कांग्रेस के सहयोगी दल का कारनामा : 16 हजार करोड़ के ग्रेनाइट घोटाले में नहीं मिली केद्रीय मंत्री के बेट को अग्रिम जमानत

 कांग्रेस के सहयोगी दल का कारनामा ग्रेनाइट घोटाला: अलागिरी के बेटे को जमानत नहीं

16 हजार करोड़ के ग्रेनाइट घोटाले में नहीं मिली केद्रीय मंत्री के बेट को अग्रिम जमानत

Agency | Sep 25, 2012,
मद्रास हाईकोर्ट ने केंद्रीय मंत्री एमके अलगिरी के बेटे दुरई दयानिधी का अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दिया है। दयानिधी पर अवैध ग्रेनाइट उत्खनन का मामला चल रहा है।
दयानिधी समेत 9 लोगों पर बिना अनुमति के ग्रेनाइट का उत्खनन का मामला है। मदुरई बेंच के जस्टिस मथीवानन ने दयानिधी के व्यापारिक पार्टनर एस. नागराजन की भी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी है। इस मामले में गिरफ्तार खनन विभाग के डिप्टी डाइरेक्टर शनमुगवल की जमानत याचिका भी रिजेक्ट कर दिया है।
मदुरई के पूर्व कलेक्टर ने ग्रेनाइट के अवैध उत्खनन में करीब 16 हजार करोड़ के नुकसान का आंकलन किया था।

==============

ग्रेनाइट घोटाला: अलागिरी के बेटे को जमानत नहीं

Tuesday, September 25, 2012,
मदुरै : करोड़ों रुपये के ग्रेनाइट की अवैध खुदाई के मामले में मद्रास उच्च न्यायालय ने मंगलवार को केंद्रीय मंत्री एमके अलागिरी के पुत्र दुरई दयानिधि के अग्रिम जमानत का अनुरोध खारिज कर दिया। दयानिधि और नौ अन्य पर आरोप है कि उनके स्वामित्व वाली कंपनियों ने अनुमति लिए बिना रेत और ग्रेनाइट की खुदाई की।
मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै पीठ के न्यायमूर्ति मतीवनन ने भी दयानिधि के कारोबारी साझीदार एस नागराजन तथा अग्रिम जमानत के लिए अनुरोध और खान विभाग के उप निदेशक शनमुगावल का जमानत संबंधी आवेदन खारिज कर दिया।
अदालत ने ग्रेनाइट कंपनी के एक मालिक और अलागिरी के पुत्र का अग्रिम जमानत का आग्रह खारिज कर दिया लेकिन कंपनी के मालिक की पत्नी को राहत दे दी। मदुरै के पूर्व कलेक्टर यू सहायम ने एक रिपोर्ट में, अवैध खनन से 16,000 करोड़ रुपये का नुकसान होने का अनुमान लगाया जिसके बाद सरकार ने कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की।
15 सितंबर को सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक अधिकारियों ने दो आईएएस अधिकारियों को कथित भ्रष्टाचार के आरोप में हिरासत में लिया और राज्य में 34 जगहों पर छापे मारे। दोनों आईएएस अधिकारी मदुरै के पूर्व जिला कलेक्टर क्रमश: एन मतीवनन और सी कामराज हैं।
पुलिस ने आव्रजन अधिकारियों को सतर्क कर दिया कि दयानिधि और अन्य आरोपियों की देश छोड़ने न दिया जाय । कंपनियों के खाते भी सील कर दिए गए। जांच अधिकारी ने अदालत को बताया कि तमिलनाडु मिनरल्स लिमिटेड के तीन अधिकारियों ने कहा कि दयानिधि और अन्य आरोपियों ने उनके साथ मिल कर ग्रेनाइट के ब्लाकों की अवैध खुदाई का षड्यंत्र रचा था। तीनों अधिकारियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। अधिकारी ने कहा कि याचिकाकर्ता को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर ही अधिकारियों की भूमिका का पता चल सकता है। 25 गवाहों से पूछताछ करने पर षड्यंत्र, अतिक्रमण, शर्तों के उल्लंघन आदि का पता चला है।
जांच अधिकारी ने यह भी कहा कि दयानिधि राजनीतिक प्रभाव रखने वाले व्यक्ति हैं और अग्रिम जमानत मिलने पर वह गवाहों को डरा धमका सकते हैं जिससे जांच प्रभावित होगी। (एजेंसी)

टिप्पणियाँ

इन्हे भी पढे़....

विश्व व्यापी है हिन्दुओँ का वैदिक कालीन होली पर्व Holi festival of Vedic period is world wide

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

कांग्रेस ने देश को भ्रष्टाचार, तुष्टीकरण और आतंकवाद दियाः भजन लाल शर्मा bjp rajasthan

तेरा वैभव अमर रहे माँ, हम दिन चार रहें न रहे।

भाजपा की सुपरफ़ास्ट भजनलाल शर्मा सरकार नें ऐतिहासिक उपलब्धियां का इतिहास रचा

हमें वीर केशव मिले आप जबसे : संघ गीत

कांग्रेस की हिन्दू विरोधी मानसिकता का प्रमाण

सिसोदिया से जब इस्तीफा लिया तो अब स्वयं केजरीवाल इस्तीफा क्यों नहीं दे रहे - अरविन्द सिसोदिया

"जननी जन्मभूमि स्वर्ग से महान है"।