राजस्थान युगांतरकारी परिर्वतन की दहलीज पर खड़ा हुआ - ओमप्रकाश भड़ाना BJP KOTA SANBHG


राजस्थान युगांतरकारी परिर्वतन की दहलीज पर खड़ा हुआ - ओमप्रकाश भड़ाना

नव उधोगों की स्थापना से बेरोज़गारों को मिलेगा रोज़गार : राकेश जैन 

कोटा 2 अक्टूबर। भाजपा प्रदेश महामंत्री एवं देवनारायण बोर्ड के अध्यक्ष ओमप्रकाश भडाना ने बुधवार को अपराहन में कोटा में पत्रकार वार्ता सम्बोधित करते हुये कहा कि “ राजस्थान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में युगान्तरकारी परिवर्तन की दहलीज पर खडा है। ” पत्रकारवार्ता से पूर्व जीएमए सभागार  में भाजपा जिला अध्यक्ष राकेश जैन के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं नें प्रदेश महामंत्री भडाना का स्वागत किया ।

पत्रकारवार्ता को सम्बोधित करते हुये भडाना ने कहा कि राजस्थान में भाजपा की भजनलाल सरकार के साढ़े नौ महीनें पूरे हो गये हैं इस दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सरकार नें अपने घोषणापत्र के 50 प्रतिशत से अधिक वादे पूरे कर दिये हैं। आज राजस्थान पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की पेपरलीक और बीमारू प्रदेश के अभिशाप से मुक्त हो चुका है। 

भाजपा प्रदेश महामंत्री भडाना ने कहा कि भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा राजस्थान के तेजगति से विकास को प्रतिबद्ध हैं। वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के 2047 के विकसित भारत के संकल्प को पूरा करनें में विकसित राजस्थान के सपने को पूरा करने हेतु व्यापक प्रयत्न कर रहे हें। उन्होनें बताया कि राईजिंग राजस्थान ग्लोबल समिट 2024 चल रही है। इसमें 12.50 लाख करोड से अधिक के एम ओ यू साईन हो चुके हें। जिसके द्वारा बडे विकास का प्रयत्न हो रहा है। उन्होनें कहा कि इस हेतु राजस्थान के मुख्यमंत्री शर्मा ने विदेश यात्रायें की हैं, बडे बडे उद्योगों से बातचीत की है। इन सभी प्रयत्नों के द्वारा विकसित और उन्नत राजस्थान बनाने के लक्ष्य को लेकर तेजगति के प्रयत्न हो रहे है। इससे सामाजिक उत्थान प्राप्त होकर राजस्थान देश में अपने विकास की पहचान बनायेगा।

प्रदेश महामंत्री भडाना ने राजस्थान की भाजपा सरकार की कल्याणकारी योजना का विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला और बताया कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की पेपरलीक और नौकरी नहीं अभिशाप से अब राजस्थान मुक्त होने को है। उन्होनें कहा कि अभी तक भजनलाल शर्मा सरकार नें 90 हजार से अधिक भर्ती करके युवा उत्थान के संकल्प को सिद्ध किया है। वहीं सभी विभागों में चतुर्थ श्रैणी की रिक्तियों को खोज कर 60 हजार भर्तियां जल्द ही की जानी हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि राजस्थान के विद्युत संकट के लिये अशोक गहलोत सरकार जिम्मेवार थी किन्तु भजनलाल शर्मा सरकार ने प्रयत्नपूर्वक आपूर्ती को संभाला और विद्युत उत्पादन और आपूर्ती में आत्मनिर्भरता हेतु व्यापक स्तर पर कार्य प्रारम्भ किये है।

प्रदेश महामंत्री भडाना ने बताया कि कुछ ही महीनों में पूर्वी राजस्थान केनाल परियोजना पर काम करते हुये मध्यप्रदेश सरकार के साथ एम ओ यू किया तो यमुना का जल राजस्थान लाने हेतु हरियाण सरकार के साथ एम ओ यू किया । बाधायें हटाईं और कार्यादेश दिये, जिससे राजस्थान के भविष्य को सुधारने वाली यह योजना शीघ्र गति की और अग्रसर है वहीं जलजीवन मिशन द्वारा 9 लाख लोगों के घरों का पेयजल पहुचानें के  कार्य पर भी काम प्रारम्भ हो गया है।
 पत्रकारों से वार्ता में कहा कि राजस्थान की भजनलाल शर्मा सरकार पूर्णत जनकल्याण को समर्पित है।भाजपा सरकार बनने के बाद पिछले 9 माह में मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में ऐतिहासिक कार्य हुए हैं। उन्होंने कहा कि  कांग्रेस के नेताओं ने पिछले पचास वर्षों से नहर लाने के नाम पर लोगों को ठगा ,वहीं श्री भजनलाल शर्मा ने ताजेवाला हेड से यमुना के पानी के राजस्थान में उपयोग हेतु केंद्र सरकार, हरियाणा सरकार से MoU किया है , जल्द ही यमुना का पानी मिलने की दिशा में कार्य किया है। 

राजस्थान सरकार ने पेयजल योजनाओं पर 5870  करोड़ रुपये व्यय किए है व जल जीवन मिशन में 9.03 लाख नल कनेक्शन दिए हैं। राजस्थान में कांग्रेस सरकार के समय प्रदेश के लोग बिजली के लिए त्राहि त्राहि कर रहे थे परंतु आज भजनलाल शर्मा सरकार ने राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम एव एनटीपीसी ग्रीन एनर्जी, कोल इंडिया एव एनएलसी इंडिया के मध्य 28,500 मेगावाट की अक्षय ऊर्जा एव 3350  मेगावाट की थर्मल परियोजनाएँ स्थापित करने हेतु 1 लाख 50 हज़ार करोड़ रुपये के निवेश हेतु एमओयू किया है। कुसुम सी के अन्तर्गत 1783 स्थानों पर 4524 मेगावाट के संयंत्रों की स्थापना के लिए कार्यदेश जारी किए है,लगभग 3 लाख कृषि कनेक्शन धारकों को दिन में बिजली उपलब्ध रहेगी। आने वाले समय में राजस्थान बिजली अन्य प्रदेशों को देने वाला राज्य बनेगा। 

पेपर लीक मामलो में एस आई टी गठित कर 52 एफ़आईआर दर्ज की व 173 दोषियों की गिरफ़्तारी हुई जिसमें कई बड़े मगरमच्छ भी हैं। रसोई गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना में प्रधानमंत्री उज्वला योजना एव चयनित बीपीएल के 73 लाख परिवारों को 450 रुपये में गैस सिलेण्डर मिल रहे है जिसमें 126 करोड़ की सब्सिडी उपलब्ध है। प्रदेश के राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के पात्र परिवारों को भी एक सितंबर से 450 रुपये में गैस सिलेंडर दिया जा रहा है जो भजनलाल शर्मा सरकार की एक जनकल्याणक़ारी योजना है। अब तक 30 हज़ार पदों पर नियुक्ति दे दी गई व 10 हज़ार पदो के लिए परीक्षा परिणाम जारी हुआ है तथा 29 हज़ार पदों के लिए वित्तीय स्वीकृति जारी कर बेरोज़गार युवाओं के लिए रोज़गार के रास्ते खोले हैं। महिलाओं की सुरक्षा व समृद्धि हेतु तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में महिला आरक्षण 30 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत किया है। तीन लाख महिलाओं को लखपति दीदी बनाई गई है। लाडो प्रोत्साहन योजना के तहत एक अगस्त 2024 से बालिकाओं के जन्म पर एक लाख रुपये का सेर्विंग बॉण्ड प्रदान किया जा रहा है।छत्राओं को 10,152 स्कूटियाँ प्रदान की गई हैं। महिलाओं की सुरक्षा हेतु भजनलाल सरकार द्वारा विशेष क़ानूनी सुरक्षा प्रबंध किए जा रहे हैं। किसान सम्मान निधि में सहायता प्रति परिवार 6 हज़ार से बढ़ाकर 8 हज़ार रूपए वार्षिक किए गए हैं। गेहूं के समर्थन मूल्य पर 125 रुपये का बौनस किसानों को दिया जाना शुरू किया। 70 हज़ार किसानों को कृषि कनेक्शन जारी करने के साथ किसानों को बिजली के बिलों में 15,682 करोड़ रुपये का अनुदान दिया गया है। चिकित्सा के क्षेत्र में 203 नए जन औषधि केंद्र खोले गए है। मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना के तहत कैंसर के उपचार हेतु 73 डे केयर पैकेज देने का कार्य सहित मूल भूत सुविधाएँ सड़क, बिजली, पानी की योजनाओं पर त्वरित कार्य किया जा रहा है।

 उन्होंने  कहा कि भाजपा के संकल्प पत्र में किए गए वादों को पूरा करने के लिए भजनलाल शर्मा सरकार कटिबद्ध है और इस दिशा में 70 प्रतिशत कार्य पूरे भी कर दिए गए है। आज राजस्थान विकास की पटरी पर दौड़ रहा है। 

भाजपा जिला अध्यक्ष राकेश जैन नें भाजपा सदस्यता अभियान एवं सेवा पखवाडे के संदर्भ में बताते हेयु कहा कि कोटा शहर में सदस्यता अभियान पूरी गति से चल रहा है और सेवा पखवाडे के अर्न्तगत विभिन्न सेवा कार्यों किये गये है जिन पर विस्तार से प्रकाश डाला। 

जैन ने बताया की सदस्यता अभियान को लेकर प्रदेश मंत्री निर्मल कुमावत के मुख्य आतिथ्य में जिला समीक्षा बैठक सम्पन्न हो चुकी है। जिला से लेकर शक्ति केन्द्र स्तर तक टीमें बूथों में सदस्यता अभियान की  मॉनिटरिंग कर रहे है। कोटा शहर में सभी बूथों पर कार्य तेजी से हो रहा है। वहीं सेवा पखवाडा के तहत भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा कोटा शहर में गायों को हरा चारा खिलाना, रक्तदान शिविर का आयोजन करना, हॉस्पिटल में स्वच्छता अभियान के तहत साफ सफाई करना, हॉस्पिटल में मरीजों हेतु व्हीलचेयर भेंट करना , सेनिको का सम्मान जैसे  अनेको सेवा कार्य किये जा रहे है। 

पत्रकार वार्ता में मंचस्थ भाजपा प्रदेशमहामंत्री ओमप्रकाश भडाना, भाजपा जिला अध्यक्ष राकेश जैन, प्रदेश मंत्री अनुसुईया गोस्वामी, कोटा संभाग मीडिया संयोजक अरविन्द सिसौदिया एवं लोकसभा क्षैत्र मीडिया संयोजक रितेश चित्तौडा रहे। स्वागत जिला अध्यक्ष राकेश जैन ने किया और संचालन और धन्यवाद अरविन्द सिसौदिया ने किया । 

टिप्पणियाँ

इन्हे भी पढे़....

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

जल थल से अम्बर से फिर, हिन्दू की जय जय कार उठे - सरसंघचालक भागवत जी

तेरा वैभव अमर रहे माँ, हम दिन चार रहें न रहे।

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

वरिष्ठजन को पारिवारिक धोखाधड़ी से बचाने, हस्ताक्षरों की पुनःपुष्ठी का कानून बनाया जाए - अरविन्द सिसोदिया

स्वामी विवेकानंद और राष्ट्रवाद Swami Vivekananda and Nationalism

ईश्वर तो है , उसे समझना अपनी अपनी समझ पर निर्भर है - अरविन्द सिसोदिया Ishwar to he

"जननी जन्मभूमि स्वर्ग से महान है"।

जीवन मे कुछ करना है तो, मन को मारे मत बैठो

संगठन गढ़े चलो, सुपंथ पर बढ़े चलो