महाफेंकू चिदम्बरम जी ,सरकार के मंत्री और पार्टी के प्रवक्ता में र्फक रहना चाहिये


महाफेंकू चिदम्बरम जी ,सरकार के मंत्री और पार्टी के प्रवक्ता में र्फक रहना चाहिये
हाल ही केन्द्र सरकार के जिम्मेवार मंत्री पी चिदम्बरम ने मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को असंसदीय भाषा का उपयोग करते हुये फेंकू कह दिया ! यह करके उन्होनें अपनी ही संसदीय मर्यादा और सरकार की गंभीरता को अपमानित कर लिया है। जबाव में उन्हे महा फेंकू कह दिया गया ।
यूपीए 2 की सरकार विफल है तो इसके लिये सरकार के प्रधानमंत्री और मंत्री जिम्मेवार हैं, अपनी विफलता के लिये पूर्ववर्ती सरकारों के आंकडों के साथ आप हेराफेरी कैसे कर सकते हैं ? अटलबिहारी वाजपेयी की सरकार में आम आदमी की जरूतों का पूरा - पूरा ध्यान रखनें एवं देश को तेजगति से विकसित करने पर ध्यान दिया गया था। आप रिपोर्ट कार्ड उठा कर देखलें या बहस करलें। इसलिये देश की विकास दर ऊंची थी। आपने चीन,अमरीका और यूरोप के हितों की चिंता की, उनका माल भारत में ज्यादा से ज्यादा बिके इसकी चिंता की, आम भारतवासी को लूट का साधन मान लिया, देश के संसाधनों से लेकर आम आदमी की जेब तक नहीं छोडी, इसलिये आप की विकास दर है ही नही , ....तो बढ़ेगी कैसे ? माफ करना चिदम्बरम जी आपकी बकवास ही देश के साथ एनकाउटर है, आतंकवाद है, बलात्कार है।  



------------------------
बीजेपी का पलटवार, 'सुपरफेंकू' चिदंबरम कर रहे हैं आंकड़ों से आतंकवाद
http://aajtak.intoday.in/story
आज तक ब्यूरो [Edited By: संदीप कुमार सिन्हा] | नई दिल्ली, 23 सितम्बर 2013 | अपडेटेड: 14:04 IST टैग्स: पी चिदंबरम| नरेंद्र मोदी| बीजेपी| एनडीए| जीडीपी| यशवंत सिन्हा
ई-मेलराय देंप्रिंटअअअ
बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा
बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा
अटल राज के गुणगान पर कांग्रेस-बीजेपी में घमासान छिड़ गया है. वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा है कि नरेंद्र मोदी आंकड़ों के साथ फर्जी एनकाउंटर ना करें. वहीं, उन्होंने यूपीए वन को विकास का स्वर्णिम काल बताया है. इसके जवाब में बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा का कहना है कि अगर मोदी फेंकू हैं तो पी चिदंबरम सुपरफेंकू.
दरअसल, इस जुबानी जंग की शुरुआत रविवार को नरेंद्र मोदी के संबोधन के बाद हुई. मोदी ने अपने भाषण में दावा किया कि जब एनडीए सत्ता से बाहर गई तो उस वक्त विकास दर 8.4 फीसदी था और एनडीए राज विकास का स्वर्णिम काल था. इसके जवाब में पी चिदंबरम ने सोमवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी करके मोदी के दावों को झूठा बताया.

मोदी पर हमला होने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता और एनडीए सरकार में वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा सामने आए. उन्होंने मोदी के दावों को सही बताया और चिदंबरम पर तथ्यों के साथ आतंकवाद करने का आरोप लगाया है.

यशवंत सिन्हा ने कहा, चिदंबरम जी आवश्यक तथ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं और मोदी पर आरोप लगाया है कि वो फर्जी मुठभेड़ कर रहे हैं. मेरे हिसाब से चिदंबरम आंकड़ों के साथ आतंकवाद कर रहे हैं.

वित्त मंत्री पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, 'चिदंबरम जी इससे पहले भी वित्त मंत्री रहे हैं, 1996-98 के बीच. जब उन्होंने मंत्रालय छोड़ा था तो उस वक्त देश की विकास दर थी 4.8 फीसदी. पहले साल में यह 7.6 फीसदी थी और गिरकर 4.8 फीसदी हो गई. आज भी विकास दर 4.8 फीसदी है. पिछले कार्यकाल में भी चिदंबरम ने विकास दर गिराने का काम किया था और आज भी वही कर रहे हैं. उन्हें सबसे पहले इसका जवाब देना होगा.'

उन्होंने कहा, 'चिदंबरम साहब आंकड़ों के साथ खेलने की कोशिश कर रहे हैं. औसत के आधार पर कह रहे हैं कि हमने बहुत बढ़िया काम किया पर आज क्या स्थिति है. जब विकास दर 8.6 फीसदी थी तब हमने सत्ता छोड़ी. आज वही दर है 4.8 फीसदी. इसकी तुलना क्यों नहीं कर रहे. इसलिए मैंने कहा है कि वो आंकड़ों से आतंकवाद कर रहे हैं.'

रोजगार और महंगाई के मामले में एनडीए की सरकार को बेहतर बताते हुए उन्होंने कहा, 'वे सिर्फ विकास दर की बात कर रहे हैं. रोजगार की बात क्यों नहीं की. हमने पांच साल कुल 6 करोड़ लोगों को रोजगार दिया. इन्होंने सिर्फ 27 लाख लोगों को नौकरी दी है. महंगाई पर क्यों चुप हैं चिदंबरम. हमारे समय में क्या स्थिति थी और आज क्या है. यह तो सबको पता है.'

टिप्पणियाँ

इन्हे भी पढे़....

हमें वीर केशव मिले आप जबसे : संघ गीत

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

गणगौर : अखंड सौभाग्य का पर्व Gangaur - festival of good luck

अम्बे तू है जगदम्बे........!

अपने - अपने बूथ से, मोदीजी को पहले से 370 प्लस का मार्जिन कर दिखाएँ - अरविन्द सिसोदिया bjp rajasthan kota

हिन्दू विरोधी षड्यंत्र कांग्रेस घोषणापत्र से फिर उजागर - अरविन्द सिसोदिया

खींची राजवंश : गागरोण दुर्ग

स्वामी विवेकानंद और राष्ट्रवाद Swami Vivekananda and Nationalism

राजस्थान समेत पूरे देश में भाजपा की अभूतपूर्व लहर - प्रधानमंत्री मोदी जी