केंद्र में बीजेपी की अगुवाई में बनेगी अगली सरकार-मूडीज



मूडीज का अनुमान, केंद्र में बीजेपी की अगुवाई में बनेगी अगली सरकार
भाषा [Edited By: पीयूष शर्मा] | नई दिल्‍ली, 20 मार्च 2014

यूपीए सरकार के सत्ता से बाहर होने का अनुमान जताते हुए शोध कंपनी मूडीज एनालिटिक्स ने आज अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि आम चुनावों के बाद अगली सरकार बीजेपी की बन सकती है.

'एशिया-प्रशांत परिदृश्य: वर्ष की धीमी शुरुआत' शीषर्क से जारी रिपोर्ट में मूडीज एनालिटिक्स ने कहा है कि मौजूदा कांग्रेसनीत सरकार निराशाजनक रहे दूसरे कार्यकाल के बाद सत्ता से बाहर हो सकती है. अर्थव्यवस्था कमजोर है और व्यापार विश्‍वास तथा निवेश उस स्तर से काफी नीचे है जो वास्तव में होना चाहिए.

रिपोर्ट के अनुसार नई सरकार बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बन सकती है. नौ चरणों में होने वाला लोकसभा चुनाव सात अप्रैल को शुरू होकर 16 मई को मतों की गिनती का काम होने के साथ पूरा होगा. मौद्रिक नीति का जिक्र करते हुए मूडीज एनालिटिक्स ने कहा कि भारत और इंडानेशिया ने चालू खाते के घाटे को पूरा करने और अपनी मुद्रा के समर्थन में ब्याज दरों में वृद्धि की है.

ये कदम काफी हद तक सफल रहे हैं. रिपोर्ट के अनुसार भारत का मौद्रिक कार्यक्रम ज्यादा सफल है. सोने के आयात पर पाबंदी के साथ उच्‍च ब्याज दर से चालू खाते के घाटे को नियंत्रित करने में सफलता मिली है.

देश का चालू खाते का घाटा 2013-14 की चौथी तिमाही में घटकर जीडीपी का 0.9 प्रतिशत रहा, जो एक वर्ष पूर्व इसी तिमाही में 6.5 प्रतिशत रहा था.

टिप्पणियाँ

इन्हे भी पढे़....

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

प्रधानमंत्री मोदीजी एवं लोकसभा अध्यक्ष बिरलाजी की उपलब्धियां

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

हमें वीर केशव मिले आप जबसे : संघ गीत

कांग्रेस की हिन्दू विरोधी मानसिकता का प्रमाण

चंदन है इस देश की माटी तपोभूमि हर ग्राम है

हम भाग्यशाली हैं कि मोदी जी के कार्यकाल को जीवंत देख रहे हैं - कपिल मिश्रा

देश बचानें,हिन्दू मतदान अवश्य करें hindu matdan avashy kren

नेशन फस्ट के भाव से सभी क्षेत्रों में अपनी अग्रणी भूमिका निभाएं - देवनानी

Ram Navami , Hindus major festival