मंगलवार, 20 दिसंबर 2016

राजस्थान में सरकार के पांच साल पूरे होने से पहले ही एक लाख करोड़ रुपए की सड़कें बना देंगे : गडकरी



एक नए राजस्थान की ओर
2016-08-18


केन्द्रीय परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि राजस्थान में सरकार के पांच साल पूरे होने से पहले ही एक लाख करोड़ रुपए की सड़कें बना देंगे।
श्रीगंगानगर
केन्द्रीय परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि राजस्थान में सरकार के पांच साल पूरे होने से पहले ही एक लाख करोड़ रुपए की सड़कें बना देंगे। गडकरी ने कहा कि हमारी सरकार ने राजस्थान की अनेक सड़कों को राष्ट्रीय राजमार्ग में परिवर्तित किया है।

सड़क विकास के लिए भारतमाला योजना का निर्माण किया गया। हमारे देश की सीमाएं सुरक्षित हों,इसके लिए भी सड़क विकास जरूरी है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में 1320 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग बनाए गए हैं, जिन पर 10 हजार करोड़ खर्च किए गए हैं। भारतमाला योजना में श्रीगंगानगर से  दंतौर तक 253 किलोमीटर नया हाइवे बनाया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने दंतौर, नाचना जैसलमेर क्षेत्र को भी भारतमाला योजना में स्वीकृत करने की घोषणा की।

2105 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास
नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री ने सूरतगढ़ में 2105.30 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री और केन्द्रीय मंत्री ने सूरतगढ़ से अनूपगढ़ तक की दस मीटर चौड़ाई की सीमेंट कंकरीट सडक का शिलान्यास किया। इस 74 किलोमीटर लंबाई की सड़क के निर्माण पर 291.20 करोड़ रुपए खर्च होंगे। इसके अलावा मानकसर चौराहे पर ही 383.40 करोड़ रुपए की लागत से राष्ट्रीय राजमार्ग 62 पर सूरतगढ़-श्रीगंगानगर सड़क दो लेन मय पटरी उन्नयन कार्य का लोकार्पण किया। मानकसर चौराहे से पहले बाइपास पर सूरतगढ़ शहर के लिए सीवरेज परियोजना प्रथम चरण 103.96 करोड़ रुपए के कार्य का शिलान्यास किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें