मंगलवार, 21 फ़रवरी 2017

उत्तर प्रदेश में 55 लाख लोगों को गैस कनेक्शन दिए जा चुके हैं : नरेंद्र मोदी



भाजपा का उद्देश्य है किसान को सिंचाई, बालकों को पढ़ाई, 
युवकों को कमाई और बुजुर्गों को दवाई: प्रधानमंत्री
February 20, 2017

Quote उत्तर प्रदेश के उरई और फूलपुर में श्री नरेंद्र मोदी की चुनाव प्रचार, लोगों से भाजपा सरकार के लिए वोट करने का किया आग्रह
Quote प्रधानमंत्री मोदी ने सपा, बसपा और कांग्रेस पर साधा निशाना,  उत्तर प्रदेश के धीमी विकास लिए ठहराया जिम्मेदार
Quote उत्तर प्रदेश की सरकार बुंदेलखंड के विकास पर ध्यान नहीं दे रही: प्रधानमंत्री मोदी
Quote राज्य में खराब कानून व्यवस्था पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी सरकार से पूछा सवाल
Quote युवाओं के लिए नए अवसर मुहैया कराने के उद्देश्य से केंद्र सरकार ने स्किल इंडिया और स्टार्ट-अप इंडिया कार्यक्रमों की शुरुआत की: प्रधानमंत्री

         प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के उरई और फूलपुर में एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भाजपा उत्तर प्रदेश के लिए विकास के चार मंत्र लेकर चल रही है, किसान को सिंचाई, बालकों को पढ़ाई, युवकों को कमाई और बुजुर्गों को दवाई। श्री मोदी ने कहा कि अगर उनकी सरकार आई तो केन-बेतवा नदी को जोड़ दिया जाएगा, जिससे बुंदेलखंड के हर कोने में पानी पहुंच जाएगा। साथ ही बुंदेलखंड के विकास के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय में स्वतंत्र बुंदेलखंड विकास बोर्ड का गठन किया जाएगा, जिसका साप्ताहिक हिसाब रखा जाएगा।

        प्रधानमंत्री ने गरीबों के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई और कहा कि गरीब को सस्ती दवाई मिले। इसके लिए 700 दवाइयों के दाम कम किए गए है। जो कैंसर की दवाई पहले 30 हजार में मिलती थी, वो अब 2 हजार रुपये में और बीपी, शूगर की जो दवाई 80 रूपये में मिलती थी, उसके दाम 12 रूपये कर दिए गए है। यही नहीं अब हार्ट की एंजियोप्लास्टी में लगने वाला स्टेंट जो पहले डेढ़ लाख में आता था, उसके दाम भी घटाकर 25 हजार तक कर दिए गए हैं।

       प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने यूरिया का नीम कोटिंग करने के साथ उसका दाम भी घटा दिया है। नीमकोटिंग यूरिया की वजह से किसानों की फसलों की पैदावार में भी 15 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी हुई है। श्री मोदी ने कहा अगर भाजपा की सरकार प्रदेश में आई तो खनन माफियाओं की खुले आम खनिज संपदाओं की लूट पर रोक लगाएगी। साथ ही नौजवानों को पलायन न करना पड़े, इसकी कोशिश की जाएगी।

         उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार स्किल इंडिया और स्टार्ट-अप इंडिया जैसे कार्यक्रमों का संचालन कर रही है जिससे युवाओं के लिए नए अवसर पैदा होंगे। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि अकेले उत्तर प्रदेश में 55 लाख लोगों को गैस कनेक्शन दिए जा चुके हैं। जबकि प्रदेश के 1500 गांवों में पहली बार केंद्र सरकार के प्रयासों से बिजली पहुंच चुकी है।

        प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा देश में विकास का माहौल तैयार करने और लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने की दिशा में काम कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें