बुधवार, 23 नवंबर 2016

ट्रम्प ने मीडिया को अनफेयर और बेईमान कहा





रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को प्राइवेट मीटिंग के दौरान ट्रम्प नाराज नहीं हुए। उन्होंने शांत और सलीके वाले अंदाज में अपनी बात कही। वॉशिंगटन पोस्ट के मुताबिक, पूरी मीटिंग के दौरान 70 साल के ट्रम्प ने कई बार मीडिया को अनफेयर और बेईमान कहा।


ट्रम्प ने मीडिया को खुद बुलाया और खरी-खरी सुनाई: कहा- आप लोग झूठे और बेईमान
dainikbhaskar.com | Nov 22, 2016

वॉशिंगटन. यूएस के प्रेसिडेंट-इलेक्ट डोनाल्ड ट्रम्प ने मीडिया को खुद बुलाया और इसके बाद उसे फटकार लगाई। ट्रम्प ने मीडिया को झूठा और बेईमान तक कह दिया। अमेरिकी अखबार वॉशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, इलेक्शन के बाद बेहतर रिश्ते बनाने के बजाय ट्रम्प मीडिया जंग के मूड में नजर आ रहे हैं। बहुत शांत अंदाज में फटकार...
- रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को प्राइवेट मीटिंग के दौरान ट्रम्प नाराज नहीं हुए। उन्होंने शांत और सलीके वाले अंदाज में अपनी बात कही। उन्होंने कहा- "टीवी चैनल्स अपने दर्शकों को फेयर और एक्युरेट कवरेज देने में नाकाम रहे हैं।" ट्रम्प ने ये भी कहा कि मीडिया उन्हें समझने में नाकाम रहा और अमेरिकी नागरिकों तक उनकी अपील पहुंचाने में भी उसे कामयाबी नहीं मिली।
- वॉशिंगटन पोस्ट के मुताबिक, पूरी मीटिंग के दौरान 70 साल के ट्रम्प ने कई बार मीडिया को अनफेयर और बेईमान कहा। इस मीटिंग में अमेरिका के तमाम न्यूज चैनल्स के मशहूर एंकर और मालिक मौजूद थे।
- इनमें एबीसी न्यूज के एंकर जॉर्ज स्टीफनपोल्सो, डेविड मुईर, सीएनएन के वोल्फ बिल्ट्जर और एरिन बर्नेट, सीएनएन के वर्ल्ड वाइड चेयरमैन जेफ टकर, एनबीसी न्यूज के प्रेसिडेंट डेब्रो टर्नर के अलावा मीडिया की और भी मशहूर हस्तियां थीं।
- बताया जाता है कि ट्रम्प जल्द ही ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ रिपोर्टर और एग्जीक्यूटिव्स से मुलाकात करेंगे।
सीएनएन चीफ से कहा- नफरत है आपके नेटवर्क से
- रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रम्प सीएनएन नेटवर्क से खासतौर पर नाराज थे। नेटवर्क चीफ जेफ जुकर से उन्होंने कहा- "मैं आपके नेटवर्क से नफरत करता हूं। वहां सभी झूठे हैं और आपको इस बात पर शर्म आनी चाहिए।"
- एक सोर्स ने कहा- "ये मीटिंग भयानक थी। अब इलेक्ट्रॉनिक मीडिया ये सोच रहा है कि क्या उन्हें ट्रम्प एडमिनिस्ट्रेशन में खबरों के लिए एंट्री भी मिल पाएगी। कुल मिलाकर यहां कुछ भी ठीक नहीं हुआ और जो हुआ, वो ट्रम्प की स्टाइल में हुआ।"
- ट्रम्प ने कहा- "मुझे ऐसा लगता है कि हम एक एेसे कमरे में बैठे हैं, जहां सब झूठे और इरादतन बेईमान हैं।"
- हालांकि, ट्रम्प के कैंपेनिंग चेयरमैन कैलिनी कोनवे ने इस तरह की खबरों को गलत बताया है। कोनवे ने कहा- "मैं तो उनके बगल में बैठा था। उन्होंने कभी गुस्सा नहीं किया। यह ऑफ द रिकॉर्ड मीटिंग थी। हर कोई इसे अपने तरीके से बताने की कोशिश कर रहा है।"

ट्रांस पैसिफिक पार्टनरशिप समझौते से हटेगा अमेरिका
- ट्रम्प ने कहा है कि पोस्ट संभालने के बाद वो पहले ही दिन ट्रांस पैसिफिक पार्टनरशिप (टीपीपी) बिजनेस ट्रीटी से अमेरिका को बाहर निकाल लेंगे।
- एक वीडियाे मैसेज में प्रेसिडेंट इलेक्ट ने कहा- "अगले साल 20 जनवरी को वह ऑफिस संभालेंगे और उसी दिन अमेरिका ट्रांस पैसिफिक पार्टनरशिप कारोबारी समझौते से अलग हो जाएगा।" ट्रम्प ने कहा कि वो इंडस्ट्रीज और नौकरियां बढ़ाने पर जोर देने जा रहे हैं।
- टीपीपी पर अक्टूबर 2008 में अमेरिका सहित दुनिया के 12 देशों ने दस्तखत किए थे। इसमें अमेरिका और जापान जैसी दो बड़ी ताकत हैं। इन 12 देशों का दुनिया के कुल कारोबार में 40% हिस्सा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें