कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया - अमित शाह

 


कोटा

पहले चरण में ही कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया… 

राजस्थान की रैली में राहुल-प्रियंका पर बरसे अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि जनता ने 2014 और 2019 के चुनाव में बीजेपी को पूर्ण बहुमत दिया और उन्होंने इसका इस्तेमाल आर्टिकल 370 को खत्म करने, राम मंदिर बनाने, सीएए लागू करने और लोकसभा और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने के लिए किया।

गृह मंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि शुक्रवार को पहले चरण का चुनाव संपन्न हो गया है और सभी सीटों पर कांग्रेस का सफाया हो गया है।

अगर आपने 2019 में कांग्रेस को वोट दिया होता, तो कोटा पीएफआई का घर बन गया होता। आपने नरेंद्र मोदी को वोट दिया और उन्होंने पीएफआई को खत्म कर दिया और उन्हें सलाखों के पीछे डाल दिया। वे (कांग्रेसी) कहते हैं कि वे पीएफआई पर प्रतिबंध हटा देंगे। कांग्रेस विकास विरोधी पार्टी है।

जब हम 400 पार की बात करते हैं तो कांग्रेस के पेट में दर्द होने लगता है। वे झूठ फैला रहे हैं कि अगर बीजेपी को 400 सीटें मिलेंगी तो वे आरक्षण खत्म कर देंगे। पीएम मोदी ने राजस्थान के 87 लाख किसानों को किसान सम्मान निधि के रूप में 20 हजार करोड़ रुपये दिए। 3 लाख लखपति दीदी बनाईं। 51 लाख गरीबों के घर में नल से पानी पहुंचाया गया। 86 लाख गरीबों के घर में शौचालय बनाने का काम किया गया।

पांच साल तक कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार यहां सत्‍ता में रही। उन्होंने पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना को पांच साल तक आगे नहीं बढ़ने दिया। भजनलाल शर्मा सरकार आने के बाद तीन महीने के भीतर हमने पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना के लिए समझौते पर हस्ताक्षर किए। 

राजस्थान के कोटा में जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस पर बड़ा हमला किया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जो गारंटी दी है, वह देश को विकसित राष्ट्र बनाने की गारंटी है. उन्होंने कहा कि हमारा मिशन 2047 तक पूर्ण विकसित भारत बनाना है. भारत को दुनिया की तीसरी आर्थिक शक्ति बनाना है.

लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण के बाद अब दूसरे चरण की तैयारियां चल रही हैं. सभी दिग्गज नेताओं ने अपनी अपनी ताकत झोंक दी है और एक दूसरे पर वार पलटवार करना शुरू कर दिया है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राजस्थान के भीलवाड़ा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ ही प्रियंका गांधी पर भी हमला किया. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में एक ओर राहुल बाबा हैं और एक ओर उनकी बहन हैं जो हर तीन महीने में विदेश में वैकेशन मनाने जाते हैं. प्रियंका गांधी जी चुनाव के बीच थाइलैंड छुट्टी मनाकर आई हैं. 

अमित शाह ने इस दौरान राजस्थान की भजनलाल शर्मा सरकार के काम काज की जमकर तारीफ की और पूर्व की अशोक गहलोत सरकार पर निशाना साधा. अमित शाह ने कहा कि राजस्थान की गहलोत सरकार ने ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट (ERCP) को पांच साल तक आगे नहीं बढ़ने दिया. उन्होंने कहा कि भजन लाल शर्मा की डबल इंजन सरकार बनने के बाद सिर्फ तीन महीने में ही हमने एग्रीमेंट कर ERCP को आगे बढ़ाने का काम किया.

 कांग्रेस को बताया विकास विरोधी पार्टी

अमित शाह ने इस दौरान कांग्रेस को विकास विरोधी पार्टी बता दिया. उन्होंने कहा कि पूर्व की गहलोत सरकार ने राज्य को पीछे धकेलने का काम किया है. उन्होंने कहा कि मैं आज उस नगरी में आया हूं, जिसे पूरे देश में शिक्षा की नगरी के रूप में जाना जाता है. देश भर के विद्यार्थी अपना करियर बनाने के लिए यहां आते हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में कोटा के सांसद ने स्पेशल ट्रेनें चलाकर बच्चों को उनके घर भेजने का काम किया. इसी के साथ अमित शाह ने कहा कि पूरे देश में समान नागरिक संहिता आएगी. साथ ही उन्होंने फिर दोहराया कि पूरे देश में अगले 5 साल तक 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिलता रहेगा.

अमित शाह ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

अमित शाह ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की जमकर तारीफ की और केंद्रीय योजनाओं की उपलब्धियां गिनाईं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्थान में 87 लाख किसानों को 20 हजार करोड़ रुपये किसान सम्मान निधि के रूप में दिए हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने 3 लाख लखपति दीदी बनाई. 51 लाख गरीबों के घर में नल से जल पहुंचाया गया. 2 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ दिया गया. 86 लाख गरीबों के घर में शौचालय बनाने का काम किया गया.

------------------------

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा राजस्थान के भीलवाड़ा एवं कोटा में आयोजित विशाल जनसभाओं में दिए गए उद्बोधन के मुख्य बिंदु.... 


राजस्थान हैट्रिक लगाकर 25 की 25 सीटें मोदी जी को देने जा रहा है

************

हर गांव-ढाणी में ERCP का पानी पहुंचाने की मोदी की गारंटी है

************


अगर आपने 2019 में कांग्रेस को वोट दिए होते तो कोटा PFI का गढ़ बन जाता

************


गहलोत जी पूरा राजस्थान छोड़कर अपने बेटे को जिताने में लगे हुए हैं

************


कांग्रेस ने बहुमत के उपयोग से आपातकाल लगाया, हमने बहुमत का उपयोग गरीबी को हटाने में, देश को सुरक्षित बनाने में, अर्थतंत्र को 11वें से 5वें नंबर पर लाने में किया

************


मोदी जी ने PFI पर बैन लगाकर उसका नामोनिशान मिटा दिया।

************


भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने आज शनिवार को राजस्थान के भीलवाड़ा एवं कोटा में आयोजित जनसभाओं को संबोधित किया तथा पिछले 10 वर्षों में भाजपा सरकार द्वारा किए गए जनकल्याणकारी कार्यों को रेखांकित करते हुए कांग्रेस के भ्रष्टाचारी और परिवारवादी होने पर जमकर निशाना साधा। कार्यक्रमों के दौरान मंच पर राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री श्री किरोड़ी लाल मीणा, लोकसभा प्रभारी श्री नारायण पंचारिया, निवर्तमान सांसद श्री सुभाष चंद्र बहेड़िया और भीलवाड़ा से लोकसभा प्रत्याशी श्री दामोदर अग्रवाल, कोटा से लोकसभा प्रत्याशी श्री ओम बिड़ला समेत पार्टी के अन्य नेतागण उपस्थित रहे। उन्होंने जनता से भाजपा को राजस्थान की सभी सीटों पर विजयी बनाने और आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को 400 से अधिक सीटों के साथ एक बार फिर प्रधानमंत्री बनाने की अपील की।


केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि श्री जगदीश पुरी महाराज जी की गऊ सेवा को भीलवाड़ा से लेकर पूरे गुजरात में स्मरण किया जाता है। श्री जगदीश पुरी महाराज जी गऊ सेवा को एक परंपरा बनाकर, सनातन की बहुत बड़ी सेवा करने का काम किया है। बीते दिन राजस्थान में हुए मतदान की सभी 12 सीटें भारतीय जनता पार्टी की झोली में जा रही है। राजस्थान हैट्रिक लगाकर एक बार फिर सभी 25 सीटों पर कमल खिलाने वाला है। कांग्रेस नेता गहलोत, अपने बेटे में उलझ कर ही रह गए हैं, उसके बावजूद वैभव गहलोत बड़े अंतर से चुनाव हार रहें हैं।



श्री शाह ने कहा कि यह चुनाव दो खेमों में बंटा हुआ है। एक ओर 12 लाख करोड़ के घपले, घोटाले और भ्रष्टाचार करने वाली कांग्रेस पार्टी है और दूसरी ओर आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी हैं, जिनपर 23 साल से मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री पद पर रहने के बाद भी 25 पैसे के भ्रष्टाचार भी आरोप नहीं हैं। एक ओर राहुल बाबा और उनकी बहन प्रियंका हैं, जो चुनाव के बीच में विदेश में छुट्टी मनाने जाते हैं। और दूसरी ओर 23 साल से दिवाली की भी छुट्टी न लेने वाले माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी हैं। सोनिया गांधी का एजेंडा है कि मेरे बेटे को प्रधानमंत्री बनाओ, लेकिन यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का एजेंडा है कि भारत को महान बनाओ। एक ओर मुंह में चांदी की चम्मच लेकर पैदा होने वाले राहुल गांधी हैं और दूसरी ओर दूसरी ओर गरीब चाय बेचने वाले के घर में जन्मे माननीय श्री नरेन्द्र मोदी हैं।


केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि एक तरफ आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी राष्ट्र के प्रति परिश्रम और जिनके नेतृत्व में भारत में सफलता की ओर आगे बढ़ रहा है और दूसरी तरफ परिवारवाद के प्रोडक्ट राहुल गांधी। कांग्रेस केवल गरीबी हटाओ का खोखला वादा करती आई है, लेकिन आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने देश के 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है। कांग्रेस ने राहुल गांधी को 20 बार लांच किया, मगर राहुलयान हर बार फेल हो जाता है। 2019 में जनता अगर कांग्रेस पार्टी को वोट देती, तो वह कोटा को पीएफआई का घर बना देते। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने पीएफआई से जुड़े लोगों को जेल की सलाखों के पीछे भेजा है। राजस्थान समेत समूचे देश में अभी बार 400 पार के नारे गूंज रहे हैं।


श्री शाह ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को वोट देने का मतलब है महान भारत की रचना करना। श्री दामोदर अग्रवाल को दिया हर एक वोट श्री नरेन्द्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएगा। श्री शाह ने कहा कि पिछले दस वर्षों में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने अपना हर वादा पूरा किया है। कांग्रेस सरकार ने तुष्टीकरण के लिए धारा 370 को बनाए रखा था, लेकिन प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने 5 अगस्त 2019 को धारा 370 को समाप्त कर कश्मीर को हमेशा के लिए भारत का अभिन्न अंग बनाया है। श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस ने कई दशकों तक राम मंदिर के मुद्दे को लटकाए रखा लेकिन आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में भव्य राम मंदिर का उद्घाटन कर प्रभु श्री रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की। 500 वर्षों बाद भगवान राम ने अपना जन्मदिन अपने भव्य मंदिर में मनाया। कांग्रेसी नेताओं को भी निमंत्रण भेजा गया, लेकिन वोटबैंक की राजनीति के लिए कांग्रेसी दर्शन करने भी नहीं पहुंचे।


कांग्रेस पर निशाना साधते हुए केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि जब केंद्र में दस वर्षों तक सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह की सरकार थी, तब हर रोज पाकिस्तान से आलिया, मलिया, जमालिया भारत में घुस जाते थे और आतंकी हमले करते थे। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की सरकार ने मात्र 10 दिनों के भीतर सर्जिकल और एयर स्ट्राइक करके पाकिस्तान के घर में घुसकर आतंकवाद का सफाया कर दिया। माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने कश्मीर और पूर्वोत्तर में शांति स्थापित की है, और साथ ही नक्सलवाद समाप्ति की कगार पर है। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश को सुरक्षित और समृद्ध किया है। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने 10 वर्षों में भारत की अर्थव्यवस्था को 11वें स्थान से 5वें स्थान पर ला दिया है और आगामी 5 वर्षों में दुनिया का तीसरा अर्थतन्त्र बन जाएगा। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने चंद्रयान को चंद्रमा के दक्षिण ध्रुव पर भेजने के काम किया और जिस स्थान पर तिरंगा लहराया गया उसको शिवशक्ति पॉइंट नाम दिया गया। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने तीन तलाक को समाप्त कर महिलाओं के सम्मान को सुरक्षित किया। देश की विधानसभा में महिलाओं को 33% आरक्षण देने के लिए नारी शक्ति वंदन अधिनियम पास किया। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश में नए संसद भवन का और कर्तव्य पथ का निर्माण किया।


पिछले 10 वर्षों में केंद्र की भाजपा सरकार के उपलब्धियों को रेखांकित करते हुए श्री शाह ने कहा कि 80 करोड़ गरीबों को प्रति माह प्रति व्यक्ति 5 किलो अनाज निःशुल्क उपलब्ध कराने की भी व्यवस्था की, 12 करोड़ लोगों को शौचालय दिए, 4 करोड़ पक्के घर बनाए, 10 करोड़ लोगों को उज्जवला का कनेक्शन और 14 करोड़ लोगों को नल से जल पहुंचाया गया। कोरोना जैसी महामारी के संकट में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के 130 करोड़ लोगों को कोरोना से सुरक्षित करने का काम किया है।  श्री अमित शाह ने कहा कि भीलवाड़ा के निवर्तमान सांसद श्री सुभाष बहेड़िया ने क्षेत्र के लिए बहुत से विकास कार्य किए हैं। मोदी सरकार ने पाली-भीलवाड़ा में नेशनल हाइवे 158, जयपुर-उदयपुर वंदे भारत ट्रेन, राजमाता विजया राजे सिंधिया मेडिकल कॉलेज, 2 नए नेशनल हाईवे बनाए और भीलवाड़ा के रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण का कार्य भी कर रही है। भाजपा के सांसद ने ने भीलवाड़ा में 70 हजार लोगों को पक्का आवास, 3 लाख 36 हजार माताओं को गैस कनेक्शन, 5 लाख शौचालय, 3 लाख 50 हजार किसानों को किसान सम्मान निधि और 12 हजार स्वयं सहायता समूहों को 60 करोड़ रुपए मुहैया करवाए। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने गारंटी दी है कि 2047 तक देश को पूर्ण विकसित बनाएंगे, देश के अर्थतन्त्र को तीसरे स्थान पर ले जाएंगे। देश में समान नागरिक संहिता लागू की जाएगी और गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत देश के 80 करोड़ लोगों को अगले 5 वर्ष तक नि:शुल्क खाद्यान्न उपलब्ध कराया जाएगा। 70 वर्ष से अधिक की उम्र वाले व्यक्तियों को आयुष्मान भारत के तहत मुफ्त इलाज मुहैया कराया जाएगा, 3 करोड़ नए आवास बनाए जाएंगे, गैस को भी पाइपलाइन के माध्यम से उपलब्ध करवाया जाएगा, पीएम सूर्या योजना के माध्यम से बिजली बिल को समाप्त किया जाएगा और देश की 3 करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाया जाएगा।


केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि कोटा पूरे देश में शिक्षा नगरी के रूप में जाना जाता है। पूरे देश से विद्यार्थी अपना करियर बनाने के लिए कोटा आते है। कोरोना महामारी के दौरान कोटा के सांसद श्री ओम बिड़ला ने विद्यार्थियों को कोटा से सुरक्षित घर पहुंचाने का कार्य किया। श्री ओम बिड़ला जी लोकसभा स्पीकर के तौर पर, इतने नकारात्मक विपक्ष के होते हुए भी लोकतांत्रिक तरीके से सांसद को चलाने का काम किया है। श्री ओम बिड़ला जी के प्रयासों से कोटा को एयरपोर्ट की सौगात मिली, हिण्डोली में मेडिकल कॉलेज और कोटा में नर्सिंग कॉलेज और 500 बेड का अस्पताल बनाया गया। श्री ओम बिरला जी के नेतृत्व में कोटा का अभूतपूर्व विकास हुआ है, राजस्थान में पशुओं को टीका लगाकर बीमारियों से सुरक्षित किया गया, कोटा में भव्य रेल्वे स्टेशन का निर्माण हुआ है, झालावाड़ और कोटा में सिंचाई योजना के तहत 600 गांवों में पानी उपलब्ध कराया जाएगा, रामगढ़ में टाइगर रिजर्व बनाया गया है, झील परियोजना को स्वीकृति दी गई है, बूंदी सड़क परियोजना को स्वीकृति दे दी गई है। कोटा की साड़ी और स्टोन को जियो टैग दिलाने का काम मोदी सरकार ने किया है।


कांग्रेस को संविधान विरोधी और पिछड़ा वर्ग विरोधी बताते हुए श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस वाले यह झूठ फैला रहे हैं कि भाजपा सरकार का बहुमत आया तो आरक्षण खत्म कर देंगे, लेकिन 10 वर्षों से बहुमत होने के बाद भी भाजपा ने आरक्षण नहीं हटाया। विश्वकर्मा जाति वाले लोगों के लिए देश में किसी भी पार्टी ने कोई योजना नहीं बनाई, मगर आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने 13 हजार करोड़ खर्च कर स्वरोजगार और कौशल विकास का काम किया है। कांग्रेस को बहुमत मिला तो उन्होनें देश में आपातकाल लगाया, भाजपा सरकार को बहुमत मिला तो सरकार ने देश में विकास के नए आयाम स्थापित किये। जब तक भाजपा का एक भी कार्यकर्ता जीवित है तो वह देश से आरक्षण खत्म नहीं हो सकता है। अन्य पिछड़ा वर्ग के सबसे बड़ी दुश्मन कांग्रेस पार्टी है। कांग्रेस ने काका साहब कालेलकर की रिपोर्ट और मंडल कमीशन की रिपोर्ट का विरोध किया, मगर माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने पिछड़ा वर्ग को संवैधानिक मान्यता देने का कार्य किया है। माननीय प्रधानमंत्री स्वयं अन्य पिछड़ा वर्ग से आते हैं और भाजपा सरकार ने देश के सभी केन्द्रीय संस्थानों में अन्य पिछड़ा वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण देने का काम किया गया है।


केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के पास न नीति है, न नीयत है और न ही नेता है, मगर माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के पास 10 साल के कार्यकाल का हिसाब भी है और आने वाले 25 साल का एजेंडा भी है। भाजपा को मिलने वाला प्रत्येक वोट आगामी 5 वर्षों में भारत को विश्व में अपने उचित स्थान पर पहुंचा देगा। श्री शाह ने उपस्थित जनता से राजस्थान की सभी सीटों पर भाजपा को जिताने की और 400 से अधिक सीटों को साथ आदरणीय श्री नरेन्द्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने की अपील की।


 *************************


टिप्पणियाँ

इन्हे भी पढे़....

हिन्दू एकता क्यों आवश्यक है

उच्च न्यायालय की टिप्पणी के बाद तो पद छोडो बेशर्म केजरीवाल जी - अरविन्द सिसोदिया

जान बचानें वाली वेक्सीन से ही जिन्दा है, भ्रम न फैलाएं - अरविन्द सिसोदिया

कांग्रेस राज में " आतंकवादियों " को होती है खून की होली खेलने की खुली छूट

राहुल का अमेठी से रायबरेली भागना, क्या वायनाड से भी हार का संकेत है - अरविन्द सिसोदिया

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

हम जिन्दा हैं, "वेक्सीन टूलकिट" झूठा है - अरविन्द सिसोदिया We are alive by vaccine

‘फ्रीडम टु पब्लिश’ : सत्य पथ के बलिदानी महाशय राजपाल

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

खींची राजवंश : गागरोण दुर्ग