रविवार, 1 जनवरी 2017

विमुद्रीकरण देश में काले धन के खिलाफ सबसे बड़ा जनांदोलन-संघ




विमुद्रीकरण देश में काले धन के खिलाफ सबसे बड़ा जनांदोलन - प्रोफेसर भगवती प्रकाश शर्मा


          पाली, 25 दिसंबर 2016. ‘‘विमुद्रीकरण देश में काले धन के खिलाफ सबसे बड़ा जनांदोलन है जिसके कारण देश को हानि पहुंचाने वाले आतंकवादिया, नक्सलवादियों, नशा कारोबारियों, रिश्वतखोरों समेत देश के अहित में कार्य करने वाले हर व्यक्ति की कमर टूटी है।’’ ये उद्गार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राजस्थान क्षेत्र के संघचालक प्रोफेसर भगवती प्रकाश शर्मा ने व्यक्त किये। श्री शर्मा रविवार को स्थानीय नगर परिषद सभागार में ‘‘विमुद्रीकरण में निहित राष्ट्रहित’’ विषय पर राष्ट्रीय  स्वयंसेवक संघ के प्रचार विभाग द्वारा आयोजित संगोष्ठी को संबोधित कर रहे थे।

         इस अवसर पर प्रो. शर्मा ने कहा कि विमुद्रीकरण के पश्चात कष्ट सहते हुए भी देश का गरीब इस पुनीत कार्य में सिर पर शिकन लाए बगैर अपनी भावी पीढियों के उज्जवल भविष्य की कामना को साकार होते देख रहा है। इस फैसले के पश्चात जहां नकली धन के काराबोरियों को नुकसान हुआ है वहीं बैंक में जमा होने के पश्चात लोगों के घरों में पड़ा पैसा देश की जीडीपी दर बढाने में प्रमुख भूमिका निभाएगा।

        प्रो. शर्मा ने इस अवसर पर नोटबंदी के साथ साथ जीएसटी कानून के पहलूओं पर भी प्रकाश डालते हुए बताया कि इस कानून के चलते बगैर बिल कारोबार करने वाले व्यापारियों की पहचान आसान होगी तथा बिल के साथ किया गया कारोबार देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने में महती भूमिका निभाएगा।

       इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जोधपुर प्रांत संघचालक ललित शर्मा एवं कार्यक्रम अध्यक्ष के नाते वरिष्ठ सी.ए. शिवदत्त कालानी उपस्थित थे। विभाग संघचालक कमल किशोर गोयल ने उपस्थित गणमान्य नागरिकों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर प्रो. भगवती प्रकाश शर्मा ने वहां उपस्थित लोगों की विमुद्रीकरण से जुडी जिज्ञासाओं का निराकरण भी किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें