मंगलवार, 29 नवंबर 2016

नोटबंदी को जनता का समर्थन : गुजरात में भी भाजपा को भारी जीत मिली

 


गुजरात: नोटबंदी को जनता का समर्थन! निकाय-पंचायत चुनाव में खिला 'कमल', कांग्रेस को झटका
By Amitabh Kumar | Updated Date: Nov 29 2016

अहमदाबाद : गुजरात में जिला पंचायत, तहसील पंचायत और नगरपालिका की 125 सीटों पर हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को भारी जीत मिली है. प्राप्त जानकारी के अनुसार 125 सीटों में से भाजपा ने 109 पर कब्जा जमाकर सभी को आश्‍चर्यचकित कर दिया है. इससे पहले 125 में से 64 के करीब भाजपा के पास सीटें थीं. 64 से सीधे 109 सीटों पर आ जाना भाजपा के लिए बड़ी उपलब्धि के तौर पर देखा जा रहा है. इसके उलट कांग्रेस को इस चुनाव  में  125 सीटों में से मात्र 16 सटें मिलीं हैं. इससे पहले कांग्रेस की करीब 52 सीटें थीं.
उल्लेखनीय है कि नोटबंदी के फैसले के बाद अनुमान लगाया जा रहा था कि भाजपा को इसकी कीमत चुकानी पड़ सकती है , लेकिन महाराष्ट्र और गुजरात के नतीजों से सारे अनुमान और राजनीति के जानकारों की बातें खोखली साबित होती नजर आ रही है. दरअसल नोटबंदी को लेकर विपक्ष का आरोप है कि जनता को खासी दिक्कत हो रही है और जनता चुनावों में भाजपा को सबक सिखाएगी.

यहां बताते चलें कि नोटबंदी को लेकर देशभर में चल रहे अफरा-तफरी के बीच महाराष्ट्र नगर परिषद के चुनाव हुए जिसमें भी भाजपा ने अपनी ताकत दिखाकर साबित कर दिया कि जनता उसके साथ है. चुनाव के नतीजे कल सामने आए जिसमें 2501 सीटों में भाजपा ने 610 सीटों पर कब्जा जमाया. वहीं शिवसेना 402 सीट, एनसीपी 482 सीट, कांग्रेस 408, मनसे 12 व बीएसपी 4 सीटों  में जीत दर्ज की. अन्य दलों के हिस्से में 583 सीटें आयी. इस जीत के बाद पीएम मोदी ने कहा कि मुझे लगता है निकाय चुनाव में महाराष्ट्र के लोगों ने भाजपा पर विश्वास जताया है. यह जीत गरीब के हित और विकास की जीत है.

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने इस जीत पर कहा कि चुनाव के नतीजे साफ तौर पर बताते हैं कि पीएम मोदी के कड़े फैसलों का असर हुआ है. वहीं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडे़कर ने कहा कि गुजरात और महाराष्ट्र के स्थानीय निकाय चुनावों में बीजेपी की दमदार जीत बताती है कि लोग काले धन के खिलाफ लड़ाई में सरकार के साथ हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें