देश की गरिमा खत्म करनें वाले जोकरों की नागरिकता समाप्त करने के प्रावधान बनाये-अरविन्द सिसोदिया

 ....यह कृत्य किसी न्यायाधीश के खिलाफ किया होता तो अभी जेल में होते ...! तो कानून बनानें वाले सदन के लोग अपने ही संविधान के खिलाफ इस तरह का मखौल कैसे उडा सकते हैं। यदि उडाते हैं तो इन्हे परिणामदायी दण्ड दिया जाना चाहिये। संसद की सदस्यता अविलम्ब समाप्त हो और देश की नागरिकता भी खत्म करें। संसद की आचरण सम्बंधी समिति को इस तरह के प्रावधान बनाने चाहिये। 



संवैधनिक पदों की गरिमा खत्म करनें वालों पर विषेश कानूनी कार्यवाही के प्रावधान बनें

कांग्रेस और तृण मूल कांग्रेस नें लगातार जोकर छाप बदतमीजी का इतिहास बनाया है। कांग्रेस के राजकुमार गत कई वर्षों से लगातार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के पद की गरिमा गिरानें में लगे हुए हैं। वहीं टीएमसी नें लगातार राज्यपाल जगदीप धनकड को बंगाल में अपमानित किया और हद तो यह हो गई कि अब उन्हानें उपराष्ट्रपति जैसे गरिमामय पद पर विराजमान जगदीप धनकड की मजाकिया नकल उतार कर अपमान कर दिया और उसकी विडियो राहुल गांधी नें बनाई । हलांकी कांग्रेस गठबंधन में इस तरह के कई राजनेता हैं जिनके अपशब्द देश को चुभते हैं। जिसमें अखिलेश, तेजस्वि यादव और महुआ भी सम्मिलित हैं, इस समय भारत की राजनीति में परिवारवाद से बडा मुद्दा इन परिवारवादियों की गाली जैसी भाषा है। सत्ता को अपनी जागीर मानने वालों की लगातार पराजयों और जनता के द्वारा ठुकराये जानें से इनका मानसिक सन्तुलन खो गया है। इनके कानूनी इलाज की जरूरत देश मांग रहा है। केन्द्र सरकार कठोर कानूनी प्रबधान बनाये व अपनाये। 


इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना जिसे देश के विरूद्ध अपराध ही कहा जायेगा। संवैधानिक पदों को अपमानजनक मजाक का विषय नहीं बनाया जा सकता। अब इस बात की जरूरत है कि इस तरह की जोकरपंथी के द्वारा देश और उसके गरिमामय पदों को अपमानित करनें का सिलसिला तोडा जाना चाहिये बंद किया जाना चाहिये । इस हेतु कठोर कार्यवाही की जानी चाहिये इस तरह के लोगों की नागरिकता समाप्त करने के प्रावधान बनाये जानें चाहिये, इस तरह के लोगों को संसद में घुसनें की इजाजत कतई नहीं दी जा सकती। 

----------

TMC MP Kalyan Banerjee mimics Rajya Sabha Chairman Jagdeep Dhankhar in Parliament premises

'सोचिये कि मेरे दिल पर क्या गुजर रही होगी', उपराष्ट्रपति ने राहुल गांधी पर लगाया अपमान का आरोप

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पर अपमान का आरोप लगाया है। दरअसल, टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी उपराष्ट्रपति धनखड़ की मिमिक्री कर रहे थे और राहुल गांधी उनका वीडियो बना रहे थे।

उपराष्ट्रपति धनखड़ ने जताया दुख:

मंगलवार को देश की संसद में एक बार फिर से हंगामा देखने को मिला। भारी हंगामे के कारण बीते कई दिनों में बड़ी संख्या में दोनों सदनों से सांसदों को निलंबित किया गया है। हालांकि, बात तब बिगड़ गई जब तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा सदन के बाहर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करते हुए उनका अपमान किया गया। कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी भी इस दौरान मिमिक्री का वीडियो बना रहे थे। अब इस घटना पर सभापति जगदीप धनखड़ ने गहरा दुख जताया है। 


पी चिदम्बरम से कही बड़ी बात

उपराष्ट्रपति धनखड़ ने सदन को स्थगित करते हुए कहा- "लोगों के मन में इस संस्था के खिलाफ किस तरह की प्रतिक्रिया है, इसका अंदाजा आपको नहीं है और आज हमें इसका सबसे निचला स्तर देखने का मौका मिला।" उन्होंने कांग्रेस सांसद पी चिदम्बरम से कहा कि श्रीमान चिदम्बरम आप बहुत वरिष्ठ सदस्य हैं। सोचिये कि मेरे दिल पर क्या गुजर रही होगी। 



राहुल गांधी और कांग्रेस पर भड़के

उपराष्ट्रपति धनखड़ ने चिदम्बरम से कहा कि आपके एक वरिष्ठ नेता, एक सांसद सभापति का मजाक उड़ाने की वीडियोग्राफी कर रहे थे जिसमें मुझ पर व्यक्तिगत हमला किया जा रहा था। उपराष्ट्रपति ने कहा कि संसद का एक वरिष्ठ सदस्य, दूसरे सदस्य की वीडियोग्राफी करता है। किस लिए? मैं आपको बताता हूं कि मुझे बहुत कष्ट हुआ है। उन्होंने कहा कि यह एक किसान और एक समुदाय का अपमान मात्र नहीं है, यह राज्य सभा के सभापति के पद का निरादर है। और वह भी एक ऐसी राजनीतिक पार्टी के सदस्य द्वारा जिसने इतने लंबे समय तक शासन किया हो। 

यह शर्मनाक है- उपराष्ट्रपति धनखड़

राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए चिदम्बरम से कहा कि आपकी पार्टी ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो डाला था जिसे बाद में हटा लिया गया, यह शर्मनाक है। आपने मुझे अपमानित करने, मेरा अपमान करने, एक किसान के रूप में मेरी पृष्ठभूमि का अपमान करने, एक जाट के रूप में मेरे पद का अपमान करने, सभापति के रूप में मेरे पद का अपमान करने के लिए पार्टी के आधिकारिक प्रवक्ता के ट्विटर हैंडल का इस्तेमाल किया। 

टिप्पणियाँ

इन्हे भी पढे़....

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की माताजी राजमाता माधवी राजे जी का निधन

केजरीवाल स्वाती प्रकरण में गिरफतारी से बचनें भाजपा मुख्यालय कूच की नौटंकी कर रहे हें - अरविन्द सिसोदिया

भैरोंसिंह शेखावत : शेर - ए - राजस्थान Bhairon Singh Shekhawat : Sher-e - Rajasthan

सवाल महिला अस्मिता की सुरक्षा का : मुख्यमंत्री केजरीवाल इस्तीफा दें - अरविन्द सिसोदिया

खींची राजवंश : गागरोण दुर्ग

तेरा वैभव अमर रहे माँ, हम दिन चार रहें न रहे।

आप की महिला सांसद के साथ मुख्यमंत्री केजरीवाल आवास में क्या हुआ वह सच सामनें लायें - अरविन्द सिसोदिया

एक दूसरे के सामनें लड रहा हैं कांग्रेस गठबंधन, सत्ता की छाया से भी बहुत दूर है - अरविन्द सिसोदिया