संसद में कलर स्प्रे अटैक में कांग्रेस की भूमिका की जाँच आवश्यक - अरविन्द सिसोदिया

संसद में घटी घटना दुखद और चिंताजनक
नई दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने संसद की सुरक्षा में चूक (Parliament Security Breach) की घटना को दुखद बताया है. पीएम मोदी ने अखबार दैनिक जागरण को दिये इंटरव्‍यू में कहा कि इस मामले में वाद-विवाद की जरूरत नहीं है. घटना के पीछे कौन है? उसके मंसूबे जानना बेहद जरूरी है. 

पीएम  मोदी ने संसद की सुरक्षा में हुई चूक के सवाल पर कहा कि ये घटना दुखद है, क्‍योंकि ऐसी घटना हमारे देश की छवि को प्रभावित करती है. साथ ही ये घटना चिंताजनक भी है. घटना की गहराई में जाना जरूरी है. ये जानना बेहद जरूरी है कि आखिर इस घटना के पीछे की असल वजह क्‍या है? आरोपियों के मंसूबे क्‍या हैं...? इसके बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी.  


राहुल गाँधी एक्सस्पोजेज , स्प्रेकांड के पीछे टूलकिट गेंग..... - अरविन्द सिसोदिया

#parliamentattack

3 दिसंबर 2023 को राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के चुनाव नतीजे आये और सभी जगह भाजपा की ताकत बड़ी, भाजपा नें राजस्थान और छतीसगढ़ में कांग्रेस से सत्ता छीन ली और मध्यप्रदेश में सत्ता बरकरार रखी, वहीं तेलंगाना में अपनी सीटें और मत प्रतिशत बढ़ाया.....¡ अर्थात इन नतीजो से कांग्रेस को सेमिफ़ाइनल में ही करारी हार मिली, वहीं फाइनल की भी तस्वीर साफ ही गईं कि....
मत पड़ो किसी चक़्कर में,
कोई नहीं है मोदी की टक्कर में...!

इसलिए "कांग्रेस सपोर्टिंग टूलकिट गेंग"  की कोई न कोई हरकत सामनें आनी प्रतिक्षित थी.... पूरा देश महसूस कर रहा था कि....भारत में मोदीजी कि सरकार को विफल करने और उनके कामकाज में लगातार अड़ंगे डालनें वाली ताकतें चुप बैठनेँ वाले नहीं हैँ और कोई न कोई छद्म मुद्दा खड़ा किये जाने हेतु कुछ न कुछ जरूर होगा....।

.... और यह 13 दिसंबर को लोकसभा के सदन में कलर स्प्रे हड़कंप के रूप में सामने आया...! इस घटना को कतई सामान्य घटनाक्रम नहीं कहा जा सकता जिस तरह से ये युवक सदन में कूदे और आसन की ओर टेबिलों पर कूदते हुए बढ़ रहे थे, वह सब यह बताता है कि प्लान काफ़ी पहले से ओर परिपकवता से तैयार किया गया था। घटना के दो दिन बाद कांग्रेस युवराज प्रगट होते हैँ और अपराधियों का फेवर लेते हुए कहते हैँ कि यह युवाओं की बेरोजगारी का मुद्दा है....! 

देश सब जान समझ रहा है सीएए के समय घर से बाहर निकलने का आव्हान कांग्रेस के एक नेता के द्वारा होते ही एक वर्ग विशेष नें देश भर में शाहीन बाग खड़े कर दिए थे और कांग्रेस उन्हें भरपूर समर्थन देती थी ओर प्रबंधन तक में भूमिका निभा रही थी।

किसानों के हितों के नाम एक संगठन दिल्ली को घेरता है साथ देनें पंजाब के कथित किसान आते हैँ, कांग्रेस ओर आम आदमी पार्टी की सरकारें इनका प्रबंधन करते हैँ। देश के गरिमामय दिन को धूमिल करने लालकिले पर आक्रमण होता है, ख़ालिस्तानी झंडे फहराये जाते हैँ.... दिल्ली को पूरे साल भर बंधक जैसा बनाया जाता है..... यह सब भाजपा को यूपी चुनाव हराने हो था......यूपी चुनाव खत्म हुआ....आंदोलन भी खत्म हो गया.... सारा षड्यंत्र भाजपा को चुनाव हराने का था।

एक नकाब डाल कर कोई छद्म विषय को खड़ा करना और फिर कोंग्रस का उसके पक्ष में खड़ा होना...उस विषय को हवा देनें विदेशों से समर्थन आना....यही टूलकिट तो चल रहा है...!

चीन कोई भ्रामक दावा करता है, कांग्रेस युवराज उस दावे के चश्मदीद गवाह बन प्रगट हो जाते हैँ.... क्या यही चीन के साथ MOU हुआ है, कांग्रेस का...?

कांग्रेस के युवराज भारत में भारतीय उद्योगपतियों अडानी- अंबानी के विरुद्ध चीख पुकार उठाते हैँ... विदेश की धरती के अडानी को बर्वाद करने भ्रामक हिड्नेवर्ग रिपोर्ट छपती है ओर भारत में उस पर कांग्रेस हायतौबा करती है.... कांग्रेस का भारतीय उद्योगपति को ब्लेकमेल करने के लिए इतना गिर जाना उसे देश विरोधी पार्टी मात्र बनाता है, मगर कांग्रेस को देश विरोधी कृत्यओं में कोई शर्म नहीं है।
हिंदुत्व को पूरे विश्व से समाप्त करने का अभियान ग्लोबल डिसमेन्टलिंग हिंदुत्व कई देशों के लोग और विश्वविद्यालय मिल कर चला रहे हैँ। इनके विरुद्ध कांग्रेस के मुंह से एक शब्द भी नहीं निकलता बल्कि कांग्रेस आयोजनों में इनमें सम्मिलित लोग नजर आते हैँ।

अमेरिकी अरबपति जॉर्ज सोरस भारत के प्रधानमंत्री मोदी जी को बर्बाद करने की घोषणा करता रहता है, यह एक अमेरिकी उद्योगपति का भारत की संप्रभुता पर हमले से कम नहीं है, क्योंकि मोदी जी को भारत के मतदाताओं नें मतदान के द्वारा संविधान व्यवस्था से चुना है। जॉर्ज की धमकी एक युद्ध से कम नहीं, किन्तु कांग्रेस नें कभी इसकी निंदा नहीं की।

कांग्रेस नें जानबूझ कर गठबंधन का नाम india इस तरह से रखा कि वह देश की गरिमा को नुकसान पहुचाये....कांग्रेस युवराज कहते हैँ कि भारत राज्यों का संघ है इस कथन में वे कहीं न कहीं भारत को अंदर से खंडित प्रगट करने की चेष्टा करते हैँ जो की पूरी तरह से गलत है। जबकि भारत के संविधान की प्रस्तावना सहित संपूर्ण संविधान भारत की संप्रभुता को एकात्म और अखंडनीय बनाती है।

भारत तेरे टुकड़े होंगे इंशाअल्लाह -  इंशाअल्लाह.... वालों के साथ युवराज राहुल को खड़ा देखा गया और इसके करताधार्ताओं में से एक कन्हैय्या कुमार कांग्रेस में प्रभावशाली नेता बन गये हैँ । यह कांग्रेस के भारत विखंडनवादी लोगों को समर्थन का सबूत है।

1- 13 दिसंबर की यह कलर स्प्रे अटैक की घटना, यदी इन अपराधियों नें संसद पर हमले की वर्षी के रुपमें अंजाम दी है तो यह मामला शुद्धरूप से आतंकवादियों से जुड़ता है, उनके समर्थन से जुड़ता है। इसे दाएं - बाएँ करके नहीं देखा जा सकता। गहरी पड़ताल  का विषय है।

2- 13 दिसंबर की इस कलर स्प्रे अटैक की घटना को अंजाम देनें वाले अपराधियों नें बैकअप सबूत जिस तरह नष्ट किए हैँ, वह इस बात का सबूत तो है ही की इनके पीछे दूसरी बड़ी ताकतें थीं, जिन तक पहुंच का रास्ता सबूत नष्ट कर समाप्त किया गया है।

3- यह षड्यंत्र भाजपा के 2024 के आम चुनाव को प्रभावित करने के लिए है, इस टूलकिट में परोक्ष - अपरोक्ष वे ताकतें सम्मिलित हैँ, जो मोदीजी की सरकार को आपराधिक षड्यंत्रो के द्वारा हटाना चाहती हैँ।

अर्थात जाँच एजेंसियों को पूछताछ पूरी संवेदनशीलता से और अधिकतम सत्य के निकट पहुंचने के लिए करनी चाहिए।

यह मत भूलिए की यह कलर स्प्रे की जगह पिस्टल होती और चलती तो क्या होता.....? बम होता और चलता तो क्या होता....यह चूक न्यूनतम नहीं अधिकतम है। और इसकी जांच पूरी तरह कठोरता से की जाये।

देश और केंद्र सरकार को 2024 तक बेहद चौकन्ना रहना होगा, सतर्क रहना होगा,  देशभक्त मोदी सरकार को हटानें के लिए भ्रामक और झूठे मुद्दे उत्पन्न करने और उनके लिए सपोर्टिंग हथकंडे खड़े किए जाते रहेंगे... विशेषकर हिन्दू वोटो को विभक्त करने के अधिकतम षड्यंत्र होंगे। कांग्रेस फुट डालो राज करो की नीती पर ही हमेशा काम करती रही है और यही उसका आज भी प्रमुख हथकंडा है। कलर स्प्रे कांड भी इसी भ्रमकता को उत्पन्न करेंनें की साजिस है। उन्हें विफल करना ही प्रत्येक देशभक्त नागरिक का कर्तव्य है।

नोट - यह आलेख मन नें जो महसूस किया उसके आधार पर लिखा है। यह भारत, जय हिन्द।

टिप्पणियाँ

इन्हे भी पढे़....

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की माताजी राजमाता माधवी राजे जी का निधन

केजरीवाल स्वाती प्रकरण में गिरफतारी से बचनें भाजपा मुख्यालय कूच की नौटंकी कर रहे हें - अरविन्द सिसोदिया

भैरोंसिंह शेखावत : शेर - ए - राजस्थान Bhairon Singh Shekhawat : Sher-e - Rajasthan

सवाल महिला अस्मिता की सुरक्षा का : मुख्यमंत्री केजरीवाल इस्तीफा दें - अरविन्द सिसोदिया

खींची राजवंश : गागरोण दुर्ग

तेरा वैभव अमर रहे माँ, हम दिन चार रहें न रहे।

आप की महिला सांसद के साथ मुख्यमंत्री केजरीवाल आवास में क्या हुआ वह सच सामनें लायें - अरविन्द सिसोदिया

एक दूसरे के सामनें लड रहा हैं कांग्रेस गठबंधन, सत्ता की छाया से भी बहुत दूर है - अरविन्द सिसोदिया