चुनावी प्रलोभन ही था “ 8500 रूपये हर महीनें खटाखटा खटाखटा”

 Muslim Woman with Rahul Gandhi Guarantee Card

चुनावी प्रलोभन ही था “ 8500 रूपये हर महीनें खटाखटा खटाखटा” वाला वादा 

कांग्रेस राजकुमार नें एक से लेकर 10 तक गिनती गिनी और ऐलान कर दिया कि किसानों का कर्ज मॉफ वोट ले लिये ! बाद में सभी किसानों के कर्ज मॉफी नहीं हुई , कर्ज मॉफ होगा इस आस में कर्ज जमा नहीं करवाया जो जमीनें तक नीलाम हो गई। मगर उन्होनें इस गिनती के आधार पर वोट तो ठग ही लिये थे। यही अभी भी इस चुनाव में हुआ कि हर महीनें 8500 रूपये खातें में आयेंगे खटाखटा खटाखटा नारा भी खूब चला वोट भी ठग लिये मगर जिन प्रदेशों में कांग्रेस सरकार या इंडी गठबंधन की सरकारें हें वहीं भी यह राशी नहीं मिली। इसे ठगी ही कहा जायेगा। यह आपराधिक है। इस तरह की चुनावी घोषणाओं पर सजा होनी चाहिये। 

कांग्रेस का गारंटी कार्ड लेकर पैसा लेने कांग्रेस कार्यालय लखनऊ पहुंची तो कर्नाटक में पोस्ट ऑफिस में भारी संख्या में एकाउन्ट खुलवाये गये कि 1 लाख रूपये साल जो 8500 रूपये प्रतिमाह मिलने हैं वह राशी आयेगी। दोनों ही जगह मुस्लिम महिलाओं को मीडिया कबरेज में पाया गया । यह इन मासूम और गरीब लोगों के साथ गंभीर खिलवाड है। इसकी सजा होनी चाहिये। 



The promise of “8500 rupees every month Khata Khata Khata Khata” was an election temptation.


The Congress prince counted from one to ten and announced that the farmers’ loans would be waived off and took votes. Later, the loans of all the farmers were not waived off. In the hope that the loan would be waived off, the loan was not deposited and even the land was auctioned. But they did swindle votes on the basis of this count. The same thing happened in this election that every month 8500 rupees will come in the account Khata Khata Khata Khata, the slogan was also used a lot and they swindled votes, but even in the states where there are Congress or Indy alliance governments, this amount was not received. This will be called cheating. This is criminal. There should be punishment for such election promises.

When the Congress reached the Lucknow Congress office with the Congress guarantee card to collect the money, a large number of accounts were opened in Karnataka post offices promising that they would receive Rs 1 lakh annually or Rs 8500 per month. At both places, Muslim women were found in media coverage. This is a serious joke with these innocent and poor people. This should be punished.



--------------------------------------------


Congress Workers What Tell Voters For Rs 8500 Per Month Scheme During Lok Sabha Polls Video


आखिर 8500 रुपये प्रति माह पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वोटरों को क्या समझाया था, खुद ही देख-सुन लीजिए


8 Jun 2024, 


इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की सीटों में बड़ा इजाफा देखने को मिला। पार्टी ने 99 सीटों पर कब्जा जमाया। ऐसा कहा जा रहा कि कांग्रेस ने चुनाव प्रचार के दौरान महिलाओं को 8500 रुपये देने का वादा किया था। इसका काफी इम्पैक्ट हुआ। हालांकि, अब बीजेपी ने इस मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा है। उन्होंने कांग्रेस पर वोटर्स से फ्रॉड का आरोप लगाया है। जानिए पूरा मामला।


हाइलाइट्स

कांग्रेस की 8500 रुपये देने की स्कीम पर सवाल

बीजेपी ने कांग्रेस पर लगाया जनता से फ्रॉड का आरोप

पीएम मोदी ने इस मुद्दे पर विपक्षी पार्टी को किया टारगेट

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वोटर्स से क्या कहा था वीडियो देखिए

congress


लोकसभा में किसकी सरकार, कौन आगे, कौन पीछे, हर अपडेट

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस की 'खटाखट स्कीम' पर सवाल उठाते हुए कहा कि ये लोग कितना बड़ा झूठ बोलते रहे हैं। चुनाव के समय इन्होंने देश के सामान्य नागरिकों को गुमराह करने के लिए जो पर्चियां बांटी, दो दिन से मैं देख रहा हूं कि कांग्रेस के दफ्तरों पर लोग कतार लगाकर खड़े हैं, एक लाख रुपये कहां है, लोग पैसा मांग रहे हैं। एनडीए संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने जिस बात का जिक्र करते हुए कांग्रेस को घेरा उससे जुड़े वीडियो भी वायरल होने लगे हैं। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया साइट 'एक्स' पर पोस्ट किया गया है, जिसमें 8500 रुपये हर महीने देने को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वोटरों से क्या कहा था, इसे देखा और समझा जा सकता है।


8500 रुपये देने को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का ये वीडियो देखिए

एक्स पर पोस्ट किए गए वीडियो में कुछ महिला कांग्रेस कार्यकर्ता लोगों से मिल रही हैं। वो बता रही हैं कि आखिर कांग्रेस की हर महीने 8500 रुपये देने की स्कीम क्या है। इसमें एक महिला कांग्रेस कार्यकर्ता कुछ लोगों को कांग्रेस का एक पर्चा दे रही हैं। साथ ही वो उन लोगों से कहती हैं, 'देखो ये कांग्रेस पार्टी है। अगर आप कांग्रेस पार्टी को जिताकर लाते हो तो कांग्रेस ने एक स्कीम निकाली है। नारी न्याय के तहत जो है ना कांग्रेस गरीब परिवार की एक महिला को हर महीने 8500 रुपये महीना देगी। अगर आप चाहते हो कि आपका भरा हो, आपको किसी के आगे मांगना ना पड़े तो कांग्रेस को सपोर्ट कीजिए। बाकी जो यहां पर लोग रहते हैं उनको बताइए कि हर महिला को 8500 रुपया महीना मिलेगा।'


यूपी बीजेपी यूथ विंग की नेता ने शेयर किया VIDEO

कांग्रेस कार्यकर्ताओं से जुड़ा ये वीडियो यूपी बीजेपी यूथ विंग की नेता डॉ. रिचा राजपूत ने 'एक्स' पर पोस्ट किया है। रिचा राजपूत यूपी बीजेपी यूथ विंग सोशल मीडिया हेड हैं। उन्होंने इस वीडियो के साथ पोस्ट में लिखा- 'हर महीना कांग्रेस वोट के बदले 8500 रुपया देगी, ऐसे करके गांव के सीधे साधे लोगो के साथ फ्रॉड किया है।' बीजेपी नेता के इस पोस्ट को कुछ घंटे पहले शेयर किया गया, जिसे अब साढ़े तीन हजार से ज्यादा रिट्वीट और छह हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। यूजर्स लगातार इस पोस्ट पर रिएक्ट कर रहे। बीजेपी यूथ विंग सोशल मीडिया हेड ने अपनी पोस्ट में जिस मुद्दे को उठाकर कांग्रेस को घेरने की कोशिश की, पीएम मोदी ने भी कांग्रेस के उसी स्कीम का जिक्र एनडीए संसदीय दल की बैठक में की।


8500 रुपये दो, राहुल गांधी ने किया था दावा... 

लखनऊ में कांग्रेस कार्यालय पर खटाखट पैसे लेने पहुंचीं मुस्लिम महिलाएं


पीएम मोदी ने भी कांग्रेस की 'खटाखट स्कीम' पर उठाए सवाल

पीएम मोदी ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस ने जनता-जनार्दन की आंखों में कैसा धूल झोंका, कैसे उन्हें भ्रमित किया। सामान्य नागरिक मानकर चलता था कि 4 जून के बाद रुपया मिल जाएगा। इसलिए, वह दफ्तर के बाहर खड़े हैं, अब उन्हें धक्का मारा जा रहा है, डंडे मारकर भगाया जा रहा है। इस प्रकार का चुनाव गरीबों का अपमान है, हमारे देश के सामान्य नागरिकों का अपमान है। देश कभी भी ऐसी हरकतों को न भूलता है और न कभी माफ करता है।

कांग्रेस की 'खटाखट' वाली गारंटी बनी मुसीबत ! चुनाव रिजल्ट आते ही पैसे लेने पार्टी दफ्तर पहुंचने लगीं मुस्लिम महिलाएं


कांग्रेस के लखनऊ स्थित दफ्तर में अचानक बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाएं पहुंच गईं और चुनावों में कांग्रेस की ओर से खटाखट पैसे की गारंटी का जिक्र कर पैसे की मांग करने लगीं।


लखनऊ: लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद कांग्रेस की गारंटी पार्टी के लिए परेशानी खड़ी करने लगी है। चुनाव परिणाम आने के दूसरे दिन बुधवार को कांग्रेस के लखनऊ स्थित दफ्तर में अचानक बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाएं पहुंच गईं। उन्होंने कहा कि अब राहुल गांधी उनके वादों को पूरा करेंगे, वो चुनाव जीत गए हैं। एक नहीं, बल्कि दो-दो सीटों पर वो जीत का परचम लहराने में सफल रहे, जो कि हर तरह से प्रशंसनीय है। 

हर महीने 8500 रुपये की गार्टी

कांग्रेस कार्यालय पहुंची जुबैदा नाम की एक महिला ने कहा, “अब तो कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। अब राहुल गांधी ने हमसे जो वादे किए हैं, उसे पूरा करेंगे। उन्होंने चुनाव में कहा था कि वो महिलाओं के खाते में प्रतिमाह 8500 रुपए डालेंगे। हम उनके इसी वादे को देखते हुए कार्यालय आए हैं। इस योजना का लाभ पाने के लिए हम जैसी कुछ अन्य महिलाएं एक फॉर्म भरकर कल सुबह तक भेज देंगे।“ 


राहुल गांधी हमारी मांगों को पूरा करेंगे

जुबैदा ने कहा, “पहले तो मुझे कांग्रेस कार्यालय में जाने नहीं दिया जा रहा था, लेकिन बाद मैं भी जिद पर अड़ गई। इसके बाद मुझे आने दिया गया। वहीं, हमें बहुत खुशी है कि राहुल गांधी और अखिलेश यादव चुनाव जीत गए हैं।“ वहीं, कांग्रेस कार्यालय पहुंची एक अन्य महिला ने कहा, “राहुल गांधी हमारी मांगों को पूरा करेंगे। हमें पूरा विश्वास है कि जो वादे उन्होंने चुनाव प्रचार में किए थे, वो अब पूरा करेंगे।“


कड़ी धूप में हम कांग्रेस दफ्तर के चक्कर काट रहे हैं

उधर, एक अन्य महिला ने बातचीत में कहा, “हम कांग्रेस कार्यालय गए, लेकिन हमें अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है। हमें भ्रमित किया जा रहा है। कोई कह रहा है कि आप इतने बजे आओ, तो कोई कह रहा है कि आप इतने बजे आओ। हमें इस तरह से परेशान किया जा रहा है। कड़ी धूप में हम कांग्रेस कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन हमें पूरा विश्वास है कि हमारी मांगों को पूरा किया जाएगा और जो वादे कांग्रेस की ओर से किए गए थे, उसे पूरा किया जाएगा।“


कर्नाटक में भी पोस्ट ऑफिस में दिखी थी महिलाओं की भीड़

इससे पहले कर्नाटक में कुछ ऐसा ही देखने को मिला था। बेंगलुरु में आम तौर पर खाली रहने वाले जनरल पोस्ट ऑफिस (जीपीओ) में ‘इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक’ खाते खुलवाने के लिए महिलाओं की भीड़ देखी जा रही थी। डाक घर में खाते खुलवाने आ रही महिलाओं इस उम्मीद में खाते खुलवा रही थीं कि लोकसभा चुनाव में जीत के बाद केंद्र में 'इंडिया' गठबंधन की सरकार आयी तो उनके खातों में प्रति माह 8,500 रुपये की धनराशि जमा की जाएगी। इन महिलाओं में से अधिकतर महिलाएं अल्पसंख्यक समुदाय की थीं। 


सुबह से ही महिलाओं की लंबी कतार

उनमें से कुछ महिलाओं का मानना ​​है कि ‘‘इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक’’ (आईपीपीबी) खाता खुलवाने से उन्हें हर महीने 8,500 रुपये मिलने की गारंटी होगी। डाक घर में खाता खुलवाने आई एक महिला ने बताया कि वह सुबह-सुबह ही कतार में लग गई थी। एक अन्य महिला ने बताया कि उसके मोहल्ले में सभी लोग कह रहे हैं कि खाता खुलने के दिन से ही पैसा आना शुरू हो जाएगा, इसलिए वह भी खाता खुलवाने पहुंची। ज्यादातर महिलाएं शिवाजीनगर, चामराजपेट और आसपास के इलाकों से थीं। (इनपुट-एजेंसी)



टिप्पणियाँ

इन्हे भी पढे़....

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

तेरा वैभव अमर रहे माँ, हम दिन चार रहें न रहे।

"जननी जन्मभूमि स्वर्ग से महान है"।

वास्तविक "रघुपति राघव राजा राम " भजन Original "Raghupati Raghav Raja Ram" Bhajan

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

खींची राजवंश : गागरोण दुर्ग

कर्मचारी 48 घंटे पुलिस रिमांड अथवा जेल में तो निलंबित, तो मुख्यमंत्री क्यों नहीं ?- अरविन्द सिसौदिया APP Arvind Kejriwal

भगवान कृष्ण का जलवा पूजन : डोल ग्यारस

कालजयी संस्कृति को समाप्त करनें का षडयंत्र अब रोकना होगा - अरविन्द सिसौदिया

जीवन मे कुछ करना है तो, मन को मारे मत बैठो