शनिवार, 9 अगस्त 2014

पंचायत से लेकर पार्ल्यामेंट तक हर चुनाव जरूरी - अमित शाह



अमित शाह ने कार्यकर्ताओं के सामने रखा नया लक्ष्य

नवभारतटाइम्स.कॉम | Aug 9, 2014 नई दिल्ली

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में अमित शाह के पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के मनोनयन पर मुहर लग गई है। अमित शाह ने इस मौके पर कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि अध्यक्ष बनना कार्यकर्ताओं का सम्मान है। उन्होंने अपने ऊपर भरोसा जताने के लिए पार्टी का धन्यवाद भी जताया।

इसके बाद अमित शाह ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता किसी चुनाव को हल्के में न लें, पंचायत से लेकर पार्ल्यामेंट तक हर चुनाव जरूरी है। अपने भाषण में बीजेपी अध्यक्ष ने अगले कुछ दिनों में चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों का जिक्र करते हुए कहा कि इन सूबों में प्रचंड बहुमत से हमारी जीत जरूरी हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर को दो परिवारों के भ्रष्टाचार ने जनता को लूट लिया है, वहां बदलाव पूरे सिर्फ राज्य के नहीं पूरे देश के कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है।

हरियाणा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि यहां सबसे पहले चुनाव होना है, हो सकता है कि यहां हमारा किसी से गठबंधन हो लेकिन कार्यकर्ता इस काम में जुट जाएं कि पार्टी को 45 से ज्यादा सीटें मिले। अमित शाह ने कहा कि झारखंड में विकास की असीम संभावनाएं हैं, लेकिन यहां की जनता ने कभी किसी को पूर्ण बहुमत नहीं दिया। उन्होंने कहा, 'झारखंड की जनता से आह्वान करता हूं कि एक बार हमारी झोली में पूर्ण बहुमत डालकर दिखाएं, हम वहां विकास की गंगा बहाकर दिखाएंगे। पड़ोस के राज्य छत्तीसगढ़ में हमने यह करके दिखाया है।'

उन्होंने महाराष्ट्र में भी नेता और कार्यकर्तओं को चुनाव की तैयारी में जी-जान से जुट जाने का आह्वान किया और कहा कि लोग यहां 15 साल के कुशासन से मुक्ति चाहते हैं। अमित शाह ने देश के पूर्व में स्थित राज्यों का जिक्र करते हुए कहा कि बंगाल, ओडिशा जैसे राज्यों में हमें वोट तो मिले लेकिन सीटें उस अनुपात में नहीं मिल पाईं। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि इन राज्यों में संगठन को मजबूत करने की जरूरत हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि अब हम सरकार में आ गए हैं और मानसिकता बदलने की जरूरत है। कार्यकर्ताओं को सरकार और जनता के बीच सेतु के रूप में काम करना होगा।

इससे पहले पूर्व अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने राष्ट्रीय परिषद में अमित शाह के नाम पर औपचारिक मुहर लगने की घोषणा की और कहा कि बीजेपी प्रमुख के रूप में वह अपने कार्यकाल से पूरी तरह संतुष्ट हैं। उन्होंने लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में बीजेपी की जीत का श्रेय पार्टी के नए अध्यक्ष अमित शाह को दिया। अब माना जा रहा है कि अगले दो हफ्तों में शाह की नई टीम की घोषणा हो जाएगी, जिसमें युवा चेहरों को मौका दिया जाएगा। लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की यह पहली बैठक है। जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित इस बैठक की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी का झंडा फहरा कर की। मोदी शाम को करीब 3.50 बजे भाषण देंगे।

शाह ने अपने भाषण की शुरुआत में कहा कि लोकसभा चुनाव में न सिर्फ बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिला बल्कि कांग्रेस को नेता प्रतिपक्ष का ओहदा भी न देकर उसे इस हद तक छोटा बना दिया। पार्टी प्रमुख के तौर पर अपने पहले संबोधन में अमित शाह ने कहा कि सिर्फ बीजेपी में ही सबसे साधारण कार्यकर्ता पार्टी के अध्यक्ष और प्रधानमंत्री पद तक पहुंच सकता है। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने गरीबों की पार्टी के रूप में नई पहचान बनाई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें