कार्यकर्ता फॅस्ट और कार्यकर्ता मस्ट : भाजपा प्रदेश कार्यसमितियों का संदेश

 




कार्यकर्ता फॅस्ट और कार्यकर्ता मस्ट : भाजपा प्रदेश कार्यसमितियों का संदेश


भाजपा की लोकसभा चुनावों के बाद राजस्थान 13 जुलाई को जयपुर में और उत्तरप्रदेश में 14 जुलाई को लखनऊ में वृहत प्रदेश कार्यसमीतियों की एक दिवसीय बैठकें सम्पन्न हुईर्ं। इनमें उन सभी बातों पर चर्चा तो हुईं जो पार्टी के आत्ममंथन के लिये जरूरी थीं । किन्तु राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा प्रमुखरूप से जो कहा गया वह था भाजपा कार्यकर्ता सर्वापरी हैं । इस भाव का प्रगटीकरण पार्टी में नई ऊर्जा का संचार करेगा। 


हलांकी विदेशी षडयंत्रों के द्वारा भाजपा को हराये जानें की बात शिवराज सिंहजी  नें कही इस बात को रूस ने अधिकारिक रूप से भी कही है। यह सब अमेरिका की जमीन उनके जार्ज सोरस जैसे धनकुबेरों के द्वारा कहा भी जा रहा था। जेपी नड्डा नें भाजपा को वर्तमान और भविष्य की भी पार्टी बताया । वहीं योगी आदित्यनाथ नें कार्यकर्ताओं को आत्म विश्वास बनायें रखनें का आव्हान किया । कुल मिला कर भाजपा अब अपने ऊपर बनें बेवजह के दवाब से मुक्त होती नजर आ रही है। उसकी समझ में  आगया है कि वोटरों को राहुल गांधी एंड कंपनी नें एक बार फिर झूठ और प्रलोभन के द्वारा ठगा है। जैसे संविधान बदल देंगे, आरक्षण खत्म कर देंगे और 8500 रूपये हर महीनें खटाखट ....इससे पहले भी एक से दस तक गिनती गिन कर कर्ज मॉफ...!! इन झूटों को लेकर कांग्रेस को प्रतिदिन घेरनें की रणनीति बननी चाहिये।

भाजपा को कुछ सुधार संगठन स्तर भी करने होंगे। यूं जो जनचर्चाओं में आता है उसमें मुख्यतौर पर भाजपा को 60 सीटों का जो नुकसान हुआ उसका मुख्यकारण अतिआत्म विश्वास , भाजपा में दूसरे दलों से आये अस्विकृत राजनेताओं के कारण जनता का मोह भंग होना भी मुख्य कारण रहा है। तीसरा मुख्यकारण भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को कनिष्ठ बनानें का जो नई परम्परा लागू की गई, उससे पार्टी में ही नकारात्मक मंथन कार्यकर्ताओं में चल निकलना भी प्रमुख कारण रहा । कभी बाप को बेटा नहीं बनाया जाता और न बडे भाई को छोटा बनाया जाता है। यह भारतीय समाज व्यवस्था का अपमान जैसा रहा है। इन बिन्दुओं पर सुधार भी आगे नजर आयेगा।


टिप्पणियाँ

इन्हे भी पढे़....

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

तेरा वैभव अमर रहे माँ, हम दिन चार रहें न रहे।

"जननी जन्मभूमि स्वर्ग से महान है"।

वास्तविक "रघुपति राघव राजा राम " भजन Original "Raghupati Raghav Raja Ram" Bhajan

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

खींची राजवंश : गागरोण दुर्ग

कर्मचारी 48 घंटे पुलिस रिमांड अथवा जेल में तो निलंबित, तो मुख्यमंत्री क्यों नहीं ?- अरविन्द सिसौदिया APP Arvind Kejriwal

भगवान कृष्ण का जलवा पूजन : डोल ग्यारस

कालजयी संस्कृति को समाप्त करनें का षडयंत्र अब रोकना होगा - अरविन्द सिसौदिया

जीवन मे कुछ करना है तो, मन को मारे मत बैठो