं कुशासन बर्दाश्त नहीं करेंगे.

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘पिछले कुछ दिनों में हमने पूरे भारत में विभिन्न चुनावों- लोकसभा, विधानसभाओं एवं स्थानीय निकाय चुनावों के नतीजे देखे हैं. ’’ उन्होंने लिखा, ‘‘चाहे पूर्वोत्तर हो, या पश्चिम बंगाल, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र या गुजरात... भाजपा ने अच्छा प्रदर्शन किया है. मैं लोगों को धन्यवाद देता हूं. ’’ उन्होंने कहा कि देशभर के ये नतीजे दर्शाते हैं कि लोग सर्वांगीण प्रगति चाहते हैं और वे भ्रष्टाचार एवं कुशासन को बर्दाश्त नहीं करेंगे.

भाजपा ने असम और मध्यप्रदेश में एक-एक लोकसभा सीट (उपचुनाव में) जीती एवं मध्यप्रदेश, गुजरात एवं अरुणाचल प्रदेश में कई विधानसभा सीटें (उपचुनाव में) जीतीं. पार्टी महाराष्ट्र एवं गुजरात के स्थानीय निकाय चुनावों में विजयी होकर उभरी

अपने गृह राज्य गुजरात का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘भाजपा में निरंतर विश्वास व्यक्त करने के लिए मैं गुजरात के लोगों को सलाम करता हूं. स्थानीय निकायों में भाजपा की बड़ी जीत विकास की राजनीति में लोगों के दृढ़ विश्वास को दर्शाती है. ’’ उन्होंने मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जीतू वघानी समेत राज्य के पार्टी कार्यकर्ताओं को राज्यभर में उनके कठिन परिश्रम के लिए बधाई दी.मोदी ने महाराष्ट्र के स्थानीय निकाय चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन की कल सराहना की थी.


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें