देश को बांटने वाली ताकतें अब एड़ी-चोटी का जोर लगाएंगी - प्रधानमंत्री मोदीजी

PM Narendra Modi Speech after Election victory: 'दूर-दूर तक जाएगी इन परिणामों की गूंज, कुछ लोग दे रहे हैं 2024 की हैट्रिक की गारंटी
पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में आगे कहा,'इन परिणामों की गूंज दूर तक जाएगी. पूरी दुनिया में इन चुनावों की गूंज सुनाई देगी.कुछ लोग तो कह रहे हैं आज की इस हैट्रिक ने 2024 की हैट्रिक की गारंटी दे दी है.' कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 'जिस कांग्रेस ने आदिवासी समाज को कभी पूछा तक नहीं उस आदिवासी समाज ने कांग्रेस का सफाया कर दिया. यही भावना आज हमने एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में देखी है. इन राज्यों की आदिवासी सीटों पर कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है. आदिवासी समाज आज विकास के लिए आकांक्षी है और उन्हें भरोसा है कि इस आकांक्षों को सिर्फ भाजपा पूरा कर सकती है. मैं हमारे कार्यकर्ताओं की भी सराहना करूंगा, भाजपा और कमल के प्रति आपकी निष्ठा, आपका समर्पण अतुल्यनीय है.'

PM Narendra Modi Speech after Election victory: इंडिया गठबंधन पर साधा निशाना, कहा- 'रत्तीभर भी नजर नहीं आता राष्ट्र सेवा का जज्बा'
बकौल पीएम नरेंद्र मोदी, 'आज के नतीजों का सबक यह है कि सिर्फ कुछ परिवारवादियों के मंच पर एक साथ आ जाने से फोटो कितनी ही अच्छी निकल जाए, देश का भरोसा नहीं जीता जाता, देश की जनता का दिल जीतने के लिए राष्ट्र सेवा का जज्बा होना चाहिए और घमंडिया गठबंधन में रत्तीभर भी वह नजर नहीं आता है. आज के नतीजे उन ताकतों को भी चेतावनी है जो प्रगति और जन कल्याण की राजनीति के खिलाफ खड़े रहते हैं, जब भी विकास होता है कांग्रेस और उसके साथी विरोध करते हैं.ऐसी सभी पार्टियों को आज गरीबों ने चेतावनी दी है कि सुधर जाईए वर्ना जनता आपको चुन चुनकर साफ कर देगी.'

PM Narendra Modi Speech after Election victory: देश के बांटने वाली ताकतें अब लगाएंगी एड़ी-चोटी का जोर 
पीएम मोदी ने आगे कहा,"देश को बांटने वाली ताकतें अब एड़ी-चोटी का जोर लगाएंगी. हमें उनसे मुकाबला भी करना है, उनके फेक नैरेटिव को जवाब भी देना है' वहीं, अर्थव्यवस्था पर बोलते हुए पीएम ने कहा, 'कुछ लोग कह रहे थे कि विश्व में मंदी का असर भारत पर पड़ेगा लेकिन भारत ने हर आंकलन से बेहतर प्रदर्शन किया। आज भारत दुनिया की सबसे तेज़ी से विकसित होती आर्थिक ताकत है.हमारे लिए दल से बड़ा देश है. भारत विकसित होकर रहेगा.'

PM Narendra Modi Speech after Election victory: तेलंगाना के चुनावी नतीजों पर कार्यकर्ताओं को दिया धन्यवाद
पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को कहा, 'मैं आज हर भाजपा कार्यकर्ता से आग्रह करूंगा कि आज से आपको मोदी की गारंटी वाली गाड़ी के आगे चलना है. देश को बांटने वाली ताकतें अब एड़ी-चोटी का जोर लगाएंगी. हमें उनसे मुकाबला भी करना है, उनके फेक नैरेटिव को जवाब भी देना है.' तेलंगाना के चुनावी नतीजों पर पीएम मोदी ने कहा, 'मैं तेलंगाना की जनता और तेलंगाना भाजपा कार्यकर्ताओं का विशेष आभार व्यक्त करता हूं, हर चुनाव में तेलंगाना में भाजपा का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है, मैं तेलंगाना के कार्यकर्ता को विश्वास दिलाता हूं कि भाजपा आपकी सेवा में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी.'

तीन राज्यों में जीत के बाद पीएम मोदी बीजेपी मुख्यालय में जीत के जश्न में शामिल हुए

दिसंबर 3, 2023

आज की जीत ऐतिहासिक और अभूतपूर्व है, आज सबका साथ-सबका विकास की भावना जीती है :- बीजेपी मुख्यालय में पीएम मोदी

"कुछ लोग तो कह रहे हैं कि आज की इस हैट्रिक ने 24 की हैट-ट्रिक की गारंटी दे दी है": - बीजेपी मुख्यालय में पीएम मोदी

इस चुनाव में देश को जातियों के आधार पर बांटने की कोशिश की गई। मैं लगातार कह रहा था कि मेरे लिए देश में चार जातियां ही सबसे बड़ी हैं-नारी शक्ति, युवा शक्ति, किसान और गरीब परिवार: - पीएम मोदी

मैं महिलाओं को आश्वस्त करना चाहता हूं कि उनसे किए गए सभी वादे शत-प्रतिशत पूरे होंगे; ये मोदी की गारंटी है:- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को भाजपा की चार में से तीन राज्यों में मिली प्रचंड जीत के अवसर पर पार्टी मुख्यालय पर आयोजित विजय समारोह को संबोधित किया।

अपने संबोधन में जहां उन्होंने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के विजय को ऐतिहासिक और अभूतपूर्व बताया वहीं इसे विकसित भारत के आह्वान, आत्मनिर्भर भारत के संकल्प और वंचितों को वरीयता के विचार की जीत बताया। इस अवसर पर उन्होंने सभी चुनावी राज्यों के मतदाताओं को नमन करने के साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस सुखद परिणाम के बाद कुछ लोग तो यहां तक कहने लगे हैं कि जीत की यह हैट्रिक अब 24 की हैट्रिक की गारंटी है।

पीएम मोदी ने विरोधी दलों द्वारा जातियों में बांटने की कोशिश पर कहा, “इस चुनाव में देश को जातियों में बांटने की बहुत कोशिशें हुईं। लेकिन मैं लगातार कह रहा था कि मेरे लिए देश में चार जातियां ही सबसे बड़ी जातियां हैं। मैं जब चार जातियों की बात करता हूं तो नारीशक्ति, युवाशक्ति, किसान और गरीब परिवार ही ये चार जातियां हैं। इन चार जातियों को सशक्त करने से ही देश सशक्त होने वाला है। आज बड़ी संख्या में हमारे ओबीसी और आदिवासी साथी इसी वर्ग में आते हैं।“ तीन राज्यों में भाजपा को मिली जीत को आज हर गरीब, वंचित, आदिवासी, महिलाएं और किसान इसे अपनी जीत मान रहे हैं। देश का हर नागरिक जो 2047 में भारत को एक विकसित राष्ट्र देखना चाहता है, वो अपनी जीत मानता है। पीएम ने नारीशक्ति की सहभागिता की चर्चा करते हुए कहा कि इन चुनावों में नारीशक्ति ये ठानकर निकली थी कि भाजपा का परचम लहराएगी। और जब देश की नारीशक्ति किसी का सुरक्षा कवच बन जाए, तो कैसी भी ताकत हो उसे नुकसान नहीं पहुंचा सकती। आज देश की हर महिला में ये भरोसा जगा है कि भाजपा सरकार में उनकी सक्रिय भागीदारी को नई बुलंदी मिलने वाली है। आज हर बहन-बेटी को साफ-साफ लगता है कि बीजेपी ही नारी की गरिमा, सम्मान और सुरक्षा की सबसे बड़ी गारंटी है। उन्होंने कहा कि माताओं-बहनों से किए गए शत प्रतिशत वायदे पूरे किए जाएंगे। ये मोदी की गारंटी है। और मोदी की गारंटी यानि, गारंटी पूरा होने की गारंटी।

इन चुनावों में मिले परिणामों के निहितार्थ के बारे में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि चुनाव नतीजों ने यह स्पष्ट कर दिया है कि देश का युवा सिर्फ और सिर्फ विकास चाहता है। जहां भी सरकारों ने युवाओं के खिलाफ काम किया है, वो सरकारें सत्ता से बाहर हुई हैं। वह चाहे राजस्थान हो, छत्तीसगढ़ हो या तेलंगाना हो। उन्होंने आदिवासी समाज के बारे में बताया कि आज देश का आदिवासी समाज अब खुलकर अपनी बात रख रहा है, जो कांग्रेस की नीतियों की वजह से सात दशक तक पीछे रहा। आज वही आदिवासी समाज कांग्रेस का सफाया करने का बीड़ा उठा लिया है। गुजरात का पहले का परिणाण हो या आज का एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान का परिणाम, आदिवासी अंचल की सीटों पर कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है।

पहली बार की गई अपनी भविष्यवाणी और इस चुनाव परिणाम के असर पर प्रधानमंत्री ने कहा कि राजनीतिक जीवन के इतने वर्षों में कभी कोई भविष्यवाणी नहीं की। लेकिन पहली बार राजस्थान में गहलोत सरकार की दोबारा वापसी नहीं होने को लेकर जो भविष्यवाणी की वह मेरा राजस्थान के लोगों पर भरोसा था, वहां की जनता पर भरोसा था और आज नतीजे सबके सामने हैं।

 पीएम ने कहा कि इन चुनाव परिणामों की गूंज सिर्फ एमपी, राजस्थान और छत्तीसगढ़ तक सीमित नहीं रहेगी। पूरी दुनिया में इन चुनाव परिणामों की गूंज सुनाई देगी। ये चुनाव परिणाम जहां भारत पर दुनिया के भरोसे को मजबूती देगा वहीं दुनियाभर के निवेशकों को भी नया विश्वास देगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने सेवा और सुशासन का नया मॉडल देश के सामने प्रस्तुत किया है। हमारी नीति और निर्णयों के मूल में देश और देशवासी हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज के जनादेश ने ये भी साबित किया है कि भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण और परिवारवाद को लेकर देश के भीतर और हर नागरिक के दिल में जीरो टॉलरेंस बन रही है। आज देश को लगता है कि इन तीनों बुराइयों को खत्म करने में अगर कोई प्रभावी है, तो भाजपा है। भाजपा की केंद्र सरकार ने देश में भ्रष्टाचार के विरुद्ध जो अभियान छेड़ रखा है, उसको भारी जनसमर्थन मिल रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि चारों राज्यों के चुनाव परिणाम उन ताकतों के लिए चेतावनी है, जो प्रगति और जन कल्याण की राजनीति के खिलाफ खड़े हैं। जब भी विकास होता है, कांग्रेस और उसके साथी विरोध करते हैं। वह चाहे वंदे भारत ट्रेन का लॉन्च हो, आयुष्मान भारत योजना हो, पीएम आवास योजना हो या नल से जल पहुंचाने की योजना हो कांग्रेस और उसके साथी भ्रष्टाचार का रास्ता बनाने में लग जाते हैं। ऐसी सभी ताकतों को आज गरीब जनता ने चेतावनी दी है कि केंद्र सरकार की गरीब कल्याण योजनाओं और उनके लिए भेजे जा रहे फंड के बीच में आने की कोशिश मत करिए, ये जनता का हक है, जनता आपको चुन-चुनकर के साफ कर देगी।

Celebrating success following wins in Madhya Pradesh, Rajasthan, and Chhattisgarh assembly elections, PM Modi shared his thoughts with BJP Karyakartas that the results of these elections...

 देश की विकास गति और गरीबों को मिलने वाले लाभ के बारे में प्रधानमंत्री ने कहा कि आज भारत आगे बढ़ रहा है, भारत का नागरिक आगे बढ़ रहा है। देश के लोग विकसित भारत की यात्रा को गति देना चाहते हैं। उन्होंने देश के युवाओं से विकसित भारत का एंबेसडर बनने और विकसित भारत के संकल्पों का नेतृत्व करने का आह्वान किया।

 इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विकसित भारत के निर्माण के लिए ये बहुत जरूरी है कि कोई भी नागरिक पीछे नहीं छूटे। इन चुनावों में मैंने लगातार कहा है कि हर लाभार्थी तक पहुंचकर भाजपा सरकार उसे सरकारी योजनाओं का लाभ देगी। इसके लिए केंद्र सरकार ने 14 नवंबर यानि, जनजातीय गौरव दिवस से विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू की है।

 योजनाओं से वंचित लोगों को जोड़ने के लिए सरकार खुद लोगों के दरवाज़े पर दस्तक दे रही है। मोदी की गारंटी वाली गाड़ी, देश की सफलता की गारंटी बनेगी, और ये भी मोदी की गारंटी है। पीएम ने कहा कि एक बात सबको याद रखनी चाहिए कि जहां दूसरों से उम्मीद खत्म होती है, वहां से मोदी की गारंटी शुरू होती है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों के नतीजों ने पॉजिटिव एनर्जी का एक ऐसा प्रवाह शुरू किया है, जिसे आज पूरा देश महसूस कर रहा है। इस शक्ति ने विकसित भारत के लिए तैयार हुई नींव को और मजबूत कर दिया है।

टिप्पणियाँ

इन्हे भी पढे़....

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की माताजी राजमाता माधवी राजे जी का निधन

केजरीवाल स्वाती प्रकरण में गिरफतारी से बचनें भाजपा मुख्यालय कूच की नौटंकी कर रहे हें - अरविन्द सिसोदिया

भैरोंसिंह शेखावत : शेर - ए - राजस्थान Bhairon Singh Shekhawat : Sher-e - Rajasthan

सवाल महिला अस्मिता की सुरक्षा का : मुख्यमंत्री केजरीवाल इस्तीफा दें - अरविन्द सिसोदिया

खींची राजवंश : गागरोण दुर्ग

तेरा वैभव अमर रहे माँ, हम दिन चार रहें न रहे।

आप की महिला सांसद के साथ मुख्यमंत्री केजरीवाल आवास में क्या हुआ वह सच सामनें लायें - अरविन्द सिसोदिया

एक दूसरे के सामनें लड रहा हैं कांग्रेस गठबंधन, सत्ता की छाया से भी बहुत दूर है - अरविन्द सिसोदिया