कांग्रेस के पास ना कोई नेता है, ना नीति है और ना नीयत है - अमित शाह

 कांग्रेस के पास ना कोई नेता है, ना नीति है और ना नीयत है - अमित शाह amit shah bjp


केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा राजस्थान के जयपुर में आयोजित ‘प्रबुद्धजन सम्मेलन’ में दिए गए संबोधन के मुख्य बिंदु

***************************************

2047 तक विश्व में सर्वप्रथम और विकसित होगा भारत

***************************************

कांग्रेस से देश की संस्कृति और परंपराओं के समर्थन की अपेक्षा नहीं की जा सकती

***************************************

इंडी अलायंस का केवल एक मात्र लक्ष्य है अपने परिवार को आगे बढ़ाना

***************************************

भाई-भतीजे की राजनीति करने वाले कभी देश का भला नहीं कर सकते

***************************************

कांग्रेस के पास ना कोई नेता है, ना नीति है और ना नीयत है

***************************************

एक तरफ में छुट्टी मनाने वाला नेतृत्व है और दूसरी तरफ कर्मयोगी...मोदी जी हैं

***************************************

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह जी ने मंगलवार को राजस्थान के जयपुर में आयोजित 'प्रबुद्धजन सम्मेलन' में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। कार्यक्रम के दौरान मंच पर राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष सी पी जोशी अन्य मंत्रीगण उपस्थित रहे।  श्री अमित शाह ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में राजस्थान की जनता ने सभी 25 सीटें भाजपा को जिताईं और फिर 2019 में एक बार पुनः प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी पर भरोसा जताकर, राजस्थान की सभी सीटों पर कमल खिलाया था। हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में भी राजस्थान की जनता ने भाजपा की डबल इंजन सरकार पर मुहर लगाकर, प्रदेश में श्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में भाजपा सरकार बनाई। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने पिछले 10 साल के भीतर भारत के गर्व को पाताल से आसमान तक पहुंचाने का काम किया है। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने माताओं, बहनों, युवा और किसान को विकसित करने का लक्ष्य रखा है। 2047 तक भारत आत्मनिर्भर भी होगा और अन्य देश से पहले विकसित भी होगा। बीते 10 साल में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के कार्यकाल में आत्मनिर्भर भारत का नींव रखी गई। 


श्री शाह ने कहा 25 से 50 साल तक, किसी एक पार्टी की सरकार रहती है, तब जाकर देश में कुछ परिवर्तन कार्य पूर्ण हो पाते। परंतु आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने मात्र 10 साल से 50 से अधिक युग परिवर्तन के कार्य किए हैं, जिस कारण आज भारत को पूरे विश्व में सम्मान दिया जा रहा है। आगामी लोकसभा चुनाव में 2 खेमे है एक तरफ देशभक्तों की टोली जैसी भारतीय जनता पार्टी और दूसरी तरफ 7 परिवारवादी पार्टियों का घमंडिया गठबंधन, अब देश की जनता को इनमें से किसी एक को चुनना है।


श्री अमित शाह ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी का उद्देश्य है कि भारत विश्व में सर्वप्रथम हो और भारत माता विश्वगुरु के स्थान पर विराजित होकर सबका मार्गदर्शन करें। इसके विपरीत 7 विपक्षी दलों के गठबंधन का लक्ष्य है परिवारवाद है। सोनिया गांधी का लक्ष्य है राहुल को प्रधानमंत्री बनाना, लालू यादव का लक्ष्य है अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना, उद्धव और स्टालिन साहब भी अपने बेटों को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं, और इसी तरह मुलायम सिंह अपने बेटे को मुख्यमंत्री बना कर गए, ममता बनर्जी अपने भतीजे को मुख्यमंत्री बनाना चाहती हैं। “जो लोग अपने परिवार के लिए राजनीति कर रहे हैं वो लोग देश का क्या भला करेंगे? देश के गरीब को आगे बढ़ सकते हैं क्या? देश को सुरक्षित कर सकते हैं क्या? देश के किसान का भला कर सकते हैं क्या? इसके विपरीत भारतीय जनता पार्टी देश के केवल भारत का भला करने के लिए काम करती है।“


श्री अमित शाह ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश की सुरक्षा को सुनिश्चित किया, पूर्व प्रधानमंत्री श्री महमोहन सिंह के कार्यकाल में 10 साल तक आलिया, मलिया, जमालिया देश में घुस जाते थे। 2014 में मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद पकिस्तानियों ने फिरसे हिमाकत कर दी, लेकिन इस बार माननीय प्रधानमंत्री जी ने इसका मुह तोड़ जवाब दिया और 10 दिन में सर्जिकल स्ट्राइक करके पाकिस्तान के घर में घुस कर उन्हें दिन में तारे दिखा दिए। पहले सिर्फ अमेरिका और इज़राइल ही थे, जो दुश्मन के घर में घुस के जवाब देते थे, माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने इस सूची में भारत का नाम जोड़ने का काम किया।


श्री अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए बताया कि विपक्ष ने फौजियों के लिए वन रैंक वन पेंशन योजना का वादा किया था, लेकिन उसे पूरा नहीं किया। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने वादा पूरा किया और लाखों रुपया सेना के जवानों के बैंक खातों में पहुंच गया। श्री शाह ने बताया कि कांग्रेसी नेता धारा 370 के मुद्दे पर मजाक करते हुए कहते थे कि इसे नहीं हटाया जा सका, क्योंकि उस समय भारतीय जनता पार्टी की सरकार के पास पूर्ण बहुमत नहीं था। लेकिन 5 अगस्त 2019 को आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने धारा 370 को हमेशा के लिए खत्म कर दिया। आज भारत माता का मुकुटमणि कश्मीर को आन-बान-शान के साथ भारत माता के मुकुट पार सुशोभित है और दुनिया की कोई ताकत कश्मीर को हाथ नहीं लगा सकती। माननीय प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने 370 हटाई है, अब देश की जनता उन्हें 370 सीटें देकर अपना आशीर्वाद देगी।


श्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के राज में इस देश की राजनीति को चार नासूरों ने ग्रसित किया- परिवारवाद, तुष्टीकरण, भ्रष्टाचार और जातिवाद और सभी जनमत फैसले इन नासूरों से ग्रसित थे। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने 10 साल में परिवारवाद, तुष्टीकरण, जातिवाद और भ्रष्टाचार को पूरी तरह समाप्त कर दिया। “पॉलिटिक्स ऑफ परफॉरमेंस” को स्थापित किया और जो देश में काम करेगा वही देश में राज करेगा, इस सूत्र को प्रस्थापित किया। श्री शाह ने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने लाल किले की प्राचीर से कहा था कि हमे देश को गुलामी की सभी निशानियों को उखाड़ फेंकेंगे और पंचम जॉर्ज के नाम पर रखा गया राजपथ का नाम बदलकर कर्तव्य पथ रखा। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने पुरानी संसद की जगह नई संसद बनाकर लोकतंत्र का मंदिर बनाया, लेकिन कांग्रेस ने इसका विरोध किया और जब भाजपा ने सोमनाथ मंदिर को सोने का बनाने का निर्णय लिया तब कांग्रेस ने इसका भी विरोध किया, केदारधाम और बद्रीधाम के पुनर्निर्माण का विरोध भी कांग्रेस नेताओं ने किया, महाकाल लोक बनाने पर उसके विरोध किया, पवित्र सेंगोल को संसद में स्थापित करने पर भी कांग्रेस नेताओं द्वारा विरोध किया गया। और जब मोदी सरकार ने रामलला का मंदिर बनाया, तब भी कांग्रेस ने इसका विरोध किया। 22 जनवरी 2024 को माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का दृश्य देखकर दक्षिण से लेकर उत्तर तक, पूर्व से लेकर पश्चिम तक सभी अत्यंत भाव विभोर हो गए। श्री शाह ने कहा देश को आजाद हुए 75 साल हो चुके थे, लेकिन देश में प्राण फूंकने का काम माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने किया है। देश भारतीय परंपरा और संस्कृति पर चलना चाहिए लेकिन जिनके मूल ही इटली में हो, वे भारतीय परंपरा का क्या सम्मान करेंगे ?


श्री शाह ने बताया कि माननीय श्री नरेन्द्र मोदी जी ने सीएए लाकर पाकिस्तान और बांग्लादेश से आए हिन्दू, बौद्ध और जैन शरणार्थियों को नागरिकता देने का काम किया। वर्षों से देश मे चल रहे ट्रिपल तलाक के अन्यायिक कानून को समाप्त करने किया। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा शासित उत्तराखंड राज्य देश का प्रथम समान नागरिक संहिता लागू करने वाला राज्य बना। कश्मीर,वामपंथी उग्रवाद और उत्तर पूर्व आतंकवाद के हॉट स्पॉट हुआ करते थे लेकिन मोदी जी की आतंकवाद के प्रति ज़ीरो टालरन्स की नीति के कारण आज देश में आतंकवाद की घटनाएं समाप्ति की ओर हैं और देश में शांति स्थापित हुई है।


श्री शाह ने कहा कोरोना जैसी महामारी में पूरी दुनिया कहती थी कि भारत इस महामारी से कैसे लड़ेगा? मगर महामारी के बाद अन्य देशों की स्थिति नहीं संभली, मगर भारत का स्थिति बहुत जल्दी सामान्य हो गई। देश की 130 करोड़ जनता को टीका लगाकर कोरोना से मुक्त किया। मगर विपक्ष ने इसपर भी टिप्पणी की। कांग्रेस के नेता राहुल गांधी जनता को कहते थे कि टीका न लगवाएं, यह तो मोदी टीका है, जो महामारी से नहीं बचा पाएगा। मगर देश की जनता उनकी बातों पर ध्यान नहीं दिया और सभी ने टीका लगवाया। कोरोना के खिलाफ भारत विश्व में सबसे सफल हुआ, क्योंकि देश की 130 करोड़ जनता सरकार के समर्थन में खड़ी रही।


श्री अमित शाह ने कहा कि लाल बहादुर शास्त्री के बाद प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ही एक ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिनके एक आह्वान पर पूरे देश की जनता ने उनकी बात का सम्मान रखते हुए, बिना किसी सरकारी बाध्यता के बाद भी खुद को अपने घरों के अंदर सुरक्षित रखा। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने ये साबित करके दिखाया कि कैसे जनता के सहयोग के साथ कोरोना को हराया जा सकता है। श्री शाह ने बताया कि भारत विश्व के उन पहले देशों में है, जिन्होंने कोरोना का टीका बनाया और इसके साथ-साथ 100 देशों को कोरोना का टीका मुहैया करवाया और विश्व मित्र की भूमिका निभाई।


श्री अमित शाह ने बताया कि पहले के समय में टीके भारत में आते-आते और लगते-लगते 40 साल लग जाते थे, पर मोदी जी के नेतृत्व में भारत में कोरोना का टीका पहले बना भी, पहले लगा भी और 100 देशों को टीका पहुंचाने का काम हुआ भी आदरणीय मोदी जी के नेतृत्व में। श्री शाह ने विपक्ष पर परिवारवाद का आरोप लगाते हुए कहा कि देश में तमाम अन्य परिवारवादी पार्टियां सिर्फ अपने परिवार के लिए सोचती हैं और उन्हीं में से एक पार्टी के नेता हैं, जो साल में 3 महीने विदेश में छुट्टी मनाने जाते हैं और ढोंग कर भारत का भला करने की बात करते हैं, वहीं दूसरी तरफ 23 साल में एक भी छुट्टी ना लेने वाले कर्मयोगी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी हैं, देश की 140 करोड़ की जनता ही प्रधानमंत्री जी का परिवार है और उनके लिए प्रधानमंत्री हर समय कार्यरत रहते हैं।


माननीय गृह मंत्री ने कहा कि अगर आज प्रधानमंत्री भी अपने परिवार के लिए सोचते तो 60 करोड़ गरीब परिवारों को 5 किलो मुफ़्त अनाज न मिलता, देश की 12 करोड़ माताओं को घर चूल्हा-धुआं मुक्त न हो पाता, 13 करोड़ बहनों और परिवारों को शौचालय न मिल पाता, 3 करोड़ लोगों को घर नहीं मिल पाता, और इसके साथ देश के 60 करोड़ लोगों को 5 लाख तक का इलाज मुफ़्त नहीं मिल पाता। श्री शाह ने बताया कि पूर्व में देश की 4 पीढ़ियों को बिना शौचालय के रहना पड़ा। आजादी के 70 साल के बाद की सरकारों ने भी इसकी जरूरत नहीं समझी, लेकिन 15 अगस्त को लाल किले से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश की सभी माताओं-बहनों के लिए शौचालय प्रदान कराने का संकल्प लिया और उसके लिए कार्यरत हैं। श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी वाले शौचालय का मजाक उड़ाया करते है लेकिन वो भूल गए की महात्मा गांधी स्वयं स्वच्छता और शौचालय को लेकर प्रतिबद्ध रहें है, मगर विपक्ष वाले ये संस्कार भूल गए हैं, प्रधानमंत्री जी इसी संस्कार को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं।


श्री शाह ने बताया कि विपक्ष वाले जितने भी आरोप लगा लें, लेकिन सबको पता है, प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जो बोलते है वो करते हैं। विपक्ष ने 10 साल में भारत की अर्थव्यवस्था को चौपट करने का काम किया था, मनमोहन सिंह की सरकार में उन्होंने भारत की अर्थव्यवस्था को 12वें स्थान से 11वें स्थान पर 10 साल तक रोक रखा था, लेकिन जब प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी अपने 10 साल के कार्यकाल में भारत को 11वें स्थान से 5वें स्थान पर लाकर दिखाया। मोदी जी को एक और 5 साल दे दीजिए और देश की अर्थव्यवस्था को 5वें से तीसरे स्थान पर पहुंचाने का काम करेंगे। श्री शाह ने बताया कि प्रधानमंत्री जी ने ढ़ेर सारी नई शुरुआतें की हैं, चाहे सेमीकन्डक्टर से लेकर नई शिक्षा व्यवस्था हो, ऐसे 40 से ज्यादा ऐसी नीतियों की नींव रखी हैं और उसपर ही चलकर भारत को उत्थान की तरफ लेकर जाना हैं।


श्री शाह ने बताया की 2014 में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने 21 जून को अन्तराष्ट्रिय योग दिवस के नाम से नामित किया था और आज पूरा विश्व इस बात को मान रहा है। माननीय श्री गृहमंत्री जी ने बताया की पूर्व की जबसे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी सत्ता में आएं हैं, तबसे राजस्थान की जनता का सबसे ज्यादा भला किया है।  पूर्व की कांग्रेस सरकार ने 1 लाख 61 हजार करोड़ ग्रांट अंड ऐड की मदद से राजस्थान को दिया था, वहीं मोदी सरकार ने 10 साल में 6 लाख 24 हजार करोड़ रुपये राजस्थान की जनता को मुहैया करवाया। श्री अमित शाह ने कहा 70 हजार किलोमीटर से लंबा ग्रामीण एवं नेशनल हाईवे की सड़कें बनाई, 6 हजार करोड़ कोटा में ग्रीन फील्ड हवाईअड्डा बनाया, लगभग 500 करोड़ रुपये से जयपुर का हवाईअड्डा, 97 हजार करोड़ रुपए राजस्थान में रेलवे के कार्यों के लिए दिए गए, जिससे 10 नए रेलवे स्टेशन बनाने का कार्य भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने पूरा किया। 1100 करोड़ रुपए जयपुर की मेट्रो के लिए भाजपा ने दिया और राजस्थान की पहली वंदे भारत ट्रेन का संचालन भी अजमेर से दिल्ली कैंट तक हमारी सरकार ने किया। भाजपा सरकार ने 9 हजार करोड़ रुपए स्मार्ट सिटी के लिए, लगभग 2 हजार करोड़ जल जीवन मिशन के तहत पेयजल के लिए राजस्थान को दिया।


श्री शाह ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर तंज कसते हुए कहा गहलोत जी राजस्थान का विकास नहीं कर सकते, जो स्टाम्प सिंचाई योजना 5 साल से लटकी हुई थी उसको श्री भजनलाल शर्मा 1 महीने के अंदर ही राजस्थान में 13 जिलों की पानी की समस्या समाप्त कर दिया क्योंकि यह काम करने वालों की पार्टी है, देश के हित में सोचने वालों को पार्टी है और यह पार्टी देश के लिए समर्पित होने वाले कार्यकर्ता की पार्टी है। उन्होंने कहा इसबार निश्चित 400 पार होने वाले है। अंत में श्री अमित शाह ने कहा भाजपा को 370 सीट आएगी और तीसरी बार श्री नरेन्द्र मोदी जी प्रधानमंत्री बन कर आएंगे।

टिप्पणियाँ

इन्हे भी पढे़....

हिन्दू एकता क्यों आवश्यक है

जान बचानें वाली वेक्सीन से ही जिन्दा है, भ्रम न फैलाएं - अरविन्द सिसोदिया

राहुल का अमेठी से रायबरेली भागना, क्या वायनाड से भी हार का संकेत है - अरविन्द सिसोदिया

कांग्रेस राज में " आतंकवादियों " को होती है खून की होली खेलने की खुली छूट

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

हम जिन्दा हैं, "वेक्सीन टूलकिट" झूठा है - अरविन्द सिसोदिया We are alive by vaccine

‘फ्रीडम टु पब्लिश’ : सत्य पथ के बलिदानी महाशय राजपाल

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

खींची राजवंश : गागरोण दुर्ग

कोई भी बच नहीं सकता ईश्वर ने न्याय से Justice of God