आप पार्टी को कांग्रेस विरोध से ही फायदा मिलेगा - अरविन्द सिसोदिया AAP Arvind kejriwal

आप पार्टी को कांग्रेस विरोध से ही फायदा मिलेगा - अरविन्द सिसोदिया ( राजनैतिक विश्लेषक )

आप पार्टी के संयोजक अरविन्द केजरीवाल को जमानत मिल गई है उन्हें जमानत में कोई छूट नहीं मिली है बल्कि एक मुजरिम पर जो भी शर्तें लगाईं जातीं हरण वे सभी लगाईं गईं हैँ । वे मुख्यमंत्री के रूप में न्यायपालिका नें अपरोक्ष अस्वीकार कर दिए गए हैं । न वे मुख्यमंत्री कार्यालय जा सकते , न सचिवालय जा सकते और न मुख्यमंत्री के रूपमें हस्ताक्षर कर सकते । इससे आप पार्टी को भारी नुकसान होगा । अर्थात राजनैतिक फायदा नजर नहीं आरहा है ।

अभी तक आप पार्टी को कांग्रेस विरोध पर ही बड़ा  फायदा मिला है , क्योंकि आप को जो वोट बैंक है वही कांग्रेस का वोट बैंक  है । दिल्ली और पंजाब में आप पार्टी कांग्रेस का वोट बैंक तोड़ कर ही सत्ता में आई है ।

आप पार्टी को तभी फायदा होगा जब वह कांग्रेस के विरुद्ध खुल कर बोले , किन्तु अभी उनके नेता सिर्फ भाजपा के विरुद्ध ही बोलते हैं और बकबास पूर्ण बोलते हैं । इससे आप पार्टी को कोई फायदा नहीं होता ।

एक समय था तब अरविन्द केजरीवाल , मनीष सिसोदिया, संजय सिंह आदि परिवाद और भ्र्रष्टाचार पर जम कर बोलते थे , जनता उन्हें पसंद भी करती थी । आप पार्टी को तभी फायदा होगा जब वह कांग्रेस को बहुआयामी विरोध करेगी । हरियाणा में जाति की राजनीति ही हमेशा चलती है , केजरीवाल उस जाती के नहीं हैं जिसका असर हरियाणा की राजनीति में है । इसलिए आप पार्टी को बहुत कुछ मिलता नहीं दिख रहा है ।

टिप्पणियाँ

इन्हे भी पढे़....

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

"जननी जन्मभूमि स्वर्ग से महान है"।

तेरा वैभव अमर रहे माँ, हम दिन चार रहें न रहे।

वास्तविक "रघुपति राघव राजा राम " भजन Original "Raghupati Raghav Raja Ram" Bhajan

कर्मचारी 48 घंटे पुलिस रिमांड अथवा जेल में तो निलंबित, तो मुख्यमंत्री क्यों नहीं ?- अरविन्द सिसौदिया APP Arvind Kejriwal

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

छत्रपति शिवाजी : सिसोदिया राजपूत वंश

भारतीय परंपरा विधायिका, कार्यपालिका और न्यायपालिका के आपसी मिलन का स्वागत करती है - अरविन्द सिसोदिया

केजरीवाल पार्टी टूटनें से बचने के लिये क्या पत्नि को मुख्यमंत्री बनायेंगे ? AAP Arvind Kejriwal

प्रधानमंत्री मोदीजी जैसा कोई नहीं - अरविन्द सिसोदिया pm modi jnmdivas