सरबजीत के शरीर से कई महत्वपूर्ण अंग गायब





सरबजीत के शरीर से कई महत्वपूर्ण अंग गायब थे : डॉक्‍टर
Friday, May 03, 2013,

ज़ी मीडिया ब्यूरो

अमृतसर : सरबजीत का पोस्‍टमार्टम करने वाले डॉक्‍टर ने शुक्रवार को कहा कि सरबजीत सिंह के शरीर से कई महत्वपूर्ण अंग गायब थे। सिर की हड्डियां कई जगहों से टूटी हुई थी। सरबजीत की दूसरी पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है।

अमृतसर मेडिकल कॉलेज के फोरेंसिक विभाग के एचओडी गुरजीत सिंह मान ने मीडिया से बातचीत में कहा कि सरबजीत सिंह के सिर पर गहरे जख्‍म के निशान मिले हैं और सिर की हड्डियां कई जगह से टूटी हुई थी। शरीर के कुछ अहम अंग भी गायब थे। सरबजीत का शरीर बिना पेट का था। उसके शरीर में गॉल ब्‍लैडर, हॉर्ट और दोनों किडनी मौजूद नहीं था। इसके अलावा कुछ पसलियां भी टूटी हुई थी।

पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट से यह खुलासा भी हुआ है कि सरबजीत की मौत 24 घंटे पहले हुई थी। डॉक्‍टर ने यह भी कहा कि सरबजीत की मौत 2 मई की रात पौने एक बजे के करीब हुई है। सरबजीत के हमलावरों के दो से अधिक होने की आशंका जताई जा रही है।
मान ने यह भी बताया कि पाकिस्‍तान से केवल एक पन्‍ने की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट मिली है और फाइनल रिपोर्ट का इंतजार है। उन्‍होंने बताया कि सरबजीत के शरीर पर चोट के निशान 6-7 दिन पुराने हैं और सिर पर चोट से हार्ट के फेल हो जाने की आशंका है। उन्‍होंने बताया कि सरबजीत के शरीर पर कुछ जख्‍म खुले हुए थे और कुछ पर टांके लगे थे। पाकिस्‍तान से सरबजीत का शव लाए जाने के बाद गुरुवार को पंजाब के पट्टी स्थित अस्‍पताल में शव का दोबारा पोस्‍टमार्टम किया गया था।

टिप्पणियाँ

इन्हे भी पढे़....

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

छत्रपति शिवाजी : सिसोदिया राजपूत वंश

हमें वीर केशव मिले आप जबसे : संघ गीत

भारत के कुल 565 रियासतों में से 400 से भी ज्यादा राजपूत रियासते थी

रामसेतु (Ram - setu) 17.5 लाख वर्ष पूर्व

इस्लामिक कटटरता से पीड़ितों को नागरिकता देना मानवता का पुण्यकार्य, सीएए के लिए धन्यवाद मोदीजी - अरविन्द सिसोदिया

"जननी जन्मभूमि स्वर्ग से महान है"।

तेरा वैभव अमर रहे माँ, हम दिन चार रहें न रहे।

खींची राजवंश : गागरोण दुर्ग