इमरान की गिरफ्तारी भारत को कोई दुख नहीं - अरविन्द सिसोदिया Imran's arrest does not hurt India - Arvind Sisodia

इमरान की गिरफ्तारी भारत को कोई दुख नहीं - अरविन्द सिसोदिया
Imran's arrest does not hurt India - Arvind Sisodia


पाकिस्तान के किसी भी हुक्मरान के प्रति भारत की कोई सदभावना नहीं है। क्यों कि जो भी पाकिस्तान में गद्दी पर बैठता है वह पहला आदेश ही भारत में हिंसा और आतंक फैलाने का देता है। जम्मू और कश्मीर में पाकिस्तान प्रेरित हिंसा के सभी गुनहगार होते है। इसमें इमरान का भी नाम सम्मिलित है। पता चला है कि उन्हे व्हील चेयर पर से गिरेबान पकड़कर घसीटते हुये ले जाया गया है। भारत इसकी भी निंदा क्यों करे वो इसी लायक था, उसके शासन में भी भारत के निर्दोष लोगों का खून बहा है। वो गिरफतार हों , उनका कुछ भी बुरा हो । भारत उन्हे न माफ करने वाला, न उनका पक्ष लेने वाला । क्यों कि उनके प्रधानमंत्री रहते भी वह सब कुछ जम्मू और कश्मीर में अंजाम दिया जाता रहा , जो उन्हें नहीं करना चाहिये। जिसे उन्हे रोकना चाहिये था। जब उनके शासन में भी वही होता रहा तो भारत उनके प्रति कोई सदभवना व्यक्त नहीं कर सकता। 

हां उनकी चिंता कांग्रेस में गये नवजोत सिद्धू को जरूर करनी चाहिए, जिसने भारत में निर्दोषों के खून बहाने वाले इस व्यक्ति से मित्रता की थी और इनके खूनी फौज प्रमुख जो भारत के प्रति गुनहगार है उसको गले लगाया था। कांग्रेस के नेता पाकिस्तान में जाकर भाजपा को हराने में मदद मांगते रहे हैं। उन्हें पाकिस्तान की बदहाली से दुखी होने की जरूरत है। भारत पाकिस्तान की बदहाली से दुखी क्यों हो ?  

पाकिस्तान में सरकार और सेना , सांपनाथ और नागनाथ की तरह एक ही सिक्के के दो पहलू होते है। इन्होनें पाकिस्तान की जनता को कभी सुख नहीं दिया। ये सभी तो अपना लाभ अर्जित करते हैं और "जम्मू और कश्मीर" का राग अलाप कर अपनी नाकामिंयां छिपाते रहते  है।

पाकिस्तान में इमरान की गिरफ्तारी में समय लगा , यह कॉफी पहले होने वाला था। वहां सेना ही मुखौटों की ओट से शासन करती है। इस तरह की परम्परा पाकिस्तान की खासियत है। इमरान की गिरफ्तारी का मूल कारण पाकिस्तान में कमर तोड महंगाई और वस्तुओं के अभाव से उत्पन्न स्थिति से ध्यान हटाना मात्र है।

-------------------------

- पाकिस्तान में गृहयुद्ध की शुरुआत? हिंसक वारदात-आगजनी, सेना ने PTI समर्थकों पर गोली चलाई
- पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद जगह-जगह विरोध प्रदर्शन, आगजनी तोड़फोड़ जारी है। पीटीआई समर्थक सड़कों पर उतर आए हैं। पाकिस्तान में गृहयुद्ध की शुरुआत? हिंसक वारदात-आगजनी, सेना ने PTI समर्थकों पर गोली चलाई
- पाकिस्तान: मशहूर पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर से रेंजर्स ने अचानक गिरफ्तार कर लिया है और उन्हें गर्दन से घसीटकर गाड़ी में ले जाया गया। रेंजर्स ने ये बड़ी कार्रवाई करते हुए पूर्व पीएम को गिरफ्तार किया है। इसके बाद पूरे देश में जगह-जगह पर पीटीआई के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। जगह-जगह आगजनी और तोड़फोड़ जारी है। इस बीच पीटीआई ने इमरान खान का एक रिकॉर्डेड वीडियो जारी किया है जिसमें इमरान खान कह रहे हैं कि उन्हें पहले से पता था कि गलत केस में फंसाकर गिरफ्तार किया जा सकता है।

- पाकिस्तान में बंद रहेंगे स्कूल, पाकिस्तान में सभी निजी स्कूल कल से अगली सूचना तक बंद रहेंगे।
- इस्लामाबाद में पुलिस के 5 जवान घायल ,पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पूरे देश में जगह-जगह हिंसक वारदातें हो रही हैं। अब तक 43 प्रदर्शनकारी हिरासत में लिए गए हैं।
- PTI समर्थकों ने काटा बवाल-पुलिस चेक प्वाइंट को लगाई आग,लाहौर में कोर कमांडर के घर को आग लगाई। लाहौर में पीटीआई समर्थकों ने पुलिस के चेक प्वाइंट को आग लगाई।
- आईएसआई दफ्तर के बाहर पाकिस्तानी आर्मी ने गोली चलाई। पीटीआई समर्थकों पर गोली चलाई।
-कोर कमांडर के घर में तोड़फोड़ और आगजनी,इमरान खान के समर्थकों ने पाक सेना के कोर कमांडर के घर में तोड़फोड़ और आगजनी की। वहीं फैसलाबाद में आईएसआई के दफ्तर पर पत्थर चलने की खबर है।
- पूरे पाकिस्तान में धारा 144 लागू, इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पूरे पाकिस्तान में धारा 144 लागू कर दी गई है।
- रावलपिंडी सेना मुख्यालय में घुसी भीड़,जानकारी के मुताबिक विरोध-प्रदर्शन कर रही भीड़ रावलपिंडी के सेना मुख्यालय में घुस गई है।
- कल बुशरा बेगम हो सकती हैं गिरफ्तार, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इमरान खान की पत्नी बुशरा बेगम भी कल गिरफ्तार हो सकती हैं।
- इमरान खान की कल कोर्ट में होगी पेशी, इस्लामाबाद हाई कोर्ट के बाहर से गिरफ्तार किए गए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को कल कोर्ट में पेश किया जाएगा।
- शाह महमूद कुरैशी बोले-लोग सड़कों पर उतरें, पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि लोग अब घरों में ना बैठें, अब लोगों को सड़कों पर उतरना होगा।
- शहबाज के मंत्री ने कहा-इमरान ने देश के खजाने को लूटा, पाकिस्तान सरकार में मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा है कि इमरान खान ने देश के खजाने को लूटा और खजाना लूटने के अपराध के कारण ही इमरान खान गिरफ्तार हुए। कोर्ट ने उन्हें पेशी के लिए कई बार नोटिस भेजा लेकिन वो पेश नहीं हुए इसीलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया।
- कोर्ट ने गृह सचिव को फौरन पेश होने का निर्देश दिया, इस्लामाबाद कोर्ट ने पाकिस्तान के गृह सचिव को फौरन पेश होने का निर्देश जारी किया है। हाईकोर्ट में आईजी की पेशी हुई लेकिन गृह सचिव नहीं मौजूद थे। इसपर कोर्ट ने गहरी नाराजगी जताई और गृह सचिव को पेश होने का निर्देश दिय
- कराची में पुलिस और पीटीआई समर्थकों में झड़प,कराची में प्रदर्शन कर रहे इमरान समर्थकों की पुलिस से तीखी झड़प हो गई। देश के कई राज्यो में बवाल मचा है।
-  इमरान की जान को है खतरा-शेख रसीद, पीटीआई नेता और पाकिस्तान के पूर्व मंत्री शेख रसीद ने कहा है कि इमरान खान की जान को खतरा है।
- पूरे पाकिस्तान में इंटरनेट सेवा बंद, जानकारी के मुताबिक पूरे पाकिस्तान में इंटरनेट सेवा रोक दी गई है। पूरे देश में तनाव का माहौल है।
- भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किए गए हैं इमरान खान-एनएबी ने कहा, एनएबी अध्यक्ष ने इमरान खान की गिरफ्तारी का निर्देश दिया था। इमरान खान पर भ्रष्टाचार और भ्रष्ट आचरण में शामिल होने का आरोप है। एनएबी ने कहा है कि, इमरान खान को संबंधित अदालत में पेश किया जाएगा। एनएबी के बयान के मुताबिक 1 मई को चेयरमैन एनएबी ने इमरान खान को गिरफ्तार करने का निर्देश जारी किया था।
- सूत्रों के मुताबिक, इमरान खान का तबादला एनएबी रावलपिंडी में कर दिया गया है। इमरान खान की एनएबी रावलपिंडी कार्यालय में चिकित्सकीय जांच की जा रही है।
- उमड़े समर्थक, कह रहे-इमरान को रिहा करो, पाकिस्तान में पीटीआई समर्थक लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और इमरान खान को रिहा करने के नारे लगा रहे हैं।
- पीटीआई ने इमरान खान का रिकॉर्डेड वीडियो जारी किया है जिसमें वे बता रहे हैं कि उन्हें अपनी गिरफ्तारी की पहले से ही आशंका थी।
- इमरान खान को व्हीलचेयर से घसीटकर ले गए,पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को रेंजर्स ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर से गिरफ्तार किया है। उन्हें व्हीलचेयर से गाड़ी तक घसीटकर ले जाया गया।
पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में गृहयुद्ध जैसे हालात पैदा हो गए हैं।

टिप्पणियाँ

इन्हे भी पढे़....

प्रधानमंत्री मोदीजी एवं लोकसभा अध्यक्ष बिरलाजी की उपलब्धियां

उच्च न्यायालय की टिप्पणी के बाद तो पद छोडो बेशर्म केजरीवाल जी - अरविन्द सिसोदिया

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

राजपूतों का सबसे ज्यादा बुरा कांग्रेस नें ही किया - अरविन्द सिसोदिया

कांग्रेस सत्ता में आई तो, पूरे देश में छिना झपटी की आराजकता प्रारंभ हो जायेगी - अरविन्द सिसोदिया bjp rajasthan kota

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

हमें वीर केशव मिले आप जबसे : संघ गीत

कैलाश मानसरोवर के बिना भारत अधूरा है - इन्द्रेश कुमार

देश बचानें,हिन्दू मतदान अवश्य करें hindu matdan avashy kren