पाकिस्तान ने नेपाल को भेजा गौ मांस : मचा हंगामा



पाकिस्तान ने नेपाल को भेजा ‘बीफ मसाला’ ( गौ मांस ), मचा हंगामा
ibnkhabar.com | Apr 30, 2015

काठमांडू। 25 अप्रैल को आए भूकंप की त्रासदी के बाद सभी देश नेपाल को अपनी तरफ से हरसंभव मदद भेजने में लगे हैं। भारत ने तो अपने सभी संसाधन नेपाल के लिए खोल दिए हैं और तेजी से राहत-बचाव कार्य के अंजाम दिया जा रहा है।लेकिन इस बीच नेपाल को पाकिस्तान ने राहत पैकेज में ऐसी चीज भेजी है जिसे देख सभी लोग हैरान हैं और कोई भी इसे हाथ लगाने को तैयार नहीं है।
दरअसल पाकिस्तान की ओर से भेजी गई राहत सामग्री में 'बीफ मसाला' के पैकेट हैं। नेपाल में गोवध पर पूरी तरह प्रतिबंध है। ऐस में पाकिस्तान से इस तरह की सामग्री आने से लोगों में हैरत है। अब कोई भी इन पैकेट को छूने को तैयार नहीं है। बीफ मसाला भरे कई पैकेट ट्रकों में ही पड़े हुए हैं।
काठमांडू के अस्पताल में तैनान भारतीय डॉक्टरों ने अंग्रेजी वेबसाइट से बातचीत में बताया कि मंगलवार को पाकिस्तान की ओर से भेजी गई राहत सामग्री में बीफ मसाला के पैकेट्स हैं। भारत की ओर से 34 सदस्यीय चिकित्सा दल नेपाल भेजा गया है। इन्हीं में शामिल डॉ. बलविंदर सिंह ने कहा कि जब हम खाद्य सामग्री लेने एयरपोर्ट पहुंचे तो देखा कि पाकिस्तान से आई राहत सामग्री में बीफ मसाले के पैकेट भी हैं। तबसे हमने इसे छुआ तक नहीं है।
बता दें कि नेपाल कुछ साल पहले तक एक हिंदू राष्ट्र था। यहां की बहुसंख्यक आबादी हिंदू है और भारत की तरह यहां गाय को बेहद पवित्र माना जाता है। डॉ. सिंह ने कहा कि बीफ मसाला भेजकर पाकिस्तान ने नेपाल की धार्मिक भावनाओं का मजाक उड़ाया है। यह बेहद शर्मनाक है कि पाकिस्तान मामले की गंभीरता को नहीं समझ रहा है।
वहीं नेपाल सरकार के एक आला अधिकारी का कहना है कि इन पैकेट्स के बारे में प्रधानमंत्री सुशील कोइराला और खुफिया प्रमुख को जानकारी दे दी गई है। रिपोर्ट में अगर यह बात साफ हो जाती है कि इन पैकेट्स में वाकई बीफ मसाला था, तो कूटनीतिक स्तर पर पाकिस्तान के सामने इस मुद्दे को उठाया जाएगा।

-------------------
पाकिस्‍तान ने नेपाल को राहत सामग्री में भेजा 'बीफ मसाला', मचा हंगामा
Publish Date:Thu, 30 Apr 2015
काठमांडू। 25 अप्रैल को आए भूकंप की त्रासदी के बीच अस्तित्व बचाने के लिए जूझ रहे नेपाल को पाकिस्तान ने राहत पैकेज में ऐसी चीज भेजी है जिसे देख सभी लोग हैरान हैं और इसे कोई भी हाथ लगाने को तैयार नहीं है। पाकिस्तान से भेजी गयी राहत सामग्री में 'गोमांस मसाला' के पैकेट हैं। नेपाल एक हिंदू राष्ट्र है और यहां गोबध प्रतिबंध है। नेपाल की इस राहत सामग्री से नेपाल में सब सन्न हैं, कोई भी इसे हथ लगाने को तैयार नहीं है।पाकिस्तान की यह कारस्तानी दक्षिण एशियाई संगठन (सार्क) के सदस्य देशों के बीच राजनयिक कटुता को बढ़ाने की क्षमता रखता है।
काठमांडू के बीर अस्पताल में तैनान भारतीय डॉक्टरों के एक समूह ने एक अंग्रेजी वेबसाइट से बात करते हुए बताया कि मंगलवार को पाकिस्तान की ओर से जो राहत सामग्री भेजी गई, उसमें बीफ मसाला के पैकेट्स हैं। भारत की ओर से 34 सदस्यीय चिकित्सा दल नेपाल भेजा गया है। इस दल में राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल, सफदरजंग अस्पताल और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के डॉक्टर भी शामिल हैं।
34 सदस्यीय डॉक्टरों के दल में शामिल डॉ. बलविंदर सिंह ने कहा कि जब हम खाद्य सामग्री लेने एयरपोर्ट पहुंचे तो हमने पाया कि पाकिस्तान से आये सामग्री में इनमें बीफ मसाले के पैकेट भी हैं। उन्होंने बताया कि हमने पाकिस्तान से आई सामग्री को छुआ तक भी नहीं।
एक अन्य डॉक्टर ने नाम नहीं प्रकाशित करने की शर्त पर अंग्रेजी वेबसाइट को बताया कि अधिकतर स्थानीय लोगों को इस बारे में जानकारी नहीं है, लेकिन जब उन्हें यह बात का पता चला, तो सभी ने इससे बचने की कोशिश की। उन्होंने आगे बताया कि पाकिस्तान ने बीफ मसाला भेजकर नेपाल की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।
नेपाल सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि हमने इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री सुशील कोइराला और खुफिया प्रमुख को दे दी है। हम तथ्यों को सत्यापित करने के लिए एक आंतरिक जांच शुरू करने वाले हैं। अगर रिपोर्ट में यह बात स्पष्ट होती है तो हम राजनयिक स्तर पर पाकिस्तान के साथ इस मुद्दे को उठाएंगे। भारत हमारा प्रमुख साथी है, इसलिए इस घटनाक्रम के बारे में भारत को भी अवगत करवाया जाएगा।
वहीं, पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता तसनीम असलम ने अपना बचाव करते हुए कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। मैं ऐसे किसी डिस्पैच के लिए उत्तरदायी भी नहीं हूं। राहत सामग्री राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा भेजी जाती है।

टिप्पणियाँ

इन्हे भी पढे़....

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

हमें वीर केशव मिले आप जबसे : संघ गीत

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

कांग्रेस की हिन्दू विरोधी मानसिकता का प्रमाण

खींची राजवंश : गागरोण दुर्ग

चंदन है इस देश की माटी तपोभूमि हर ग्राम है

भाजपा का संकल्प- मोदी की गारंटी 2024

हम भाग्यशाली हैं कि मोदी जी के कार्यकाल को जीवंत देख रहे हैं - कपिल मिश्रा

रामसेतु (Ram - setu) 17.5 लाख वर्ष पूर्व

नेशन फस्ट के भाव से सभी क्षेत्रों में अपनी अग्रणी भूमिका निभाएं - देवनानी