कांग्रेस, ओबीसी आरक्षण में मुसलमानों के पक्ष में सेंधमारी कर रही है - अरविन्द सिसोदिया

------------

आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा बिहार के अररिया और मुंगेर में आयोजित विशाल जनसभाओं में दिए गए उद्बोधन के मुख्य बिंदु

मुंगेर का ये उत्साह बता रहा है कि बिहार के परिवारजन एनडीए के साथ हैं और उन्हें मोदी की गारंटी पर विश्वास है।

***********************

इंडी गठबंधन के हर नेता ने EVM को लेकर जनता के मन में संदेह पैदा करने का पाप किया है। आज सुप्रीम कोर्ट ने इनको गहरा झटका दिया है। कोर्ट ने साफ कह दिया है कि बैलेट पेपर वाला पुराना दौर वापस लौटकर नहीं आएगा।

***********************

आज देश में राजनीति की दो मुख्य धाराएं बन गई हैं। एक धारा BJP और NDA की है, जिसका मकसद है देश के लोगों को सशक्त करना जबकि इसके विपरीत एक और धारा है- कांग्रेस और आरजेडी की। इंडी गठबंधन वालों का मकसद है, देश के लोगों से छीनना, उन्हें तरसा कर रखना और अपनी तिजोरी भरना।

***********************

आज बिहार में लड़ाई NDA के 'संतुष्टिकरण मॉडल' और इंडी गठबंधन के 'तुष्टिकरण मॉडल' के बीच है। बहनों-बेटियों के जीवन को आसान बनाना, NDA की प्राथमिकता है।

***********************

देश के संविधान ने, बाबा साहेब के संविधान ने साफ-साफ कहा है कि भारत में धर्म आधारित आरक्षण नहीं हो सकता। लेकिन कांग्रेस, पूरे देश में धर्म आधारित आरक्षण के लिए जोर लगा रही है।

***********************

तुष्टिकरण के दलदल में कांग्रेस-आरजेडी जैसी पार्टियां इतना धंस गई हैं कि उनके लिए संविधान भी मायने नहीं रखता। जबतक मोदी है, तबतक ये SC/ST/OBC का हक छीनकर धर्म के आधार पर नहीं बांट पाएंगे। ये मोदी की गारंटी है

***********************

दिल्ली में G-20 सम्मेलन के दौरान हमने नालंदा विश्वविद्यालय के गौरवमयी इतिहास को दुनिया के सामने रखा। NDA, भारत को 21वीं सदी के वैश्विक ज्ञान का केंद्र बनाने के लिए समर्पित है

***********************

इस समय दुनिया भी जानती है कि ये समय भारत का है। दुनिया को भी लगता है कि जितनी मज़बूत सरकार भारत बनाएगा, उतनी ही मज़बूती दुनिया को भी मिलेगी।

***********************

10 साल में भारत की जो ये साख बढ़ी है, ये किसके कारण हुआ है? ये आपके एक वोट के कारण हुआ है।

***********************

कांग्रेस के शहज़ादे का कहना है कि वो देशभर में हर परिवार की कमाई का, प्रॉपर्टी का सर्वे करेंगे।

परिवार के पास क्या होता है?... कुछ छोटी-मोटी बचत होती है, छोटी-मोटी गुमटी-दुकान-मकान होता है। हमारी बहनों के पास कुछ जेवर-गहने होते हैं, जो बहुत पवित्र होते हैं। भ्रष्टाचार करके लोगों को तबाह करने वाली कांग्रेस की गलत नज़र अब आपकी इस संपत्ति पर भी पड़ गई है।

***********************

आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने आज शुक्रवार को बिहार के अररिया और मुंगेर में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और राजद की तुष्टीकरण की राजनीति का सत्य उपस्थित जनसैलाब के समक्ष रखा और ईवीएम तथा वीवीपैट के मामले में कांग्रेस के दोहरे चरित्र को उजागर किया। कार्यक्रमों के दौरान मंच पर बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री सम्राट चौधरी, उपमुख्यमंत्री श्री विजय कुमार सिन्हा, कैबिनेट मंत्री श्री बिजेंद्र यादव, बिहार विधानपरिषद सदस्य श्री शाहनवाज हुसैन, हाजीपुर से प्रत्याशी श्री चिराग पासवान, अररिया से प्रत्याशी श्री प्रदीप सिंह, मुंगेर से प्रत्याशी श्री राजीव रंजन सिंह उर्फ लल्लन सिंह, बेगुसराय से प्रत्याशी श्री गिरिराज सिंह, खगड़िया से प्रत्याशी राजेश  वर्मा और सुपौल से प्रत्याशी श्री दिलेश्वर कामत सहित अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।

माननीय प्रधानमंत्री जी ने कहा कि दुनिया भी मानती है कि ये समय भारत का है। दुनिया को भी लगता है कि जितनी भारत में जितनी मज़बूत सरकार बनेगी, उतनी ही मज़बूती दुनिया को भी मिलेगी। विगत 10 साल में भारत की जो साख बढ़ी है, ये जनता के प्रत्येक वोट के कारण ही हुआ है। एनडीए सरकार के तीसरे कार्यकाल में देशहित के लिए और बड़े निर्णय किए जाएंगे। आज बिहार समेत पूरे देश के कोने-कोने में फिर एक बार मोदी सरकार के नारे गूंज रहे हैं। लोकतंत्र के महापर्व में देशहित के लिए जनता को अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने के कर्तव्य को पूरा करना है। 2024 का चुनाव देश को आर्थिक और सामजिक रूप से देश को मजबूत बनाने का चुनाव है, जिसमें बिहार की जनता की बहुत बड़ी भूमिका है। गुलामी के लंबे कालखंड से पहले, जब बिहार समृद्ध था तब भारत एक महाशक्ति था। बिहार के लोगों की प्रतिभा, बौद्धिकता और परिश्रम की पराकाष्ठा जैसा जज्बा और कहीं नहीं मिलता है। बिहार की शक्ति को बढ़ाने के लिए दिल्ली में देश का सेवक मोदी और बिहार में श्री नीतीश कुमार पूरी मेहनत से कार्य कर रहे हैं। मोदी सरकार देश में वंदे भारत, अमृत भारत और बुलेट ट्रेन जैसी नई ट्रेनें चला रही है। आज भारत पटरी से लेकर ट्रेन के डिब्बे और इंजन तक भारत में ही बना रहे हैं। इतना ही नहीं इसे दुनिया के अन्य देशों को भी निर्यात किया जा रहा है। आने वाले समय में इससे बिहार के रेल कारखानों को भी बहुत लाभ मिलने वाला है।

श्री मोदी ने कहा कि बीते 10 वर्षों में हमने अपनी विरासत और अपना धरोहर को फिर से विश्व पटल पर स्थापित किया है। गुलामी की मानसिकता से घिरे हुए लोग अब चाहकर के भी इस नए भारत को बदल नहीं सकते। दिल्ली में जी-20 सम्मेलन के दौरान हमने अपने बिहार की महान विरासत नालंदा विश्वविद्यालय के गौरवमयी इतिहास को दुनिया के सामने रखा। आज दुनिया के जितने भी बड़े नेता हैं उनके घर नें नालंदा विश्वविद्यालय के साथ फोटो है। एनडीए भारत को 21वीं के वैश्विक ज्ञान का केंद्र बनाने के लिए समर्पित है। मुंगेर में विश्व का सबसे बड़ा योग का विद्यालय है। पद्मश्री पूज्य स्वामी निरंजजानंद सरस्वती जी के प्रयासों से पूरे विश्व के लोग यहां योग सीखने आते हैं। इन गुलामी की मानसिकता से भरे दलों ने हमारे योग तक को विदेशियों के हवाले कर दिया था। आज पूरी दुनिया जून के महीने में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाती है, इसलिए मुंगेर और बिहार के लोगों को गर्व होना बहुत स्वभाविक है। भाजपा ने योग और आयुर्वेद को वैश्विक बनाने के लिए बड़ी घोषणाएं की हैं। एनडीए सरकार योग और आयुर्वेद के लिए विश्व स्तर पर मान्यता देने और प्रमाण पत्र देेने की व्यवस्था स्थापित करेगी। एनडीए सरकार दुनिया के लिए योग और आयुर्वेद के प्रमाणिक पाठ्यक्रम बनाने के लिए इससे जुड़े संस्थानो को मदद देगी और इससे योग और आयुर्वेद सेक्टर में हमारे नवजवानों के लिए पूरी दुनिया में अवसर बनेंगे। मोदी का एक और मिशन है कि भारत को हमारे छोटे किसानों के मोटे अनाज श्री अन्न को दुनिया में घर-घर पहुंचाने का है। बिहार में हमारे किसान बड़ी मात्रा में श्रीअन्न उगाते हैं, इसलिए ये देश के करोड़ों छोटे किसानों की कमाई को कई गुना बढ़ने वाली है।

माननीय प्रधानमंत्री जी ने कहा कि राजद और कांग्रेस के इंडी गठबंधन को न तो संविधान की परवाह है और न ही लोकतंत्र की। ये वो लोग है जिन्होंने दशकों तक बैलेट पेपर के बहाने गरीबों का अधिकार लूटा है। बिहार के लोग राजद और कांग्रेस के शासन में चुनावों में होने वाली पोलिंग बूथ, बैलेट पेपर, मतदान पत्र की लूट के साक्षी हैं। यहां तक कि गरीब, दलित और पिछड़े भाई-बहनों को डंडे के चोट पर मतदान के लिए मना कर दिया जाता था। आज जब गरीबों और देश के ईमानदार मतदाताओं को ईवीएम की ताकत मिली है, तो विपक्ष परेशान हैं कि कैसे बटन दबाकर आसानी से वोट किया जा रहा है और इसीलिए विपक्ष का दिन-रात एक ही काम रहता है कि कैसे भी करके ईवीएम हटना चाहिए। इंडी गठबंधन के नेताओं ने जनता के मन में ईवीएम को लेकर संदेह पैदा करने का पाप किया है लेकिन देश के लोकतंत्र और बाबा साहब अंबेडकर के संविधान की ताकत से सुप्रीम कोर्ट ने आज ही मत पेटियों को लूटने का इरादा रखने वालों तगड़ा झटका दिया है और उनके सारे सपने चूर-चूर कर दिए हैं। आज देश के सर्वोच्च न्यायालय ने साफ-साफ कह दिया है कि बैलेट पेपर का पुराना दौर वापस लौटकर के नहीं आएगा। आज जब पूरी दुनिया भारत के लोकतंत्र, चुनाव प्रक्रिया और चुनावों में तकनीक के उपयोग की प्रशंसा करती है तब ये लोग अपने निजी स्वार्थ के लिए गलत नीयत से ईवीएम को बदनाम कर रहे थे। इंडी गठबंधन और इसके घटक दलों ने लोकतंत्र के साथ लगातार विश्वासघात करने की कोशिश की है लेकिन आज इन लोगों को देश की सर्वोच्च अदालत ने ऐसा करारा तमाचा मारा है कि ये अब मुंह ऊंचा करके कभी देख नहीं पाएंगे। आज का दिन लोकतंत्र के लिए शुभ और विजय का दिन है। इंडी गठबंधन के हर नेता को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।


श्री मोदी ने कहा कि आज देश में राजनीति की दो मुख्य धाराएं बन गई है। एक धारा भाजपा और एनडीए की है, जिसका मकसद है देश को लोगों को सशक्त करना और हर लाभार्थी के दरवाजे तक लाभ को पहुंचाना और इसके विपरीत दूसरी धारा है कांग्रेस और राजद की, जिसका मकसद है देश के लोगों से उनका हक छीनना, उन्हें तरसाकर रखना और खुद की तिजोरी भरना। कांग्रेस और राजद ने मिलकर बिहार के लोगों को विकास के लिए तरसाकर रखा और लोगों को दाने-दाने का मोहताज बना दिया। लालटेन के युग में अंधकार और जंगलराज रहता था। पहले हर कोई यहां से पलायन के बारे में ही सोचता था, लेकिन जेडीयू और भाजपा के नेतृत्व में लालटेन के उस अंधेरे से बिहार को बाहर निकाला है। भाजपा भारत के दलहन और तिलहन में भी आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प लेकर चले हैं और इसके लिए आने वाले 5 साल में मिशन मोड में काम होगा। ऐसे में दलहन को कटोरे के रूप में इस क्षेत्र के किसानों की भूमिका और बड़ी होने जा रही है।

माननीय प्रधानमंत्री जी ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में 50 हजार करोड़ रूपए से ज्यादा की धनराशि डीबीटी के माध्यम से सीधे बिहार के लोगों के खाते में भेजी गई है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के 1600 करोड़ रूपए बिना किसी बिचौलिये व रिश्वत के सीधे अररिया और सुपौल के किसानों के बैंक खाते में जमा हुए हैं। अररिया और सुपौल दोनों जिलों में गरीबों को 3 लाख पक्के घर मिले हैं। बहनों और बेटियों के जीवन को आसान बनाना एनडीए की प्राथमिकता है। एनडीए सरकार देश की महिलाओं को नल से जल, शौचालय ,निशुल्क बिजली कनेक्शन और मुफ्त राशन मुहैया कराया है। आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख रुपए तक का निशुल्क इलाज, बहनों-बेटियों के लिए संजीवनी का कार्य कर रहा है। अगर देश की माताओं-बहनों को दर्द के साथ जीवन व्यतीत करना पड़े, तो उनके भाई और बेटे मोदी का दिल्ली में बैठने का क्या फायदा। गरीब के इस बेटे ने देश की हर महिला को अपनी माँ और बहन माना है। देश की समस्त महिलाओं के इलाज के खर्चे का प्रबंध मोदी ने किया है। और जल्द ही देश के 70 वर्ष से अधिक उम्र वाले प्रत्येक व्यक्ति के इलाज का 5 लाख रुपए तक का खर्च भी भाजपा सरकार उठाएगी।

श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस और आरजेडी लोगों का हक छीनने से बाज नहीं आ रहे हैं। कांग्रेस ने देश के दलित, पिछड़े और आदिवासी के अधिकारों को छीनने के लिए बड़ी साजिश रच रही है। बाबा साहब अंबेडकर ने देश के संविधान में स्पष्ट तौर पर लिखा था कि भारत में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा। मगर कांग्रेस पूरे देश में धर्म आधारित आरक्षण के लिए जोर लगा रही है। कांग्रेस कर्नाटक के आरक्षण के मॉडल को पूरे देश में लागू करना चाहती है। कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने 27% ओबीसी आरक्षण से चोरी कर, धर्म के आधार पर विशेष समुदाय को देने का षड्यन्त्र किया है। कांग्रेस ने रातों-रात एक कागज पर ठप्पा लगाकर, एक वर्ग विशेष को ओबीसी बना दिया। कांग्रेस ने ओबीसी के हक पर डाका डाला है और यही ये लोग पूरे देश में करना चाहते हैं। आरजेडी इस खेल में कांग्रेस का पूर्ण समर्थन कर रही है। कांग्रेस ओबीसी आरक्षण को छीनकर, अपने चहेते वोटबैंक को देना चाहती है। कांग्रेस ओबीसी वर्ग के बाद, एससी और एसटी के अधिकारों को छीनने का पाप भी करेगी। तुष्टीकरण के दलदल में कांग्रेस और आरजेडी जैसी पार्टियां इस तरह से धंस गई हैं कि उनके लिए संविधान की भावना और बाबा साहब अंबेडकर की बात मायने नहीं रखती। 2011 में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की कैबिनेट ने ओबीसी आरक्षण का हिस्सा छीनकर, धर्म के आधार पर अपने वोटबैंक को आरक्षण देने को मंजूरी दे दी थी, लेकिन उस समय न्यायालय ने कांग्रेस को ऐसा करने से रोक दिया था। सुप्रीम कोर्ट के मना करने के बावजूद भी कांग्रेस ने अपने वोटबैंक को आरक्षण देने की बात अपने घोषणा पत्र में कही। जब तक मोदी है, तबतक ये एससी, एसटी और ओबीसी का हक छीनकर धर्म के आधार पर नहीं बांट पाएंगे, ये मोदी की गारंटी है। आज बिहार में लड़ाई एनडीए के संतुष्टिकरण मॉडल और इंडी गठबंधन के तुष्टिकरण मॉडल के बीच है। इंडी गठबंधन अपनी पूरी ताकत सिर्फ तुष्टिकरण पर लगा रहा है।

आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने कहा कि इस क्षेत्र में साक्षात माता सीताजी के निशान हैं। 500 साल बाद अयोध्या में प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर बना है, जिसपर सभी देशवासियों को गर्व हुआ। लेकिन कांग्रेस और राजद वालों को इतना ज्यादा अहंकार है कि वह स्वयं को प्रभु श्रीराम से भी बड़ा मानते हैं। कांग्रेस ने प्रभु राम के प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकरा दिया था, वहीं दूसरी तरफ अंसारी परिवार जिसकी दो-दो पीढ़ियों ने राम मंदिर के खिलाफ मुसलमानों के लिए मुकदमे लड़े, लेकिन जब सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आ गया तो गर्व के साथ उस निर्णय को माथे से लगाया और श्री अंसारी स्वयं श्रीराम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। 

श्री मोदी ने कहा कि जब मैं कांग्रेस पार्टी के तुष्टिकरण के रवैये को जनता के सामने रखता हूं, तो कुछ लोग आग-बबूला हो जाते हैं। कांग्रेस का पूरा इकोसिस्टम एक सप्ताह से मेरे पीछे पड़ा हुआ है। लेकिन मैं कांग्रेस को कहना चाहता हूँ कि मैं 25 वर्षों से आपसे नहीं डरा और न डरूँगा। कांग्रेस ने देश में ऐसा झूठ फैलाने की कोशिश की कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कोई ऐसा बयान नहीं दिया था। मगर आज सुबह ही मनमोहन सिंह का एक और पुराना वीडियो सामने आया है, जिसमें वह कह रहे हैं कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है। यह वीडियो सामने आने के बाद, कांग्रेस के पूरे इकोसिस्टम को सांप सूंघ गया है और जो मीडिया पहले के बयान को गलत बता रही थी, अब उसने भी चुप्पी साध ली है। मगर देश को भी यह जानना चाहिए कि इंडी गठबंधन ने 10 वर्षों तक किस मानसिकता के साथ सरकार चलाई थी।

यशस्वी प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के संसाधनों पर पहला हक गरीबों, किसानों और महिलाओं का है। मोदी की सोच है कि चाहे व्यक्ति किसी भी धर्म का हो, अगर वह गरीब है तो संसाधनों पर पहला हक उस गरीब का है। कांग्रेस ने अपनी वोटबैंक की राजनीति के लिए देश के हिंदुओं के साथ पक्षपात किया, मगर आज कांग्रेस की कलई खुल गई है। कांग्रेस के घोषणा पत्र पर मुस्लिम लीग की झलक स्पष्ट तौर पर नजर आ रही है। सत्ता के लिए छटपटा रहे लोग, संविधान को बदलने की हद तक भी जा सकते हैं। बिहार में श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए वर्षों से सरकार चला रही है और हर जाति, वर्ग और समुदाय के लोगों के विकास के लिए काम कर रही् है। भाजपा और एनडीए ने कभी किसी से कुछ नहीं छीना, मगर कांग्रेस और आरजेडी जैसी पार्टियां अपने स्वार्थ के लिए संविधान की मूल भावना के खिलाफ जा रही है।

श्री मोदी ने कहा कि जब कोई देश आगे बढ़ता है तो उस देश के नागरिकों की संपत्ति, कमाई और अवसर भी बढ़ते हैं । बीते 10 वर्षों में भारत की संपदा एवं संसाधन भी कई गुना बढ़े हैं और इन बढ़े हुए देश के सभी संसाधनों पर देश के लोगों का हक है । लेकिन कांग्रेस और राजद का कहना है कि देश के इन संसाधनों पर पहला हक उनके खास वोट बैंको का है। कांग्रेस ने कहा है कि वो आप लोगों की संपत्ति, जमीन और महिलाओं के गहनों की जांच करवाएंगे। कांग्रेस के नेता खुलकर कह रहे हैं हैं कि देश के लोगों की सम्पत्ति की जांच होगी। कांग्रेस के शहजादे की एक्स-रे मशीन अब महिलाओं की अलमारियों और लॉकर में जाकर स्त्रीधन और मंगलसूत्र पर डाका डालेगी। मगर इंडी अलायंस के नेतों को यह मालूम नहीं है कि देश की माताएं-बहनें अपना सिर कटवा सकती हैं, मगर किसी को भी अपना स्त्रीधन कभी नहीं देगी। कांग्रेस-राजद के इंडी गठबंधन की नजर लोगों की विरासत पर भी है। कांग्रेस ने यह घोषणा की है कि दादा, पिता आदि द्वारा एकत्रित संपत्ति का 50% से अधिक यानी आधे से अधिक पर सरकार कब्जा कर लेगी और बचा हुआ ही परिवार के लोगों को दिया जाएगा और इसीलिए आज गांव-गांव में एक नया नारा सुनाई दे रहा है ‘ कांग्रेस की लूट, ज़िंदगी के साथ भी और ज़िंदगी के बाद भी। इंडी गठबंधन की इस सोच को एनडीए को दिया आपका एक वोट रोक सकता है। उनको रोकने की ताकत आपके एक वोट में है। आप के आशिर्वाद से मैं डटकर लडूंगा लेकिन उनके ऐसे मनसूबे कामयाब नहीं होने दूंगा।

माननीय प्रधानमंत्री जी ने कहा कि पूर्णिया में एथेनॅाल प्लांट से किसानों का बहुत फायदा हो रहा है और ऐसा ही काम बिहार में नया निवेश लाएगा और निवेश से नौकरी मिलेगी। युवाओं के लिए ज्यादा से ज्यादा अवसर देना यह एनडीए की प्राथमिकता है। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने 7 मई को कमल के फूल और तीर के चुनाव चिन्ह पर हर बूथ पर भारी मतदान करने की अपील की और कहा कि आपका एनडीए प्रत्याशियों को दिया गया प्रत्येक वोट सीधा मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएगा।

----------------------------

26-04-2024


उत्तर प्रदेश के उप - मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता श्री केशव प्रसाद मौर्य की प्रेस वार्ता का मुख्य बिंदु -

कांग्रेस का उद्देश्य किसी भी प्रकार से सत्ता स्वामित्व और एससीए , एसटी एवं एब्सोल्यूशन के अधिकार को कम्युनिटी विशेष को नया बनाना है।

**********************

भाजपा हमेशा से ही ' सबका साथ और सबका विकास ' के पक्षधर रही है , लेकिन कांग्रेस का इतिहास तुष्टिकरण की राजनीति रही है और राहुल गांधी अब देश की संपत्ति , संसाधन और संगठन का एक्स - रे घोषणा की बात कर रहे हैं।

***********************

कर्नाटक में मुस्लिम समुदाय को एकजुटता का अधिकार डाक में डाला गया है ।

***********************

राहुल गांधी सहवाग वर्ग से वामपंथी "कर्नाटक मॉडल" को पूरे देश में लागू करना चाहते हैं।

***********************

27 अक्टूबर 1951 को बाबा साहेब ओबामा ने कहा था कि 'देश के प्रधानमंत्री और कांग्रेस के अध्यक्ष पंडित नेहरू ने कभी भी ' आदिवासी ' के हित की बात नहीं की , जब भी बात की तो केवल ' आदिवासी ' के हित की बात की ।

**********************

9 दिसंबर 2006 को नेशनल काउंसिल की बैठक में कांग्रेस सरकार के फैसले में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि ' देश के लिए पहला हक गुड़िया का है।

**********************

कांग्रेस के नेता प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को लगातार गालियां देते हैं और आलोचक शब्द कहे जाते हैं , क्योंकि वे पिछड़े वर्ग से आते हैं।

***********************

कांग्रेस देश में जाति जनगणना कर एक्स-रे करने की बात कर रही है, लेकिन राहुल गांधी को यह ज्ञात नहीं है कि देश की जनता उनके षड्यन्त्र की एमआरआई कर रही है।

***********************

वरिष्ठ भाजपा नेता एवं उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज भाजपा केन्द्रीय कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में कांग्रेस की तुष्टीकरण की राजनीति पर जमकर निशाना साधा। श्री मौर्य ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार ने ओबीसी वर्ग के आरक्षण को छीनकर मुस्लिम समुदाय को दे दिया है, जो बाबा साहब अंबेडकर द्वारा बनाए गए भारत के संविधान के विरुद्ध है। इससे पहले कांग्रेस सरकार के तत्कालीन प्रधानमंत्री श्री मनमोहन सिंह ने देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुस्लिम वर्ग का बताया था।

श्री मौर्य ने कहा कि कांग्रेस और इंडी एलायंस एससीएटी, एबीएसटी एसबीटी वर्ग के अधिकारों पर पोस्टकार्ड की रणनीति बना रही है। ईसा मसीह में बौद्ध समुदाय के लोगों को चीन कर मुस्लिम समुदाय दिया गया , जो संप्रदाय का अधिकार था ।​​ भारतीय जनता पार्टी ने सदैव ही ‘सबका साथ और सबका विकास’ के मूलमंत्र पर चलती है, मगर कांग्रेस का इतिहास सदा तुष्टीकरण की घिनौनी राजनीति का रहा है। 9 दिसंबर 2006 को नेशनल काउन्सिल की बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री श्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि ‘देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है। यह कथन भारत के संविधान के विरुद्ध और बाबा साहब अंबेडकर सहित संविधान सभा के सभी सदस्यों की भावनाओं के विपरीत था। तत्कालीन प्रधानमंत्री के रूप में मनमोहन सिंह ने मुंबई की प्रेस वार्ता में अपने कथन को दोहराते हुए कहा कहा था कि ‘देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है।’

कांग्रेस के तुष्टिकरण की राजनीति में सबसे बड़ा झटका श्री मौर्य ने कहा था कि 27 अक्टूबर 1951 को बाबा साहेब अम्बेडकर ने कहा था कि ' देश के प्रधानमंत्री और कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में पंडित नेहरू ने कभी भी कहा था ' के हित की बात नहीं की, जब भी बात की तो केवल मुसलमानों के हित की बात की। कांग्रेस के शासनकाल में धार्मिक आधार पर देश का विभाजन हुआ और लोगों को काफी नुकसान भी सहन करना पड़ा। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार द्वारा मण्डल आयोग की सिफारिश से अलग हटकर ओबीसी वर्ग के आरक्षण को मुस्लिम समुदाय को दे दिया गया। कांग्रेस के शहजादे राहुल गांधी अब ओबीसी वर्ग के आरक्षण को छीनकर मुस्लिमों को देने वाली “कर्नाटक मॉडल” को पूरे देश में लागू करना चाहते हैं। कांग्रेस के घोषणा पत्र से भी यह स्पष्ट है कि उनका लक्ष्य एससी, एसटी और ओबीसी के अधिकारों को छीनकर देश में आए घुसपैठियों को देना है। यह घुसपैठिए ही कांग्रेस पार्टी का वोटबैंक हैं। इसके अलावा, राहुल गांधी कहते हैं कि वह देश की संपत्ति, संसाधन और पूंजी का एक्स-रे करवाएंगे। देश के एससी, एसटीऔर ओबीसी वर्ग के पास सीमित संसाधन है, मगर देश में आए घुसपैठियों के पास कुछ भी नहीं है।

देश की जनता के कट्टर विरोधी गुट और कांग्रेस की रणनीति पर प्रहार करते हुए   श्री मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश में आजादी के बाद सबसे अच्छे प्रधान सेवक के रूप में काम किया है। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी सबका साथ , सबका विकास, सबका विश्वास और सबके प्रयास के मूलमंत्र को लेकर देश को आगे बढ़ा रहे हैं और देश के 25 करोड़ गरीबों को गरीबी रेखा से ऊपर उठाया गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में लगातार हजारों गालियां देते हैं और समानता शब्द कहे जाते हैं , क्योंकि वह निचले स्तर से आते हैं । कांग्रेस ने अपने घोषित पत्र में स्पष्ट दावा किया है कि कांग्रेस को अवसर मिला ही बहुसंख्यकवाद समाप्त हो गया है, जिसमें पिछड़ा वर्ग , जनजाति और पिछड़ा वर्ग के लोग शामिल हैं। पार्टी कांग्रेस पार्टिकल जाति , जनजाति और पिछड़ा वर्ग के लोगों का अधिकार छीनना चाहती है। कांग्रेस ने अपनी इसी पहचान के साथ कश्मीर के लोगों को आजादी के 70 साल तक अधिकार से रखा। देश में कांग्रेस की हिस्सेदारी देखकर एक्स - रे करने की बात कर रही है , लेकिन कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी को यह पता नहीं है कि देश की जनता अपने शिष्यों की एम मित्र कर रही है। देश के अखण्ड,पिछड़ा वर्ग और पिछड़ा वर्ग के साथ जो अन्याय हुआ है उसकी सजा कांग्रेस को2024के जनजातीय चुनाव में मिलेगी। पार्टी कांग्रेस का कम्युनिस्ट चुनाव 2024 में एकमात्र उद्देश्य , किसी भी प्रकार से सत्ता संपत्ति कर एससी , एसटी और एबीसी के अधिकार समुदाय को नया बनाना है। कांग्रेस ने हमेशा बहुसंख्यक कागज की आंख की बात की है और ऐसी कांग्रेस पार्टी सदा वोट बैंक को मजबूत करना चाहती है।

उप मुख्यमंत्री श्री मौर्य ने कांग्रेस और इंडी एलायंस पर प्रहार करते हुए पूछा कि कांग्रेस के सभी सहयोगी दल यह स्पष्ट करते हैं कि कर्नाटक में आंशिक वर्ग का नया चयनकर , समुदाय विशेष को प्रस्ताव का शाद्ययंत्र पर मौन क्यों रखा गया है ? जिन सभी राज्यों में मराठों , चट्टानों और फूलों के साथ अन्याय हुआ है , वहां की जनता आगामी चुनाव में कांग्रेस का खाता चुकता करेगी और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को तीसरी बार देश की बागडोर सौंपेगी।

 ************************

टिप्पणियाँ

इन्हे भी पढे़....

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता नें स्विकारा “ रामलला को फिर से टॉट में जाने का कांग्रेस से खतरा है “

कांग्रेस की हिन्दू विरोधी मानसिकता का प्रमाण

राहुल का अमेठी से रायबरेली भागना, क्या वायनाड से भी हार का संकेत है - अरविन्द सिसोदिया

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

जन गण मन : राजस्थान का जिक्र तक नहीं

छत्रपति शिवाजी : सिसोदिया राजपूत वंश

कांग्रेस नेता पित्रादो के मन से निकले भारतीयों के प्रति आपत्तिजनक अपशब्द - अरविन्द सिसोदिया

खींची राजवंश : गागरोण दुर्ग

आप पार्टी में भी परिवारवाद बड़ा, अब नंबर दो मनीष नहीं सुनीता केजरीवाल